विशेष

रामायण समाप्त होने के बाद टीवी के राम ने बताया ‘ये’ सीन करना उनके लिए सबसे ज्यादा मुश्किल था

अरुण गोविल ने बताया की रामायण सीरियल में एक ऐसा सिन था जिसे करना उन के लिए बेहद मुश्किल रहा

रामानंद सागर के निर्देशन में बने रामायण के आखिरी एपिसोड का प्रसारण बीते शनिवार यानी कि 2 मई को दूरदर्शन पर किया गया। रामायण के सभी दर्शक इस दौरान बहुत ही भावुक नजर आए, क्योंकि यह इस सीरियल का अंतिम बार प्रसारण था। शनिवार रात ट्विटर पर रामायण को लेकर #Ramayana और #UttarRamayanfinale जैसे कई हैशटैग ट्रेंड करते हुए लगातार नजर आ रहे थे। यही नहीं, कई तरह की बहस-मुबाहिसें भी लोग इसे लेकर इस दौरान करते हुए नजर आए।

रामायण में भगवान राम का किरदार अरुण गोविल ने निभाया है। अभिनेता अरुण गोविल ने इस शो से जुड़ा हुआ एक बड़ा खुलासा सोशल मीडिया में किया है। उन्होंने बताया है कि राम के तौर पर इस शो में उनके लिए सबसे मुश्किल दृश्य आखिर कौन-सा रहा है। सोशल मीडिया में दरअसल अरुण गोविल अपने फैंस से सीधे तौर पर मुखातिब हुए हैं। रामायण के अभिनेता अरुण गोविल अपने प्रशंसकों से सीधे-सीधे बात करने के लिए #AskArun के जरिए मुखातिब हुए थे। इस दौरान उन्होंने प्रशंसकों के कई सवालों के जवाब बड़ी आसानी से दिए।


प्रशंसकों ने इस दौरान अरुण गोविल से कई तरह के सवाल पूछे और अरुण ने सभी का जवाब बहुत ही धैर्य से दिया। इसी दौरान एक फैन ने उनसे रामायण के सबसे मुश्किल दृश्य को लेकर सवाल कर दिया। फैन ने यह लिखा कि आपके लिए अरुण जी रामायण में सबसे कठिन दृश्य कौन सा रहा है? इस सवाल के जवाब में अरुण गोविल ने बताया कि भगवान राम की भूमिका निभाते हुए उनके लिए सबसे मुश्किल दृश्य तब का था जब राजा दशरथ की मृत्यु की खबर उन्होंने सुनी और उस पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी।

इसके अलावा भी फैंस की ओर से कई तरह के सवाल पूछे गए और बड़ी ही सहजता के साथ अरुण गोविल ने एक-एक करके सभी के सवालों का जवाब दिया। इसी दौरान एक फैन ने उनसे पूछा कि कोरोना वायरस से पीछा कब छूटेगा प्रभु? इस फैन के इस सवाल पर अरुण गोविल ने जवाब देते हुए लिखा कि सभी के प्रयासों से जल्द ही पीछा छूट जाएगा। इस जवाब के माध्यम से अरुण गोविल ने फैंस को वायरस से बचाव के लिए कोशिशों को तेज करने की नसीहत भी दे दी।

कोरोना संकट की वजह से जो देशभर में लॉकडाउन लगा हुआ है, ऐसे में सरकार की ओर से दूरदर्शन पर धार्मिक सीरियल रामायण का दोबारा टेलीकास्ट करने का फैसला लिया गया था। रामायण का प्रसारण जैसे ही फिर से दूरदर्शन पर शुरू हुआ, इसकी लोकप्रियता धीरे-धीरे आसमान छूने लगी। इस धार्मिक सीरियल के टेलीविजन पर प्रसारित होने के साथ ही इसका क्रेज सोशल मीडिया में भी लोगों पर दिखना शुरू हो गया। रामायण से जुड़े किस्सों के साथ-साथ लोग इसमें महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले एक्टर्स के बारे में जानने के लिए उत्सुक नजर आए। यही वजह है कि रामायण के एक्टर्स की फैन फॉलोइंग में भी जबरदस्त तरीके से इजाफा हुआ है।

पढ़ें करोड़ो बजट वाले हॉलीवुड सीरियल को ‘रामायण’ ने हाराया, बना दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो

Back to top button