समाचार

कोरोना को लेकर ओबामा ने लिया ट्रंप को आड़े हाथों, सीक्रेट कॉल हुआ लिक

कोरोना वायरस से अमेरिका देश काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है और रोज इस देश में कोरोना वायरस के कारण हजारों लोगों की मौत हो रही है। कोरोना वायरस बेशक ही पूरी दुनिया में फैला हो, लेकिन इस वारयस के कारण सबसे बुरा हाल अमेरिका का हुआ है। इस देश की सरकार ने शायद ही ये कल्पना की होगी कि इस वायरस से देश के जन जीवन को इतना नुकसान पहुंचा सकता है।

अमेरिका में कोरोना से बिगड़ते हालातों के चलते इस देश के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को आड़े हाथों लिया है और ट्रंप को खूब सुनाया है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक बराक ओबामा का राष्ट्रपति ट्रंप से जुड़ा एक कॉल लीक हुआ है। इस कॉल में ओबामा अपने प्रशासन के कुछ पूर्व सहयोगियों से बात कर रहे हैं और इस वेब कॉल के दौरान ओबामा ने लोगों से अपील की है कि वो अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रैट के संभावित उम्मीदवार जो बिडेन का साथ दें। रॉयटर्स के मुताबिक उन्हें ओबामा का ये वेब कॉल याहू न्यूज से हासिल हुआ है।

इस वेब कॉल के जरिए ओबामा ने ओबामा अलुम्नाई असोसिएशन के 300 से अधिक लोगों से बातचीत की है और इन लोगों को बताया कि कैसे आने वाले चुनाव अमेरिका के लिए अहम हैं और इन चुनाव में डेमोक्रैट के संभावित उम्मीदवार जो बिडेन का ही समर्थन उन्हें करना है। जिन लोगों से ओबामा ने बात की है उन सभी लोगों ने ओबामा के कार्यकाल में काम किया हुआ है।

ट्रंप के खिलाफ है लड़ाई

ट्रंप पर बात करते हुए ओबामा ने इस कॉल में कहा कि हम सिर्फ एक व्यक्ति या राजनीतिक पार्टी के खिलाफ नहीं लड़ रहे हैं। स्वार्थी होने, दूसरों को दुश्मन की तरह देखने, आपस में बंटे होने और अराजक होने के ट्रेंड के खिलाफ लड़ रहे हैं। इसलिए आने वाला चुनाव हम लोगों के लिए काफी अहम है।

कोरोना पर भी कि चर्चा

कोरोना वायरस को लेकर भी ओबामा ने बात कि और कहा कि कोरोना के खिलाफ हमारा जवाब निराशाजनक और ठंडा है। इस मानसिकता के साथ ये काफी अराजक आपदा जैसा हो गया है।

जो बिडेन का करेंगे प्रचार

ये पहला मौका होगा जब ओबामा ने ट्रंप के खिलाफ ऐसा बयान दिया है। इससे पहले ओबामा ने कभी भी डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कोई राजनीतिक टिप्पणी नहीं की है। लेकिन अब ओबामा ने इस वेब कॉल में साफ कर दिया है कि वो चुनाव में ट्रंप के खिलाफ खड़े होने वाले बिडेन के लिए प्रचार करेंगे और पूरी कोशिश करेंगे की वो इस चुनाव को जीतें।

गौरतलब है कि इसी साल अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव होने वाले हैं। इस चुनाव में ट्रंप के खिलाफ डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से  बिडेन को खड़ा किया जा सकता है। वहीं कोरोना वायरस के कारण ट्रंप का ये चुनाव जीतना मुश्किल नजर आ रहा है और ट्रंप ने भी ये बात कही है कि कोरोना वायरस के कारण चुनाव पर असर पड़ सकता है। इतना ही नहीं ट्रंप का तो ये भी कहना है कि अमेरिका में कोरोना वायरस इसलिए फैलाया गया है ताकि वो ये चुनाव हार सकें।

Back to top button