बॉलीवुड

देश नहीं बल्कि विदेश में हुआ है इन फिल्मी सितारों का जन्म, नंबर 9 वाले तो हैं अमेरिकन

फिल्म इंडस्ट्री में कई सितारे ऐसे हैं जो भारत में रहते हैं, यहां की फिल्मों में काम करते हैं, लेकिन उनकी जन्मभूमि भारत नहीं है. इन सितारों का जन्म विदेश की धरती पर हुआ है. भले ही इनकी जन्मभूमि भारत न हो, लेकिन इनकी कर्मभूमि भारत है. आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे ऐसे ही कुछ सितारों की जो विदेश में जन्मे हैं.

दीपिका पादुकोण

सबसे पहले बात करते हैं दीपिका पादुकोण की. बैंगलोर में पली-बढ़ी दीपिका का जन्म कोपेनहेगन यानी डेनमार्क में हुआ है. इसलिए काफी लंबे समय तक उनके पास डैनिश पासपोर्ट ही था.

आलिया भट्ट

ब्रिटेन में जन्मी आलिया भट्ट की नानी जर्मन हैं और नाना कश्मीरी पंडित. जब आलिया का जन्म होने वाला था तब उनकी मां सोनी राजदान यूके चली गयी थीं. आलिया के पास ब्रिटिश पासपोर्ट भी है.

कटरीना कैफ

कटरीना मूल रूप से यूके की हैं. कटरीना का जन्म हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था. कई देशों में बचपन गुजारने के बाद कटरीना भारत आकर सेटल हुईं और यहां की फिल्मों में काम करने लगीं. हालांकि, वे यहां वर्क परमिट पर रहती हैं.

जैकलीन फर्नांडिस

श्रीलंकाई ब्यूटी जैकलीन फर्नांडिस पिछले 10 सालों से भारत में रह रही हैं. जैकलीन के पास श्रीलंका का पासपोर्ट है. जैकलीन का जन्म बहरीन में हुआ था.

सनी लियॉन

बॉलीवुड में नाम कमा चुकीं सनी लियॉन कनाडा की रहने वाली हैं. सनी का जन्म कनाडा के सर्निया में हुआ था.

नीलम

80-90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री नीलम का जन्म  हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था. नीलम एक कारोबारी परिवार से आती हैं.

नरगिस फाखरी

नरगिस पाकिस्तानी मूल की अमेरिकन नागरिक हैं. नरगिस न्यूयॉर्क में जन्मी हैं. बॉलीवुड में फ्लॉप करियर के बाद वह वापस न्यूयॉर्क चली गयी हैं.

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी हैं. मनीषा का जन्म नेपाल में हुआ था और उनके दादा नेपाल के प्रधानमंत्री थे. मनीषा की पढ़ाई भारत में ही रहकर हुई है.

इमरान खान

आमिर खान के भतीजे इमरान खान के पास भी अमेरिकन पासपोर्ट है. इमरान के पिता के पास अमेरिकन सिटीजनशिप है. अमेरिका में जन्मे इमरान की पढ़ाई भी वहीं से हुई है. मुंबई में रहने वाले इमरान अमेरिकन हैं.

पढ़ें इस बात पर सोनम और दीपिका पर भड़क गए थे ऋषि कपूर, कहा था- आखिर दोनों ने अपनी क्लास दिखा दी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें.

Back to top button