राशिफल

Rashifal 8 May: आज ये 4 राशि वाले जिस भी क्षेत्र में भाग्य आजमाएंगे उसी में मिलेगी सफलता, पढ़ें

हम आपको शुक्रवार 8 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 May 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपके व्यापार में वृद्धि होगी। आपकी लंबी प्रतीक्षा इच्छा पूरी हो जाएगी। काम में एकाग्रता बनी रहने के कारण आपको सफलता मिलेगी। जीवन में आप लगातार आगे बढ़ते जायेंगे। नौकरी में उच्चाधिकारियों का समर्थन मिलेगा। आज का दिन आपके लिए मिला जुला साबित होगा। संबंधियों के साथ मिलकर किसी कार्य को करना आपके लिए तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न कर सकता है। नौकरी और बिजनेस के फैसले भावनाओं में आ कर न लें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

बुद्धि एवं तर्क से कार्य में सफलता के योग बनेंगे। आज कोई शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं। अपने मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, आपका दिन शुभ रहेगा। साझेदार से मदद मिलेगी एवं व्यवसाय के विषय में अच्छी चर्चा भी हो सकती है। आज आप कोई कठिन विषय पूरा करने में सफल रहेंगे। आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। इसके साथ ही आपको सत्ता का सहयोग भी प्राप्त होगा। कर्ज से छुटकारा मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

वाहन के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। सफलता हासिल करने के लिए थोड़ी और मेहनत करने की आवश्यकता है। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से आपको बचना चाहिए। मानसिक शान्ति रहेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। किसी से भी झगड़ा-विवाद न हो, यह ध्यान रखें। थोड़ी बहुत परेशानियां उत्पन्न हो सकती है परंतु धन प्राप्ति के दृष्टि से अच्छा रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। कब्ज आपको परेशान कर सकता है। अगर अतीत में आपने किसी को धन उधार दिया है तो आपको अपने पैसे वापस मिल सकते हैं। संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिलेगी। पैसों के मामले में उन्नति के नये रास्ते खुलेंगे। जीवन साथी के साथ प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। आर्थिक इन्वेस्टमेंट करने का विचार कर सकते हैं। यदि आप कार्यक्षेत्र में इन्वेस्ट करने का प्रयास करें तो वह आपके लिए ज्यादा अच्छा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका मूड रोमांटिक हो सकता है। आज आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। आज आपको दूसरे लोगों की मदद करने का मौका मिल सकता है। आपके कार्य में परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। आपको सिर्फ सचेत बने रहना होगा और अपने मन में हावी स्वार्थ भाव को पूरी तरह नियंत्रण में रखना होगा। संबंधों में मिठास घुली रहेगी। कुछ नया और सकारात्मक काम करेंगे, तो जीवन में अच्छा खासा सुधार कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपनी सोच और विचार में कुछ अच्छे बदलाव करने की कोशिश करेंगे। बच्चे पढ़ाई-लिखाई में कम ध्यान देंगे। आपको मेहनत करने की जरूरत है। वहीं कारोबारियों को काम में फायदा होगा। बिजनेस में अच्छी-खासी सफलता आपको मिल सकती है। कामकाज में मन लगेगा। आज आप मौसम की स्थितियों से सावधान रहें। आपके लिए मौसमी बीमारी होने की संभावना आज ज्यादा है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपको अपने अनावश्यक खर्चों को नियंत्रण में रखने की आवश्यकता है। आज पैसे कमाने के लिए नए मौके मिलेंगे। रचनात्मक काम में लगे लोगों को बड़ी सफलता मिलेगी। आपके पारिवारिक जीवन में शांति और प्रसन्नता रहेगी। आप अपने काम से काम रखें और अपने विवेक से तय करें कि आपको क्या करना चाहिए। नजदीकी संबंधों में अचानक उलटफेर होने के योग हैं। इससे आपथोड़े परेशान जरूर हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

सोचे हुए काम करने के लिए और अपनी योजनाओं को पूरा करने के लिए दिन अच्छा रहेगा। किसी पुरानी बात को लेकर आपको चिंता हो सकती है। आज आप किसी न किसी काम में उलझ सकते हैं। जिस किसी काम को करेंगे उस काम में आपको अच्छी कामयाबी मिल सकती है। करियर के दृष्टि से यह समय काफी अच्छा है। अपनी वाणी पर संयम रखें, ज्यादा वाद विवाद ना करें। बिजनेस में नई योजनाएं बन सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज सामाजिक रूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पैसों को लेकर किसी तरह की परेशानी होने की संभावना है। आपको थोड़ा-सा संभलकर रहना चाहिए। महत्वपूर्ण और बड़े लोगों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। कोई पुरानी योजना अचानक याद आ सकती है और आप उस पर काम करने की कोशिश भी करेंगे। आज मन में उमड़ते प्रेम के बावजूद जीवनसाथी के साथ आपके संबंध थोड़े तनावपूर्ण रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

विद्यार्थियों को आज अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में मुश्किल हो सकती है। आपको कुछ नए अनुभव भी प्राप्त होंगे। आज कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी,जिनसे पैसे कमाने के नये विचार मिलेंगे। पारिवारिक संबंधों में सुधार के योग बन रहे हैं। सेहत पर ध्यान दें। आपका खर्चा बढ़ सकता है। प्रेम में हैं तो स्वयं को जाहिर करने के लिए अनुकूल समय है। वैवाहिक जीवन को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण हो सकती हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। पिता की तरफ से लाभ होगा। आज आप कोई ऐसा काम करेंगे, जिससे आपकी तारीफ होगी। किसी नए ऑफर के लिए आप तैयार रहेंगे। पुराने समय में किए गए धन निवेश से आपको दुगना लाभ मिल सकता है। आप दूसरों के सामने या परिवार के सामने अपने संबंधों को ज्यादा जताने की कोशिश न करें। किसी भी विपरीत परिस्थितियों में भी विचलित न हो अन्यथा परेशानी ज्यादा बढ़ सकती हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका दिन सकारात्मक रहने की उम्मीद है। आप पूरा दिन सुख और आनंद के साथ बिता सकेंगे। लेकिन आपकी लापरवाही आपके लिए काफी विनाशकारी भी साबित हो सकती है। आज आप हर किसी की बात को गंभीरतापूर्वक सुनेंगे। आज कुछ नए दोस्त बनने की संभावना है। बिजनेस में कुछ बदलाव करने का मन बना सकते हैं। दांपत्य जीवन अच्छी रहने की संभावना बन रही है। इसलिए आप सबसे ज्यादा अपने आप पर भरोसा करें।

आपने Rashifal 8 May 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 May 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 May 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Ganesh Chalisa and Aarti in Hindi, श्री गणेश चालीसा एवं आरती श्री गणेश जी की

Back to top button