बॉलीवुड

ऋषि कपूर को लेकर झलका रिद्धिमा का दर्द, रो-रो कर बोली- पापा वापस आओ ना.. काश मैं..

ये सप्ताह बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए काफी दुखदायक रहा हैं. पहले 29 अप्रैल को हमने इरफ़ान खान को खो दिया और इसके ठीक एक दिन बाद यानी 30 अप्रैल को ऋषि कपूर जी दुनिया को अलविदा कह गए. गौरतलब हैं कि बॉलीवुड लेजेंड ऋषि कपूर जी ने 30 अप्रैल को सुबह 8:45 पर मुंबई के एच एन सिलायांस हॉस्पिटल में 67 की उम्र में अंतिम सांस ली थी. उनके निधन की वजह से पत्नी नीतू सिंह, बेटा रणबीर और बेटी रिद्धिमा सहित हर कोई टूट गया था. खासकर रिद्धिमा को इस बात का मलाल रहा कि वे अंतिम समय में अपने पापा के दर्शन नहीं कर पाई.

अंतिम संस्कार में नहीं आ पाई थी रिद्धिमा

दरअसल रिद्धिमा दिल्ली में अपने पति भारत साहनी के साथ रहती हैं. जब उन्हें अपने पापा के निधन की खबर मिली तो वो जल्द से जल्द मुंबई आना चाहती थी. हालाँकि लॉकडाउन के चलते ये संभव नहीं हो सका. पहले तो वे प्राइवेट विमान से दिल्ली टू मुंबई आने वाली थी लेकिन उन्हें इसकी परमिशन नहीं मिली. इसके बाद रोड के माध्यम से जाने की इजाजत मिल गई. हालाँकि दिल्ली से मुंबई तक का 1400 किलोमीटर का सफ़र तय करने में उन्हें 24 घंटे से अधिक का समय लग जाता. इतनी देर कैंसर पीड़ित ऋषि कपूर के पार्थिव शरीर को नहीं रखा जा सकता था. यही वजह थी कि ऋषि कपूर की फैमिली ने रिद्धिमा के आने का इंतज़ार नहीं किया और 30 अप्रैल को करीब 3 बजे ऋषि जी का अंतिम संस्कार कर दिया.

विडियो कॉल से किये थे अंतिम दर्शन

रिद्धिमा पर्सनली तो अपने पापा से नहीं मिल पाई थी लेकिन आलिया भट्ट के विडियो कॉल के माध्यम से उन्होंने ऋषि कपूर के अंतिम दर्शन कर लिए थे. ऋषि कपूर के निधन के दो दिन बाद रिद्धिमा मुंबई आई गई हैं और अपनी माँ और भाई संग दुःख बाँट रही हैं. रिद्धिमा अपने पापा को बहुत मिस कर रही हैं. उन्होंने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर ऋषि जी की कुछ तस्वीरे भी शेयर की हैं. इन फोटोज को साझा करते हुए रिद्धिमा ने अपने दिल की बात लिखी.

पापा वापस आओ ना – रिद्धिमा

रिद्धिमा लिखती हैं ‘काश मैं आपको गुड बाय कहने के लिए वहां होती पापा.. मैं आपको बहुत ज्यादा मिस कर रही हूँ पापा.. वापस आओ ना..‘ इसके अतिरिक्त रिद्धिमा ने इन्स्टाग्राम पर एक और पोस्ट की हैं जिसमे वे लिखती हैं ‘पापा मैं आप से प्यार करती हूँ और हमेशा करती रहूंगी. RIP मेरे बहादुर योद्धा, मैं आपको रोज मिस करुँगी. रोज फेसटाइम कॉल करुँगी. काश मैं आपको गुड बाय कहने के लिए वहां होती. जब तक दुबारा मुलाकात न हो.. आई लव यू पापा. आपकी मुश्क फॉरएवर..


बता दे कि ऋषि कपूर को 2018 में कैंसर का पता चला था. वे अपना इलाज कराने अमेरिका के न्यूयार्क शहर भी गए थे. 2019 में वे भारत आए थे. इसके बाद कभी कभी उनके हॉस्पिटल में राउंड लगते रहते थे. 29 अप्रैल को उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई थी जिसके बाद हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था लेकिन 30 अप्रैल को वे जिंदगी की जंग हार गए.

Back to top button