बॉलीवुड

‘ठाकुर अच्छी खबर नहीं है, मुझे कैंसर हो गया’- ये बोलते बोलते रो पड़े थे ऋषि कपूर

‘ये गलियां ये चौबारा, यहाँ आना ना दोबारा…’ जी हां, ऋषि कपूर की फिल्म का ये गाना आज उनके फैंस पर बिल्कुल फिट बैठ रहा है, क्योंकि बीते 30 अप्रैल को वे हम सबको छोड़ कर चले गए। और अब हमारे पास उनकी गलियों में जाने का कोई बहाना भी शेष न रहा। भले ही अब ऋषि कपूर हमारे बीच में नहीं रहे हों, लेकिन उनके बारे में जानना, सुनना और पढ़ना हर किसी को पसंद है। तभी तो उनसे जुड़ी छोटी मोटी बाते भी उनके फैंस को आकर्षित कर रही हैं। इसी कड़ी में उनके एक अजीज दोस्त ने बड़ा खुलासा किया, जिसे सुनते ही फैंस की आंखों में आंसू आ गए।

30 अप्रैल को जब सुबह ऋषि कपूर के निधन की खबर सामने आई, तो शायद ही किसी ने इस पर भरोसा किया होगा। जी हां, हर कोई इस खबर के झूठे हो जाने की दुआ कर रहा था, लेकिन होता वही है, जो मंजूरे खुदा होता है और हमने अपना चहेता सितारा हमेशा के लिए खो दिया। उनके जाने के बाद से ही उनसे जुड़ा हर शख्स अपनी भावनाओं को शेयर कर रहा है और इसी सिलसिले में उनके दोस्त फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर राज बंसल ने भी अपने दिल की बात शेयर की है।

कैंसर की बात बता नहीं पा रहे थे ऋषि कपूर

फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर राज बंसल ने अपने दोस्त को याद करते हुए बताया कि करीब डेढ़ साल पहले यानि 2018 में ऋषि कपूर का उन्हें फोन आया। दरअसल, 2018 में ही ऋषि कपूर को कैंसर डिटेक्ट हुआ था और यही बात बताने के लिए उन्होंने अपने दोस्त को फोन किया था। बसंल ने बताया कि ऋषि ने मुझे तब फोन किया, जब वे न्यूयार्क जा रहे थे। उस समय उन्होंने मुझसे कहा कि कुछ बात करनी है और इतना कहकर उनका गला भर आया। इसके बाद फिर उन्होंने कहा कि मुझे 5 मिनट बाद फोन करना।

खबर अच्छी नहीं है ठाकुर- ऋषि कपूर

राज बंसल ने आगे बताया कि जब 5 मिनट के बाद मैंने उन्हें दोबारा काल किया, तो उनका गला फिर से भर आया और फिर मुझे समझ आ गया कि सब ठीक नहीं है। मैंने उनसे कहा कि चिंटू सब ठीक है न? तो उन्होंने जवाब दिया कि नहीं, ठाकुर खबर अच्छी नहीं है। इसके बाद फिर उन्होंने भारी मन से बताया कि मुझे कैंसर डिटेक्ट हुआ है और इलाज के लिए न्यूयॉर्क जा रहा हूं।

फ्लैट में शिफ्ट हुए थे ऋषि कपूर

 

ऋषि कपूर के अजीज राज बंसल ने मीडिया से बातचीत में बताया कि अस्पताल में भर्ती होने से दो दिन पहले ही मेरी उनसे बात हुई थी और वे बाहर टहल रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने उनसे अंदर जाने के लिए कहा तो उनका जवाब था कि यार राजू बंगले में रेनोवेशन का काम चल रहा है और मुझे फ्लैट में शिफ्ट करा दिया है। ऐसे में फ्रेश एयर के लिए बाहर आया हूं। इसके बाद राज बंसल ने इमोशनल होकर बताया कि उस दिन हमारी लंबी बातचीत हुई थी, तो 30 तारीख को मुझे यकीन ही नहीं हुआ कि चिंटू अब दुनिया में नहीं रहा।

Back to top button