बॉलीवुड

इन फिल्मों में काम कर चुकी हैं श्रीकृष्णा की राधा, घर-घर में हुई थी वाहवाही

देशव्यापी लॉकडाउन के कारण देशभर में आर्थिक गतिविधियों से लेकर शैक्षिक, सामाजिक और साथ ही साथ मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियां पर भी ताला लग गया है। ऐसी स्थिति में फिल्मों के साथ साथ टेलीविजन धारावाहिकों और नए शोज की शूटिंग भी कोरोना की मार झेल रहे हैं। इसी को देखते हुए पिछले दिनों राष्ट्रीय चैनल दूरदर्शन पर अधिकतर पुराने धारावाहिकों का प्रसारण शुरू किया गया।

लॉकडाउन के साथ ही रामानंद सागर कृत रामायण शुरू हो गया। रामायण ने टीआरपी के मामले में पिछले महीने सभी को पीछे छोड़ दिया और जबरदस्त सुर्खियों में रहा। रामायण के बाद उत्तर रामायण का प्रसारण हुआ और अब श्री कृष्णा का रि-टेलीकास्ट हो रहा है। ऐसे में, आज हम श्री कृष्णा धारावाहिक के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें बताने जा रहे हैं..

श्री कृष्णा धारावाहिक में कई प्रकार के किरदार हैं, जिन्हें लोग पसंद करते हैं। इसमें सबसे महत्वपूर्ण रोल राधा का है और रामानंद सागर कृत श्री कृष्णा में राधा का रोल रेशमा मोदी ने निभाया था। रेशमा मोदी के इस रोल को काफी सराहा गया और उन्हें उस समय लोगों से जबरदस्त प्यार मिला था। रेशमा ने एक कैरेक्टर एक्टर के तौर पर खुद को स्थापित कर लिया और श्री कृष्णा के बाद उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी अहम किरदार निभाए हैं।

रेशमा ने कई हिट फिल्मों में किया है काम

दिया मिर्जा, सैफ अली खान और आर माधवन की हिट फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में…’ में रेशमा ने काम किया है। बता दें ये फिल्म 2001 में रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई। इसके बाद ईशान त्रिवेदी निर्देशित, इरफान खान और जूही चावला स्टारर कॉमेडी फिल्म साढ़े सात फेरे में भी रेशमा मोदी ने काम किया है, यह फिल्म 2005 में रीलीज हुई थी। हालांकि फिल्म साढ़े सात फेरे लोगों को आकर्षित नहीं कर पाई। रेशमा ने साल 2005 में रीलीज हुई फिल्म मोर देन ए वेंडिंग में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कई चैनलों में प्रसारित हुआ श्री कृष्णा

रामानंद सागर कृत श्री कृष्णा की बात करें, तो ये साल 1993 में रिलीज हुआ। रिलीज होने के बाद इसे कई चैनलों पर प्रसारित किया जा चुका है।1993 में सबसे पहले डीडी मेट्रो पर यह प्रसारित हुआ, इसके बाद साल 1996 में दूरदर्शन प्रसारित हुआ और फिर निजी चैनल जी टीवी में साल 1999 में प्रसारित हुआ। श्री कृष्णा 90 के दशक का सबसे लोकप्रिय धारावाहिक था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्री कृष्णा शोज में कृष्ण का रोल सर्वदमन डी बनर्जी ने रोल निभाया है। इसके अलावा किशोरावस्था के कृष्ण का रोल स्वपनिल जोशी ने निभाया है।

इसके इतर श्री कृष्णा में यशोदा का अहम रोल दामिनी कंवल ने शेट्टी ने निभाया था। इस शो के हर कैरेक्ट ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। दामिनी कंवल शेट्टी खुद का प्रोडक्शन हाउस चलाती हैं। बता दें कि दामिनी कन्नड़ सिनेमा की एक प्रोड्यूसर हैं और उन्होंने कई कन्नड़ फिल्में प्रोड्यूस की हैं। दामिनी ने कई फिल्में निर्देशित भी की हैं और कुछ कहानियां भी लिखी हैं।

Back to top button