बॉलीवुड

बचपन में भी बहुत क्यूट दिखती थीं कबीर सिंह की हीरोइन, देखें कियारा आडवाणी की 10 अनदेखी तस्वीरें

बॉलीवुड में कियारा आडवाणी (Kiara Advani) आज एक जाना-पहचाना नाम बन गई हैं. वह लगातार कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ती हुई नजर आ रही हैं. अब तक कियारा आडवाणी ने कुछ गिनी-चुनी फिल्मों में ही काम किया है, मगर इन फिल्मों में उन्होंने ऐसा प्रदर्शन करके दिखाया है कि उनकी लोकप्रियता का जादू अब दर्शकों के सिर चढ़कर बोलने लगा है. कियारा आडवाणी ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि बॉलीवुड में आने से पहले उन्हें इस बात का डर सताता था कि कहीं बॉलीवुड  में वे स्टीरियोटाइप बनकर न रह जाएं.

बीते साल बॉक्स ऑफिस पर कियारा आडवाणी की दो फिल्में रिलीज हुई थीं. इनमें से पहली थी कबीर सिंह (Kabir Singh) और दूसरी थी गुड न्यूज (Good News). दोनों फिल्मों में उनकी भूमिका एकदम अलग रही थी. फ़िल्म कबीर सिंह में जहां कियारा आडवाणी ने एक मेडिकल स्टूडेंट के साथ शाहिद कपूर की गर्लफ्रेंड का किरदार बड़े ही शानदार तरीके से निभाया, वहीं फिल्म गुड न्यूज में दिलजीत दोसांझ के साथ भी उनकी जोड़ी खूब जमी और चुलबुली किरदार में वह बड़ी पसंद की गईं. दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल भी रहीं.

कियारा आडवाणी (Kiara Advani)  ने 2014 में की थी एक्टिंग की शुरुआत

Kiara Advani

कियारा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2016 में आई फिल्म ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ (M.S.Dhoni The untold Story)  से की थी. हालांकि, इससे पहले वह साल 2014 की फिल्म फुगली में नजर आ चुकी थीं, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी. पहचान उन्हें एम एस धोनी से ही मिली. इस फिल्म में वह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी के किरदार में नजर आई थीं, जिसे दर्शकों ने खासा पसंद किया था. फिल्म में उनके साथ सुशांत सिंह राजपूत नजर आये थे, जिन्होंने धोनी की भूमिका निभाई थी. कियारा नेटफ्लिक्स की फिल्म लस्ट स्टोरीज में भी दिखाई दीं. इस फिल्म में हस्तमैथुन का दृश्य करके कियारा ने खूब सुर्खियां बटोरी थी.

असली नाम है आलिया आडवाणी (Alia Advani)

 

एक्ट्रेस बनने से पहले करती थीं ये काम कियारा आडवाणी

Kiara Advani

बता दें, कियारा के पिता का नाम जगदीप आडवाणी है, जो कि पेशे से एक बिज़नेसमैन हैं. मां का नाम जेनेवीव जैफरी है. अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल और रोशन तनेजा इंस्टीट्यूट से कियारा ने एक्टिंग की ट्रेनिंग ली है. एक्ट्रेस बनने से पहले कियारा अपनी मां के प्री स्कूल में काम किया करती थीं. प्री स्कूल में उनका सारा वक्त बच्चों के साथ खेलने और उन्हें शब्द और कविताएं सिखाने में ही बीत जाता था. कियारा ने बताया कि इस दौरान उन्होंने बच्चों के डायपर्स तक बदले हैं. बच्चों से प्यार करने वाली कियारा खुद भी बचपन में बेहद क्यूट दिखती थीं. आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए कियारा की कुछ ऐसी तस्वीरें लेकर आये हैं, जिन्हें आज से पहले आपने कभी नहीं देखा होगा.

देखें कियारा आडवाणी की बचपन की तस्वीरें- (Childhood Pictures of Kiara Advani)

1. Kiara Advani at age of 10

2.Kiara Advani at age of 6

3.Kiara Advani with friends

4.unseen pictures of Kiara Advani

5.Kiara Advani

6.Kiara Advani

7.Kiara Advani

8.Kiara Advani

9.Kiara Advani

10.Kiara Advani

बहुत से लोगों को पता नहीं होगा कि कियारा (Kiara Advani) का असली नाम आलिया आडवाणी(Alia Advani) है. लेकिन सलमान खान के कहने पर उन्होंने अपना नाम बदल लिया और कियारा रख दिया. क्योंकि जब कियारा इंडस्ट्री में आईं तब तक आलिया भट्ट (Ali Bhatt)  का डेब्यू हो चुका था और वह काफी पॉपुलर भी हो गयी थीं. ऐसे में सलमान ने कियारा को सुझाव दिया कि उन्हें अपना नाम बदल लेना चाहिए. इतना ही नहीं, जब कियारा की पहली फिल्म आई थी उस समय भी सलमान (Salman Khan) ने उन्हें काफी प्रमोट किया था. कियारा मुंबई में ही पली बढ़ी हैं. उनका जन्म 31 जुलाई, 1992 को हुआ था.

पढ़ें ‘लिफ्ट में शाहिद और सैफ के साथ फंस जाए तो क्या करेंगी?’ करीना ने दिया चौकाने वाला जवाब

Back to top button