दिलचस्प

Video: बाइक लेकर आया बंदर, बच्चे को घसीटकर ले गया, देखे फिर क्या हुआ

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह हैं जहाँ अक्सर हैरान कर देने वाले विडियो वायरल होते रहते हैं. इस प्लेटफार्म पर जानवरों से जुड़े विडियो भी बहुत पसंद किये जाते हैं. जानवर एक ऐसे प्राणी होते हैं जिनके बर्ताव का अंदाज़ा आप आसानी से नहीं लगा सकते हैं. पालतू जानवर तो फिर भी ठीक हैं लेकिन जब बात जंगली जानवरों की आती हैं तो ये कभी भी कुछ भी कर सकते हैं. ऐसे में इन जंगली जानवरों का जंगल में रहना ही सही होता हैं, हालाँकि कुछ लोग इन्हें भी शौक या पैसो के लिए पालतू बनाने की कोशिश करते हैं. अब बंदर को ही ले लीजिए. कई लोग बंदर का खेल दिखाने के लिए उन्हें पालतू बना लेते हैं और फिर कई तरह के करतब सिखाने लगते हैं. लेकिन यह बंदर कब कैसा रियेक्ट कर जाए कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. उदाहरण के लिए इस वायरल विडियो को ही ले लीजिए.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ा तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक गली के अंदर कुछ बच्चे और बड़े बैठे रहते हैं. तभी अचानक से एक बंदर बच्चों की बाइक चलाकर आता हैं और वहां बैठे एक बच्चे को उठाकर अपने साथ ले जाने लगता हैं. बंदर की ये हरकत देख हर कोई हैरान रह जाता हैं. बंदर उस बच्चे को थोड़ी दूर तक घसीटता भी हैं. लेकिन शुक्र हैं कि वहां एक बुजुर्ग जल्दी से आ जाता हैं और उससे डरकर बंदर बच्चे को छोड़ वहां से भाग जाता हैं.

बंदर की हरकत ने किया सबको हैरान

अब इस पूरी घटना का विडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं. जहाँ एक तरफ लोग बच्चे की केयर कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर इस बात से भी हैरानी जता रहे हैं कि ये बंदर आखिर ऐसा कैसे कर सकता है. अभी तक हमने बंदरों के कई ऐसे विडियोज जरूर देखे थे जिनमे वो इंसानों से खाने पिने की चीजें छीन कर भाग जाते हैं. लेकिन इस तरह एक इंसानी बच्चे को छीन कर भागने वाला शायद विडियो पहली बार देखा जा रहा हैं.

देखे विडियो

चलिए अब हम भी इस विडियो विडियो को देख लेते हैं. इसे ट्विटर पर Mark Ryan (@Fluffenbrau) नाम के एक यूजर ने साझा किया हैं. इस विडियो को शेयर करते हुए वो कैप्शन में लिखता हैं ‘बंदर बाइक राइड कर आता हैं और बच्चे को खीचकर ले जाता हैं.. प्रकृति खुद को ठीक कर रही हैं… हम ही वायरस हैं.’


सोशल मीडिया पर इस विडियो कोअभी तक 2 करोड़ 90 लाख से भी अधिक लोग देख चुके हैं. यह विडियो सभी के होश उड़ा रहा हैं. इस विडियो को देखने के बाद हमारी आप से यही सलाह रहेगी कि यदि बंदर आसपास हो तो आप अपने बच्चे के साथ ही रहिये. उसका हाथ कभी मत छोड़िए. जानवरों का कोई भरोसा नहीं होता हैं वे कब क्या कर दे. ये विडियो कहाँ का हैं फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं हैं.

Back to top button