बॉलीवुड

पति और बेटी के साथ इस शानदार घर में रहती हैं रिद्धिमा कपूर, बेहद खूबसूरत है दिल्ली वाला घर

हाल ही में हम सबके प्यारे ऋषि कपूर का निधन हो गया है. दो वर्षों तक उन्होंने ल्यूकेमिया से जंग लड़ी थी. इसके बाद बीते 30 अप्रैल को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. ऋषि कपूर के निधन के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है.

बॉलीवुड कलाकारों के साथ राजनीतिक जगत के लोगों की ओर से भी ऋषि कपूर के निधन पर शोक जताया गया है. मेरा नाम जोकर से ऋषि कपूर ने बॉलीवुड की दुनिया में अपने कदम रखे थे. इसके बाद उन्हें फिल्म बॉबी में कपाड़िया के साथ देखा गया था.

ऋषि कपूर के जाने से न केवल उनका परिवार दुखी है, बल्कि उनके फैंस भी काफी मायूस हैं. खासकर उनकी लाडली बेटी रिद्धिमा को ऋषि कपूर के जाने का गहरा सदमा पहुंचा है. गौरतलब है कि दिल्ली में होने की वजह से रिद्धिमा अपने पिता के अंतिम दर्शन नहीं कर पायी थीं.

रिद्धिमा अपने पिता के आखिरी वक्त में उनके साथ नहीं थीं और इस बात का मलाल उन्हें पूरे जीवनभर रहेगा. फिलहाल वे मुंबई में अपने भाई और मां के पास पहुंच गयी हैं. सड़क के रास्ते रिद्धिमा ने दिल्ली से मुंबई तक का सफ़र तय किया था.

बता दें, रिद्धिमा कपूर ऋषि और नीतू की बड़ी संतान हैं. वह उम्र में रणबीर से 2 साल बड़ी हैं. 25 जनवरी साल 2006 में रिद्धिमा की शादी दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन भरत साहनी से हुई थी, जिसके बाद वह दिल्ली आकर रहने लगीं. रिद्धिमा की एक बेटी हैं जिनका नाम समारा साहनी है.

रिद्धिमा का घर साउथ दिल्ली में है. वह अपने ससुरालवालों के साथ साउथ ईस्ट दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी में है. रिद्धिमा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपनी ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती हैं.

कई तस्वीरों में उनका शानदार घर भी देखने को मिला है. रिद्धिमा फिटनेस फ्रीक हैं और घर पर योग व कसरत करती हैं. इसकी झलक इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं. रिद्धिमा का घर काफी बड़ा है और उन्होंने घर को खूबसूरत तरीके से सजाया हुआ है.

रिद्धिमा कपूर का जन्म 15 सितंबर 1980 को हुआ था. नीतू कपूर ने रणबीर से पहले रिद्धिमा को जन्म दिया था. वे रणबीर कपूर की बड़ी बहन हैं. रिद्धिमा कपूर को बचपन से ही फिल्म इंडस्ट्री में आने का कोई शौक नहीं था. उनको शुरू से ही ज्वेलरी डिजाइनिंग का शौक रहा और उन्होंने इस फील्ड में ही नाम कमाया.

ज्वेलरी डिजाइनिंग रिद्धिमा का शुरू से ही पैशन रहा और वह उसी को फॉलो करती हैं. आज रिद्धिमा कपूर का नाम दुनिया के बेस्ट ज्वेलरी डिज़ाइनर्स में शामिल है. उन्होंने ‘R’ नाम से खुद का ज्वेलरी ब्रांड भी बनाया है.

पढ़ें ऋषि कपूर की अस्थियाँ विसर्जित करने बाणगंगा घाट पहुंचे रणबीर-रिद्धिमा, देखे अंतिम विदाई का Video

पढ़ें जिस हॉस्पिटल में हुआ था ऋषि कपूर का देहांत, उन डॉक्टरों के लिए नीतू बोली- उन्होंने मेरे पति को..

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें.

Back to top button