समाचार

देशद्रोही पोस्ट को लेकर जफरुल खान की बढ़ी मुश्किलें, राष्ट्रद्रोह धारा तहत FIR हुआ दर्ज

इन जाहिलों ने पहले पकिस्तान को अपना बाप बनाया था और अब अरब देशों को अपना बाप बना रहे हैं।

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं और इनके खिलाफ अब पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जफरुल इस्लाम खान पर पुलिस ने राजद्रोह और नफरत फैलाने का केस दर्ज किया है। गौर है कि जफरुल इस्लाम खान ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट लिखा था, जो कि देश के विरोधी था। इसी पोस्ट में इन्होंने दिल्ली हिंसा का जिक्र किया था और देश के खिलाफ बात कही थी। इस पोस्ट के लिए इनकी काफी आलोचना की गई थी। साथ में ही इस पोस्ट के चलते कई सारे नेता और लोगों ने दिल्ली सरकार से जफरुल इस्लाम खान को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के पद से हटाने की मांग भी की थी। वहीं अब जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया गया है और इनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

क्या है पूरा मामला

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट लिखा था और इस पोस्ट में कहा था कि भारत में मुसलमानों पर अत्याचार को अरब देश बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। इतना ही नहीं जफरुल इस्‍लाम खान ने अपने पोस्ट में जाकिर नाईक को हीरो बताया था और जाकिर नाईक की तारीफ करते हुए लिखा था कि जाकिर की अरब देशों में बहुत पहुंच है और अरब देश उनकी बात जरूर सुनेंगे।

बीजेपी ने जताई थी आपत्ति

जफरुल इस्लाम खान के पोस्ट पर बीजेपी के कई नेताओं ने आपत्ति जताई थी। इस पोस्ट के चलते बीजेपी के नेताओं ने दिल्ली सरकार से गुजारिश की थी कि वो इस मामले में दखल दें और इस तरह का पोस्ट लिखने के लिए जफरुल इस्लाम खान को उनके दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष से पद से तुरंत हटा दे। हालांकि बीजेपी की इस मांग पर तब दिल्ली सरकार की और से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी गई थी और दिल्ली सरकार ने इस पोस्ट को नजरअंदाज कर दिया था। वहीं इस पोस्ट के कारण अपनी आलोचना होते देख जफरुल इस्लाम खान ने एक और पोस्ट लिखा था जो कि माफी का था।

मामले को बढ़ता देख जफरुल इस्लाम खान ने 1 मई को एक बयान जारी किया था और अपने इस बयान में जफरुल इस्लाम खान ने लोगों से मांफी मांगी थी। अपने बयान में इन्होंने कहा था कि मैं उन लोगों से माफी मांगता हूं जिनकी भावनाएं मेरे पोस्ट से आहत हुई हैं। जफरुल इस्लाम खान के अनुसार, पोस्ट करने के पीछे मेरा कोई गलत इरादा नहीं था। कुछ मीडिया हाउस ने मेरे पोस्ट को गलत तरीके से पेश किया है। मेरा पोस्ट उत्तर पूर्वी दिल्ली में मुस्लिमों की हत्याओं पर कुवैत का ध्यान लेने पर था।

हालांकि जफरुल इस्लाम खान की ये माफी काम नहीं आई और अब इनके खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। इनके खिलाफ पुलिस ने धारा 124A और 153A के तहत मुकदमा दर्ज किया। आपको बात दें कि आईपीसी की धारा 124 A देशद्रोह और 153 नफरत फैलाने की धाराएं हैं। 

Back to top button