बॉलीवुड

अमृता की इन 3 कमियों से परेशान थे सैफ, कहीं इसलिए तो नहीं हुआ था तलाक?

क्या अमृता में यह तीनो खूबियाँ नहीं थी इसलिए सैफ ने उन्हें छोड़ा था

शादी करने के लिए आपके पार्टनर में क्या क्या खूबियाँ होना चाहिए? इस सवाल का जवाब हर व्यक्ति अपनी पर्सनालिटी और सोच के अनुसार अलग अलग देगा. बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) इस बारे में क्या सोचते हैं आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं सैफ की पहली पत्नी अमृता सिंह (Amrita Singh) हैं. अमृता और सैफ ने 1991 में लव मैरिज की थी. दिलचस्प बात ये थी कि अमृता उम्र में सैफ से 11 साल बड़ी थी. हालाँकि इसकी तब सैफ को कोई परवाह नहीं थी. वे अमृता के प्यार में पागल थे. सैफ और अमृता की शादी करीब 13 साल चली और उसके बाद दोनों का 2004 में तलाक हो गया था. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा हैं कि आखिर सैफ ने अमृता को क्यों छोड़ा? उन्हें उनके अंदर ऐसी क्या कमियां दिख रही थी जो बात तलाक तक आ पहुंची. आज हम इस राज को जानने की कोशिश करेंगे.

ये खूबियों वाला पार्टनर चाहते थे सैफ

अमृता से शादी के बाद सैफ ने खुद से 10 साल छोटी करीना पूर से 2012 में शादी रचाई थी. ऐसे में एक इंटरव्यू के दौरान एज गैप पर चर्चा चल रही थी. तभी सैफ ने बाताया था कि आप जिस से शादी कर रहे हैं उस पार्टनर के अंदर कौन कौन सी खूबियाँ होनी चाहिए. इंटरव्यू में सैफ कम उम्र की लड़की से शादी करने की सलाह देते नजर आए थे. उन्होंने कहा था कि लड़की ऐसी होनी चाहिए जिसके साथ आप फन कर सकें. इस दौरान सैफ ने अपने फ्यूचर पार्टनर में तीन चीजों पर ध्यान देने को कहा था – फनी, खूबसूरत और नॉन जजमेंटल.

क्या इसलिए छोड़ा अमृता को?

सैफ के इस इंटरव्यू के बाद अब कई सवाल भी उठ रहे हैं. क्या अमृता में यह तीनो खूबियाँ नहीं थी इसलिए सैफ ने उन्हें छोड़ा था? क्या उन्हें इस बात का मलाल था कि उनकी शादी एक हॉट लड़की से नहीं हुई थी? अब इस सवाल का जवाब तो खुद सैफ ही दे सकते हैं. वैसे हाँ इस बात में कोई शक नहीं कि करीना कपूर अमृता की तुलना में बहुत हॉट हैं. सैफ ने अमृता को भले छोड़ दिया हो लेकिन उनके बच्चे सारा अली खान और इब्राहीम खान से वे आज भी अच्छे रिश्ते रखते हैं. हम सैफ को सारा और इब्राहिम के साथ कई बार देख भी चुके हैं.

करीना से कैसे हुआ प्रेम?

करीना कपूर पहले शाहिद कपूर से इशक लड़ाया करती थी. दोनों का लव अफेयर कई सालों तक चला था. कहते हैं कि ‘जब वी मेट’ की शूटिंग के अंत तक दोनों के रिश्ते बिगड़ने लगे थे. जब शाहिद से करीना का ब्रेकअप हुआ तो उनके दुखी सिर को सैफ ने कंधा दे दिया. 2008 में सैफ और करीना ‘टशन’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. इस दौरान दोनों में प्यार हो गया था. इसके बाद 2012 को दोनों ने शादी भी रचा ली थी. वर्तमान में सैफ अपनी बीवी करीना कपूर और बेटे तैमुर के साथ बहुत खुश हैं.

वैसे इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं? आपको क्या लगता हैं कि सैफ ने अमृता को क्यों छोड़ा होगा?

Back to top button