विशेष

Video: 1-2 नहीं बल्कि पुरे 3 नाग नागिन साथ मिल करने लगे रोमांस, डर से लॉकडाउन नहीं तोड़ रहे लोग

मध्यप्रदेश का इंदौर शहर कोरोना के खतरे की वजह से डर में जी रहा हैं. रेड जोन में आने की वजह से यहाँ लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा हैं. ऐसे में अधिकतर इंदौर की सड़के सुनसान ही रहती हैं. लोग अपने घर में दुबक कर बैठे हैं और बहुत कम ही बाहर निकलते हैं. लोगो की आवाजाही कम हुई तो अब इसका फायदा जानवर उठा रहे हैं. ये जानवर अब बेख़ौफ़ खुले में आकर एन्जॉय कर रहे हैं. ऐसा ही एक नजारा इंदौर के लसूड़िया क्षेत्र के तुलसी नगर कालोनी में देखने को मिला. यहाँ के रहवासियों को झाड़ियों के बाहर एक, दो नहीं बल्कि पुरे तीन नाग नागिन हरकत करते हुए दिखे.

तीन नाग नागिन ने एक साथ किया डांस

दो नाग नागिन के जोड़े को डांस करते हुए आप ने कई बार देखा होगा लेकिन इंदौर शहर के तुलसी नगर कालोनी में एक साथ तीन नाग नागिन को मस्ती करता देख हर कोई हैरान रह गया. रहवासियों के मुताबिक यहाँ एक खाली प्लाट पड़ा हैं जहाँ झाड़ियाँ और पेड़ पौधे उग आए हैं. ऐसे में अक्सर नाग नागिन यहाँ आ जाया करते हैं. पहले तो ये ज्यादा बाहर नहीं निकलते थे लेकिन लॉकडाउन में जब चहल पहल कम होने लगी तो ये खुलकर बाहर आ रहे हैं. ऐसे में इस कालोनी के लोगो को इनसे का फीडर भी लग रहा हैं.

तुलसी नगर कालोनी में रहने वाले लोग बताते हैं कि हमने कई बार नगर निगम से इसकी शिकायत भी की हैं कि वे खाली प्लाट की सफाई करवा दे. कई बार तो ये नाग नागिन हमें घर की सीढ़ियों के पास बैठे भी दिखाई देते हैं. यह चीज खतरनाक है. यदि हमे कुछ जरूरी काम से बाहर जाना हो तो उसमे भी अब डर लगता हैं. चुकी लॉकडाउन में कालोनी के लोग अधिकतर घर में ही रहते है इसलिए ये सांप कुछ ज्यादा ही बाहर निकल रहे हैं. वैसे इससे एक अच्छी बात ये भी हुई कि इन साँपों की वजह से लोग कम्प्लीट लॉकडाउन फॉलो करने पर मजबूर हो गए हैं.

विडियो हुआ वायरल

एक साथ तीन नाग नागिन को नृत्य करता हुआ देखना एक दुर्लभ नजारा होता हैं. इसलिए इस घटना का विडियो सिर्फ इंदौर ही नहीं बल्कि पुरे देश में वायरल हो रहा हैं. जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति रास्ते से गुजर रहा था जब उसने झाड़ियों के पास इन तीनो नाग नागिन कोडांस करता हुआ देखा था. फिर इस शख्स ने इनका विडियो बना लिया था. बाद में जब खबर फैली तो इनका डांस देखने और भी कई लोग जमा होने लगे थे. सोशल मीडिया पर कई लोगो को ये विडियो बड़ा पसंद आ रहा हैं. लोगो का कहना हैं कि हम इंसानों ने इन जानवरों के रहने के लिए खाली जमीन ही नहीं छोड़ी हैं. ऐसे में बेचारों को इस लॉकडाउन में ही बाहर आने का मौका मिला हैं.


वैसे आप लोगो को नाग नागिन का ये डांस कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताए. आपके इलाकें में लॉकडाउन की वजह से और क्या क्या बदलाव देखने को मिल रहे हैं हमें कमेंट कर जरूर बताए.

Back to top button