समाचार

गर्व है ! 13 साल की बेटी ने कैंसर से तोड़ा दम, गम भूलाकर 2 दिन बाद देश की सेवा में लौटी मां

भारत में अब कोरोना ने अपनी गति पकड़ ली है। कोरोना के केसेस लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसे में कोरोना वैश्विक महामारी अब चिंता का विषय बनता जा रहा है। दिनों दिन कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में देश में सबसे ज्यादा लगभग 4000 केस सामने आए हैं, यह अब तक का एक दिन में सबसे ज्यादा केस है। इसके अलावा पिछले 24 घंटों में एक दिन में सबसे अधिक 194 लोगों की मौत भी हुई है। इन मौतों के साथ अब कोरोना की वजह से हुए मौतों का आंकड़ा बढ़कर 1568 हो चुका है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अब तक देश मेंं 46000 से अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जिसमें 111 विदेशी मरीजों के अलावा बाकी सभी भारत के नागरिक हैं। ऐसे विकट परिस्थिति में भले ही लोग लॉकडाउन में अपने अपने घरों में हों, लेकिन देश भर में ऐसे कई कोरोना वॉरियर्स हैं, जो अपने घर परिवार को छोड़कर देश की लगातार सेवा कर रहे हैं और कोरोना से ऑन द स्पॉट लड़ रहे हैं। ऐसे ही देशप्रेम का जज्बा ओड़िशा (Odisha) में देखने को मिला, जहां बेटी की मौत के दो दिन बाद ही मां ने देश सेवा के लिए ड्यूटी ज्वाइन की है।

बेटी को था लिवर कैंसर

बात दें कि गौरी बहरा (Gauri Behra, Odisha)  नामक महिला की 13 साल की एक बेटी थी, जिसे कैंसर था। गौरी बहरा कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors)  हैं, जो इस समय कोरोना वायरस के खिलाफ स्पेशल ड्यूटी दे रही हैं। जिस समय गौरी ड्यूटी कर रही थीं, उसी वक्त उन्हें खबर मिली कि उनकी बेटी की तबियत काफी खराब हो गई है। खबर मिलते ही गौरी अपने घर तक खुद साइकिल चलाकर निकल पड़ीं। ड्यूटी से वापस पहुँचते तक गौरी की बेटी की मौत हो गई। इसके बाद गौरी ने बताया कि मेरी बेटी को पिछले एक साल से लीवर कैंसर था।

बेटी की मौत के दो दिन बाद तक गौरी सदमे में अपने घर पर ही रहीं, लेकिन उन्हें लगा कि घर में रहने के बजाय देश को उनकी ज्यादा जरूरत है। गौरी ने कहा कि बेटी के मौत के बाद मुझे ऐसा लग रहा था कि मेरी पूरी दुनिया खत्म हो गई है, लेकिन अब खबर आ रही है कि बेटी की मौत के दो दिन बाद ही ड्यूटी ज्वाइन कर ली है। ऐसे में अब हर कोई उनके जज्बे और हौसले को सलाम कर रहा है। दरअसल, एक मां के लिए बच्चे से ज्यादा कुछ नहीं होता है, लेकिन उन्होंने देश के लिए अपनी भावनाओं को कंट्रोल में किया और देश सेवा में जुट गई।

दुनिया भर में 2,50,000 से अधिक मौत

कोरोना से पूरी दुनिया परेशान है और अभी तक इस बीमारी का कोई तोड़ नहीं निकल पाया है। दुनिया भर में संक्रमितों और मौतों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। अब तक पूरी दुनिया में इस घातक बीमारी से 2,50,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि संक्रमितों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। संक्रमितों की संख्या  35,00,000 से अधिक हो चुकी है। भारत की बात करें, तो यहां सबसे अधिक प्रभावित जिलों में इंदौर में पिछले 24 घंटों में 2 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही इंदौर में कोरोना की वजह से होने वाले मौतों की संंख्या 79 पहुंच गई है।

Back to top button