दिलचस्प

प्रेमी जोड़ों ने किया पुलिस को तंग, घूमने के लिए कोई ट्रक, तो कोई मालगाड़ी में छिपकर कर रहा सफर

लॉकडाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति को बिना इजाज़त के एक जगह से दूसरी जगह जाने की अनुमति नहीं है और जो लोग बिना प्रशासन की इजाजत लिए अन्य राज्य जा रहे हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और केस दर्ज हो रहा है। लेकिन कई ऐसे लोग हैं जिन्हें कार्रवाई का कोई भी डर नहीं है और ये लोग नियमों को अनदेखा कर रहे हैं। हाल ही में पुलिस ने दो ऐसे ही प्रेमी जोड़ों को पकड़ा है जो कि बिना किसी से इजाजत लिए एक राज्य से दूसरे राज्य जा रहे थे।

ट्रक में छिपकर जा रहे थे शिमला

पुलिस के अनुसार एक रूसी महिला और उसके भारतीय प्रेमी ने शिमला जिले में चोरी से प्रवेश करने की कोशिश की और इस दौरान ये पकड़े गए। शिमला जिले के पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि महिला और उसके दोस्‍त ने बुधवार को शिमला में प्रवेश करने की कोशिश की। इन दोनों की योजना शादी करने की थी। ये दोनों नोएडा से बिना किसी कर्फ्यू पास के ट्रक के पीछे छिपकर यहां आए थे और ये दोनों कुल्लु के निर्मंड पहुंचने के बाद शादी करने वाले थे।

की गई एफआईआर दर्ज

पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस के अनुसार महिल रुस देश की निवासी है और उसकी आयु 30 साल की है। जबकि लड़के की आयु 20 साल की है। ये दोनों जिस ट्रक में छिपकर आए थे उस ट्रक के चालक और क्लीनर को भी पकड़ा लिया गया है और उनके खिलाफ भी भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक ये रूसी महिला धौली के क्‍वारंटाइन केंद्र में थी और इस केंद्र में तीनों पुरुषों को भी क्‍वारंटाइन में रखा गया था।

मालगाड़ी में मिला प्रेमी युगल

यूपी के रहने वाले एक प्रेमी युगल को भी पुलिस ने हाल ही में पकड़ा है। मालगाड़ी यूपी से चलकर राजस्थान पहुंच गई। लेकिन किसी को भी डिब्‍बे में छुपे इस प्रेमी जोडे की जानकारी नहीं लगी। हालांकि दिल्ली-मुंबई रेलवे लाइन स्थित हिंडौन सिटी रेलवे स्टेशन के करीब एक क्रॉसिंग पर गेट मैन की नजर मालगाड़ी में बैठे इस जोड़े पर पड़ी और गेट मैन ने इस बात की सूचना रेलवे स्‍टेशन पर दी। जिसके बाद इस प्रेमी युगल को मालगाड़ी से नीचे उतार लिया गया। इस जोड़े को गंगापुर सिटी जीआरपी थाने ले जाया गया है और इन दोनों से  पूछताछ की गई। जिसमें पता चला है कि ये दोनों यूपी के बरनाल प्रहलादपुर थाना मैनपुरी के रहने वाले हैं और ये मालगाड़ी में छिपकर महाराष्ट्र के नासिक जा रहे थे। वहीं जीआरपी ने इस मामले की सूचना इनके इलाके के संबंधित थाने को दी। तो वहां से पता चला कि युवती को लेकर थाने में गुमशुदगी का केस दर्ज है और ये केस इस युवती के परिवार वालों की और से दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन के नियमों का पालन ना करने पर लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है और इन दोनों प्रेमी जोड़े के खिलाफ भी अब केस दर्ज कर लिया गया है।

Back to top button