बॉलीवुड

14 साल पहले धूमधाम से ऋषि कपूर ने किया था बेटी रिद्धिमा का कन्यादान, वायरल हो रही ये तस्वीर

फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर ने बीते दिनों इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उनका निधन 67 साल की उम्र में हुआ. बता दें, पिछले कुछ सालों से ऋषि कपूर कैंसर से जूझ रहे थे. उन्हें ल्यूकेमिया (ब्लड कैंसर) था. साल 2018 में वह अपनी बीमारी का इलाज करने न्यूयॉर्क गए थे. कुछ महीने के इलाज के बाद वे भारत लौट आये.

भारत वापस लौटने के बाद सबको यही लग रहा था कि ऋषि कपूर की हालत में सुधार है और चिंता करने वाली कोई बात नहीं है. लेकिन 30 अप्रैल को अचानक उनके निधन की खबर ने सभी को चौंका दिया. 29 अप्रैल को तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया और अगले दिन सुबह तकरीबन पौने नौ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

ऋषि कपूर के निधन के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें लेकर तमाम तरह के पुराने किस्से सामने आने लगे. उनकी कई अनदेखी तस्वीरें भी वायरल हुईं. हाल ही में उनकी शादी का रिसेप्शन कार्ड और तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुई थीं. अब ऐसे में एक बार फिर कुछ तस्वीरे सामने आई हैं, जो कि उनकी बेटी रिद्धिमा के शादी की हैं.

इन तस्वीरों में ऋषि कपूर रिद्धिमा के कन्यादान की रस्मों को अदा करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वायरल हो रही ये फोटो 14 साल पुरानी है. तस्वीर में ऋषि कपूर शेरवानी के साथ गोल्डन रंग की पगड़ी में नजर आ रहे हैं. इस लुक में वे बहुत अच्छे लग रहे हैं. वहीं, दूसरी तस्वीर में रिद्धिमा अपने पति भरत साहनी और भाई रणबीर कपूर के साथ नजर आ रही हैं.

बता दें, रिद्धिमा कपूर ऋषि और नीतू की बड़ी संतान हैं. वह उम्र में रणबीर से 2 साल बड़ी हैं. साल 2011 में रिद्धिमा की शादी दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन भरत साहनी से हुई थी, जिसके बाद वह दिल्ली आकर रहने लगी थीं. रिद्धिमा की एक बेटी हैं जिनका नाम समारा साहनी है. गौरतलब है कि दिल्ली में होने की वजह से रिद्धिमा अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पायी थीं.

बता दें, ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार मुंबई के मरीन लाइन्स के चंदनवाड़ी श्मशान घाट पर किया गया था. उनके अंतिम संस्कार में नीतू कपूर, रीमा जैन, मनोज जैन, अरमान जैन, आदर जैन, अनीषा जैन, राजीव कपूर, रणधीर कपूर, सैफ अली खान, करीना कपूर खान, बिमल पारिख, नताशा नंदन, अभिषेक बच्चन, डॉक्टर तरंग, आलिया भट्ट, अयान मुखर्जी, जय राम, रोहित धवन और राहुल रवैल मौजूद थे. लॉकडाउन के चलते केवल इन्हीं लोगों को अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाजत मिली थी.

हाल ही में ऋषि कपूर के प्रेयर मीट से भी एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें उनकी फोटो पर फूल-माला चढ़े थे और उनके आस-पास पत्नी नीतू और बेटे रणबीर कपूर बैठे थे. इसके बाद अस्थि विसर्जन से भी कुछ तस्वीरें सामने आई थीं, जिसे देख लोग भावुक हो गए थे. ऋषि कपूर की पॉपुलरिटी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उनके निधन को एक हफ्ता बीत चुका है, लेकिन परिवार और फैंस आज भी उन्हें नम आंखों से याद कर रहे हैं.

पढ़ें ‘ठाकुर अच्छी खबर नहीं है, मुझे कैंस र हो गया’- ये बोलते बोलते रो पड़े थे ऋषि कपूर

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें.

Back to top button