समाचार

Breaking: नवी मुंबई की सबसे बड़ी मंडी में पहुंचा कोरोना वायरस, 117 लोग हुए संक्रमित

कोरोना से भारत में सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है। महाराष्ट्र में कोरोना की मार से प्रदेशवासी हलाकान हैं, क्योंकि अकेले महाराष्ट्र में कोरोना के मामले करीब 17 हजार हो चुके हैं, जबकि 651 लोगों ने कोरोना के कारण अपनी जान गंवा दी। महाराष्ट्र में कोरोना की बात करें, तो यहां सबसे अधिक मामले मुंबई और इसके आस पास के इलाके से आए हैं। इसी बीच नवी मुंबई से कुछ नए मामले एपीएमसी (Agricultural Produce Market Committee) मार्केट से सामने आए हैं।

एपीएमसी (Agricultural Produce Market  Committee) मार्केट और इससे जुड़े अब तक 117 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि 117 लोगों में से 55 लोग वो हैं, जो एपीएमसी (Agricultural Produce Market Committee)  मार्केट में काम करते हैं, मसलन व्यापारी, कर्मचारी और मजदूर आदि। इसके अलावा 62 लोग मार्केट में काम करने वाले लोगों के करीबी या परिवार वाले हैं।

एपीएमसी (Agricultural Produce Market Committee) नवी मुंबई में स्थित सबसे बड़ी मंडी है। यहां सब्जी, फल, मसाले और दूसरे सामान आते हैं और फिर यहीं से मुंबई, ठाणे और आस पास के इलाकों में बिक्री के लिए जाते हैं। अब तक नवी मुंबई की बात करें, तो यहां से 440 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। मुंबई से सटे होने के कारण यहां खतरा ज्यादा है।

पिछले 24 घंटे में मुंबई में 25 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 1223 नए मामले सामने आए हैं और 34 लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है। 34 नए मौतों के बाद सिर्फ महाराष्ट्र में ही 651 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है। महाराष्ट्र में कोरोना पीड़ितों की संख्या अब 17 हजार पहुँचने वाला है, जिसमें से करीब 10 हजार मामले सिर्फ मुंबई के हैं। मुबंई में कोरोना भयानक रूप दिखा रहा है और इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में जो 34 मौतें हुई हैं, उसमें से 25 मौत मुंबई से ही हुई है। बता दें कि मुंबई के 400 से अधिक लोगों ने कोरोना की वजह से अपना दम तोड़ दिया।

कोरोना के चपेट में 26 पुलिसकर्मी

महाराष्ट्र में पुलिसकर्मी भी लगातार कोरोना बीमारी के चपेट में आ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में मुंबई के जेजे मार्ग पुलिस स्टेशन में ड्यूटी पर तैनात 14 पुलिसवालों में कोरोना पॉजिटीव पाया गया है। मुंबई में पुलिस (कोरोना वॉरियर्स) के कोरोना संक्रमित होने का ये पहला मामला नहीं है, बल्कि इससे पहले भी मुंबई में पुलिस वाले कोरोना पॉजिटीव पाए गए हैं। खास बात ये है कि इसी जेजे मार्ग पुलिस स्टेशन से ही पहले 12 पुलिस वाले कोरोना पॉजिटीव मिले थे और अब 14 नए मामलों के बाद कुल 26 पुलिसकर्मी कोरोना जैसे घातक बीमारी से अस्पताल में लड़ रहे हैं।

दुनिया भर में कोरोना रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इस महामारी ने दुनिया भर में हाहाकार मचाया दिया। कोरोना ने दुनियाभर के करीब 38 लाख लोगों को अपने चपेट में ले लिया है। इसमें से 2,64,000 लोगों की दुनिया भर में मौत हो चुकी है, जबकि 12.5 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं। वहीं देश की बात करें तो, भारत में अब तक 52000 से अधिक मामले आ चुके हैं, जबकि कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी धीरे धीरे बढ़ रहा है और  बढ़ते हुए ये आंकड़ा 1700 से अधिक हो चुका है।

Back to top button