बॉलीवुड

शादी के वक़्त ऐश्वर्या राय को सास जया बच्चन ने दिए थे ये कीमती गहने, देखें तस्वीरें

लड़की की जब शादी हो जाती है, तो उसका अपने पति के अलावा जिसके साथ सबसे खास रिश्ता होता है, वह होती है उसकी सास। भले ही सास बहू के रिश्ते को हमेशा गलत तरीके से पेश किया जाता हो, लेकिन हर सास अपनी बहू का स्वागत दिल खोलकर करती है। बॉलीवुड की दुनिया में भी ऐसी ही एक खास जोड़ी है, जिनके किस्से अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं ऐश्वर्या राय बच्चन और जया बच्चन की। जया अपनी बहू ऐश्वर्या को खूब चाहती हैं और इस बात से हर कोई परिचित है। जब ऐश्वर्या अभिषेक से शादी करके घर आई थीं, तो जया ने ऐश्वर्या का अपने घर में बड़े ही धूमधाम से स्वागत किया था।

जब जया बच्चन करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में गई थीं, तो वहां उन्होंने बताया था कि ऐश्वर्या-अभिषेक की शादी के बाद वो ऐश्वर्या का अपने घर में स्वागत करने के लिए कुछ भी करने को तैयार थीं। वहीं दूसरी तरफ ऐश्वर्या ने भी इस बात का खुलासा किया था कि शादी के बाद उनकी सास ने उन्हें बहुत सारे गहने गिफ्ट किए थे। ऐश्वर्या ने कहा कि उन गिफ्टस में से कुछ ऐसे थे, जिन्हें मैंने आजतक बहुत ही संभाल कर रखा है। आज हम आपको बताएंगे कि आखिर वो कौन से उपहार थे, जिन्हें ऐश्वर्या ने आज तक संभाल कर रखे हुए हैं ।

सगाई की रिंग

अभिषेक और ऐश्वर्या के बीच प्यार की शुरूआत साल 2007 में हुई। दरअसल, दोनों के मन में प्यार की घंटी फिल्म गुरु के सेट से बजी थी। इसके बाद जब अभिषेक ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज किया था, तो उस समय अभिषेक ने अपनी मां जया बच्चन की पसंद की हुई 53 कैरेट सॉलिटियर वाली बहुत ही सुंदर अगूंठी ऐश्वर्या राय को पहनाया था। आपको बता दें कि जया बच्चन ने अपनी होने वाली बहू के लिए खुद अंगूठी पसंद किया था। माना जाता है कि यह रिंग 50 लाख रूपए के आसपास का था।

गिफ्ट में मिला था मंगलोरियन कड़े

आप सभी को पता ही होगा कि हिंदू संस्कृति में शादी के लिए कितने सारे रीति रिवाज होते हैं। ऐसा ही एक हिंदू रिवाज है कि जब नई बहू घर में प्रवेश करती है, तो सास उसे कुछ पुराने आभूषण देकर अपने घर के अंदर प्रवेश कराती है। इस संस्कृति को जया बच्चन ने भी बखूबी निभाया। आपको बता दें कि शादी के बाद जब ऐश्वर्या राय ने पहली बार जलसा में अपने कदम रखे थे, तो उन्हें जया बच्चन ने मंगलोरियन स्टाइल के गोल्ड कड़े पहनाए। मंगलोरियन कड़े में काफी ज्यादा नक्काशाी का काम होता है, तो वहीं इस कड़े में उभार लाने के लिए साइड में मोती के समान डिजाइन बनाए जाते हैं। इसे मंगलोरियन कड़ा इसलिए कहा जाता है, क्योंकि यह मंगलौर की ट्रेडशिनल आर्ट से बनी होती है।

लोहे का कड़ा भी था शामिल

हिंदू संस्कृति में शादी में कई प्रकार के रीति रिवाजों का पालन करना पड़ता है। इन्हीं रिवाजों में से एक है कि जब नई दुल्हन घर में प्रवेश करती है, तो ऐसा माना जाता है कि कई लोगों की उस पर बुरी नजर भी होती है। ऐसे में बहू को लोगों की बुरी नजर से बचाने के लिए सास अपनी बहु को लोहे का कड़ा पहनने को देती है। जया बच्चन को यह बात पता थी, इसलिए उन्होंने भी अपनी बहु ऐश्वर्या को घर में प्रवेश के बाद लोहे का कड़ा पहनने को दिया था। ऐश्वर्या राय ने भी अपनी सास की बात मानी और उस लोहे के कंगन को पहना।

Back to top button