समाचार

Video: सीमेंट मिक्सर टैंक में छिप महारष्ट्र से यूपी जा रहे थे 18 मजदूर, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

देश में कोरोना वायरस के चलते 25 मार्च से ही लॉकडाउन लगा हुआ हैं. पहले ये लॉकडाउन 14 अप्रैल तक का था. इसके बाद इसे बढ़ाकर 3 मई तक किया गया था. अब ये एक बार फिर बढ़कर 17 मई तक हो गया हैं. इस लॉकडाउन में बस और ट्रेन सहित यातायात के सभी साधन बंद हैं. सभी जिलों ने भी अपनी सीमाएं सील कर दी है ताकि कोई भी बाहर से अंदर या अंदर से बाहर ना जा सके. लॉकडाउन में लोगो को कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं. सबसे ज्यादा परेशान अपने घर से दूर दुसरे शहरों में फंसे लोग हैं. खासकर मजदूर वर्ग लॉकडाउन में अपने डेली के राशन पानी का इंतजाम नहीं कर पा रहा हैं. ऐसे में यह लोग अपने घर वापस जाने के लिए अलग अलग जुगाड़ लगा रहे हैं.

मिक्सर मशीन से निकले 18 मजदूर

अभी तक हम लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को पैदल या साईकिल से ही अपने घर को निकलते हुए देख चुके हैं. अब इंदौर शहर में पुलिस ने मजदूरों को बड़ी ही विचित्र स्थिति में पकड़ा हैं. दरअसल यहाँ एक सीमेंट – कंक्रीट मिक्सर टैंक जब्त किया गया हैं. इस टैंक के अंदर 18 मजदूर छिपकर बैठे थे. ये लोग महाराष्ट्र से लखनऊ जा रहे थे.

चेक पोस्ट पर ऐसे पकड़ा

सभी 18 मजदूर सीमेंट – कंक्रीट मिक्सर टैंक के अंदर छिपकर बैठे थे. ये टैंक महाराष्ट्र से लखनऊ की ओर जा रहा था. रास्ते में शनिवार सुबह इंदौर के पंथ पिपलई थाना सांवेर के पास चेक पोस्ट पर जब ये टैंक आकर रुका तो सूबेदार अमित यादव को शक हुआ. सूबेदार ने सोचा कि अभी तो निर्माण कार्य बंद पड़ा हुआ हैं ऐसे में ये सीमेंट – कंक्रीट मिक्सर टैंक इतने लम्बे रूट पर कहाँ जा रहा हैं. जब उन्हें शक हुआ तो उन्होंने टैंक के पास कान लगाकर सूना. इस टैंक में से उन्हें कुछ आवाजें आ रही थी. जब टैंक खोला गया था इसके अंदर से एक एक कर 18 मजदूर बाहर निकलते गए.

चालक के ऊपर दर्ज हुआ केस

इंदौर ट्रैफिक डीएसपी उमाकांत चौधरी ने बाताया कि चेकिंग पोस्ट पर महाराष्ट्र से लखनऊ जा रहे सीमेंट-कंक्रीट मिक्सर टैंक में बैठे करीब 18 मजदूरों पकड़ा गया हैं. वाहन को सांवेर थाने भेजा गया हैं, जहाँ चालाक के खिलाफ केस दर्ज हुआ हैं. वहीं मजदूरों को एक गार्डन में रुकवाया गया हैं. इन मजदूरों को जल्द ही बससे घर भेज दिया जाएगा.

वायरल हुआ विडियो

उधर सोशल मीडिया पर सीमेंट-कंक्रीट मिक्सर टैंक से एक एक कर मजदूरों के बाहर निकलने का ये विडियो बड़ा वायरल हो रहा हैं. जहाँ एक तरफ कुछ लोगो को ये विडियो देख मजा आ रहा हैं तो वहीं कुछ इन मजदूरों की हालत पर तरस भी कर रहे हैं.


गौरतलब हैं कि लॉकडाउन में फंसे मजदूर, छात्र और तीर्थ यात्रियों को पिछले कुछ दिनों से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. हाल ही में सरकार ने इन लोगो को अपने घर पहुँचाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा भी की हैं. फिलहाल भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 37 हजार के ऊपर चली गई हैं. इस वायरस से अब तक 1,128 लोग मर भी गए हैं.

Back to top button