अध्यात्म

शनिवार को इन 3 चीजों का दिखना होता हैं शुभ, शनिदेव स्वयं बरसाते हैं कृपा

हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी ना किसी देवी देवता के लिए तय होता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस ख़ास दिन विशेष देवी देवता की पूजा पाठ करने से बहुत अच्छा फल मिलता हैं. उदाहरण के लिए सोमवार शिवजी, मंगलवार हनुमानजी, बुधवार गणेशजी, गुरुवार विष्णुजी, शुक्रवार लक्ष्मीजी और शनिवार शनिदेव का दिन माना जाता हैं. शनिवार को लेकर लोगो में कई तरह के डर और भ्रांतियां भी हैं. जैसे शनिवार के दिन वो फलाना काम नहीं करना चाहिए अन्यथा शनिदेव नाराज हो जाएंगे. शनिदेव को लेकर डर जायस हैं. इनका गुस्सा बेहद खतरनाक होता हैं. हालाँकि शनिदेव के दिल में दया का भाव भी होता हैं. वे भक्तों के ऊपर अपनी दया दृष्टि दिखाने के लिए भी जाने जाते हैं.

अब शनिवार के दिन को ही ले लीजिए. यदि शनिदेव इस दिन आपके ऊपर मेहरबान रहते हैं तो वे आपको अलग अलग माध्यम से संकेत भी देते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि कैसे शनिवार के दिन कुछ ख़ास चीजों को देखना आपके लिए बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकता हैं. यदि शनिवार के दिन आपको यह चीजें दिख जाए तो समझ जाइए कि आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला हैं. ये आपके अच्छे भाग्य का संकेत तक हो सकता हैं. तो चलिए जाने शनिवार को किन चीजों को देखने से शनिदेव की कृपा बरसती हैं.

भिखारी का आना

शनिवार की सुबह यदि आपके दरवाजे पर अचानक से भिखारी या कोई गरीब व्यक्ति आ जाए तो यह शुभ संकेत माना जाता हैं. ऐसे में आपको इस भिखारी को कुछ दान कर देना चाहिए. ऐसा करने से आपके घर धन और अन्न की कमी नहीं होती हैं. शनिदेव आपके लिए धन आगमन के और नए द्वार खोल देते हैं. एक बात याद रहे कि इस भिखारी को डाट फटकार के भगाना नहीं चाहिए. ऐसा करने से शनिदेव नाराज हो सकते हैं.

सफाई कर्मचारी का दिखना

शनिवार की सुबह यदि आपको कोई सफाई कर्मचारी अपने घर के बाहर या कहीं और झाड़ू लगाता हुआ दिख जाए तो यह अच्छे भाग्य का संकेत होता हैं. इसका मतलब हैं कि आपका पूरा दिन अच्छा गुजरने वाला हैं. सुबह सुबह सफाईकर्मी की शक्ल देखना शुभ माना जाता हैं. जब शनिवार को आपको यह सफाई कर्मचारी दिखे तो आप उसे कोई कपड़ा, पैसा या भोजन की सामग्री जरूर दे. इससे आपका उस दिन किया गया कार्य अवश्य सफल होगा.

काला कुत्ता

काला कुत्ता शनिदेव का वहां भी माना जाता हैं. शनिवार के दिन यदि घर से निकलते समय आपको काला कुत्ता नजर आ जाए ये एक अच्छी बात होती हैं. इसका मतलब हैं कि आज शनिदेव आपकी सहयता के लिए मौजूद रहेंगे. यदि हो सकते तो उस कुत्ते को बिस्किट या कुछ और खाद्य सामग्री खरीदकर खिला दे. इससे आप जिस काम के लिए घर से निकले हैं वो अच्छे से पूर्ण होता हैं. वैसे शनिवार के दिन काले कुत्ते को घी लगी रोटी खिलाना भी लाभकारी होता हैं.

उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी. आप इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कर दूसरों को भी अवगत करा सकते हैं.

Back to top button