राशिफल

इन 5 राशियों के लोगों को मई में रहना होगा सतर्क, सेहत में हो सकती है भारी गिरावट

मई का महीना शुरू हो चुका है और इस महीने में कईयों के जीवन में बड़े बदलाव हो सकते हैं। ज्योतिष विद्वानों का कहना है कि मई के महीने में 5 राशियों के जातकों (वृषभ, मिथुन, कन्या, तुला और कुंभ) को अपने जीवन के प्रति अधिक ध्यान रखने की जरूरत है। इसके अलावा आज हम आपको बताएंगे कि मई का महीना आपके स्वास्थ्य के लिए कैसा रहेगा.

मेष- स्वास्थ्य के लिहाज से मई का महीना आपके लिए अच्छा रहेगा। पुरानी बीमारियां खत्म होंगी और शरीर में स्फूर्ति बनी रहेगी, लेकिन इस महीने में खाने पीने पर अधिक ध्यान दें और ज्यादा ठंडे पदार्थों से बचें।

वृषभ- आपके अष्टम भाव में केतु के रहने से घुटनों और कमर में दर्द बना रह सकता है। इसके अलावा आपको अपने पाचन शक्ति के अनुसार भोजन करना चाहिए और बाहर का भोजन इस महीने न करें तो बेहतर रहेगा।

मिथुन- मिथुन जातक के लोगों के लिए मई का महीना स्वास्थ्य के लिहाज से ज्यादा अच्छा नहीं है। आपको छोटी से छोटी बीमारियों को अनदेखा करना महंगा पड़ सकता है। इसलिए स्वस्थ रहने के लिए संतुलित भोजन करें और इस महीने मेडिटेशन करेंगे तो आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

कर्क- आपके सप्तम भाव में शनि मंगल और बृहस्पति एक साथ हैं तथा छठे भाव में केतु हैं। इसके अलावा द्वादश भाव में राहु की उपस्थिति बनी रहेगी। इन सभी ग्रहों की उपस्थिति आपको बीमार बना सकती है। नाभि के नीचे क्षेत्र में स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आप खुद पर मानसिक तनाव को हावी होने न दें।

सिंह- सिंह राशि के लोगों को मई के महीने में अपने स्वास्थ्य को लेकर गंभीर हो जाना चाहिए, क्योंकि सिंह राशि में मंगल, शनि और बृहस्पति का छठे भाव में संयोग है और ऐसा संयोग किसी गंभीर बीमारी की ओर इशारा करते हैं। इससे बचने के लिए उचित परामर्श लें, ऐसा करने से समाधान जल्द मिल जाएगा।

कन्या- स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मई का महीना बेहद ही नाजुक होने वाला है। कन्या राशि का स्वामी बुध आठवें भाव में सूर्य के साथ मौजूद हैं और इस पर मंगल की कड़ी दृष्टि है। इससे आपका इम्यून सिस्टम थोड़ा कमजोर पड़ सकता है। अगर आपने समय रहते इस पर ध्यान नहीं दिया, तो कोरोना संक्रमण से भी ग्रसित हो सकते हैं।

तुला- तुला राशि के चौथे भाव में शनि, मंगल और बृहस्पति का संयोग है, जबकि सातवें भाव में सूर्य और बुध एकसाथ मौजूद हैं। वहीं अष्टम भाव में शुक्र पूरे महीने रहेंगे। इस प्रकार आपको छाती और फेफड़े संबंधी गंभीर रोग हो सकते हैं। इसके अलावा जिन लोगों को दमा की बीमारी है, उन्हें विशेष रूप से ध्यान देना होगा।

वृश्चिक- आपको इस महीने स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी। इस समय आपकी राशि काफी मजबूत है। लेकिन इस समय शनि, मंगल और बृहस्पति एक साथ हैं इस वजह से आपको कान या गले से संबंधित कोई बीमारी हो सकती है। इसके प्रति आपको अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।

धनु- मई का महीना धनु जातक वाले लोगों के लिए ठीक ठाक रहेगा, लेकिन ज्योतिषों की मानें तो आपको पेट से संबंधित कुछ परेशानियां हो सकती हैं। इसलिए उल्ट सीधे भोजन से बचें। साथ ही इस महीने अपने दांतों की साफ सफाई रोजाना अच्छे से करें।

मकर- मकर राशि के जातकों के लिए ये महीना थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। इस समय आपकी राशि में मंगल, शनि और बृहस्पति एक साथ मौजूद होंगे, जिससे आपको थोड़ा मानसिक तनाव हो सकता है। ऐसी स्थिति में खुद को स्वस्थ रखने के लिए ज्यादा काम न करें और आराम करें।

कुंभ- इस महीने आपको थोड़ा सोच समझकर चलना होगा। ज्योतिषविद बता रहे हैं कि इस समय आपके स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट हो सकती है। इसलिए आपको ज्यादा सजग और सावधान रहने की आवश्यकता है। दरअसल, इस समय थोड़ी सी असावधानी भी गंभीर खतरा बन सकती है। कुंभ राशि के जातकों को इस महीने आंख से जुड़ी समस्या भी हो सकती है।

मीन- इस महीने आपका स्वास्थ्य मिला जुला रह सकता है। महीने की शुरूआत तो ठीक ठाक रहेगी, लेकिन अंत आते आते स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं आ सकती हैं। इस महीने आपको खासकर अनिद्रा और आंख से संबंधी समस्या हो सकती है। खुद को स्वस्थ रखने के लिए एक्सरसाइज का सहारा ले सकते हैं।

Back to top button
?>