बॉलीवुड

ऋषि कपूर की तुलना में इरफ़ान खान के देहांत का दुःख अधिक क्यों है, अमिताभ बच्चन ने बताई वजह

ऋषि कपूर की तुलना में इरफ़ान खान के जाने से लोग ज्यादा शॉक्ड और दुखी नजर आए थे यह थी वजह

साल 2020 हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत बुरा साल रहा हैं. इस वर्ष हमने बॉलीवुड के दो बड़े अभिनेता ऋषि कपूर और इरफ़ान खान को खो दिया. इन दोनों कलाकारों में कुछ समानताएं भी थी. जैसे दोनों ही कैंसर बिमारी से पीड़ित थे. दोनों के निधन में सिर्फ एक दिन का ही अंतर था. दोनों के ही जाने से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शौक की लहर दौड़ पड़ी. इरफ़ान खान और ऋषि जी के जाने से यक़ीनन बॉलीवुड को एक बहुत बड़ा नुकसान हुआ हैं.

ऋषि और इरफ़ान संग फिल्म कर चुके हैं अमिताभ

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी इन दोनों कलाकारों के जाने से बेहद दुखी हैं. पिछले कुछ दिनों से वे लगातार इनके ऊपर ट्वीट कर रहे हैं. बिग बी ऋषि कपूर और इरफ़ान खान दोनों के ही साथ फिल्म में अभिनय कर चुके हैं. वैसे तो ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन एक साथ कई फिल्मों में नजर आए हैं लेकिन दोनों की अंतिम फिल्म ‘102 नॉट आउट’ थी. इस फिल्म में दोनों ने बाप बेटे का किरदार निभाया था. वहीं इरफ़ान खान के साथ अमितजी ‘पिकू’ फिल्म में नज़र आए थे.

ऋषि से ज्यादा इरफ़ान के निधन का दुःख अधिक क्यों?

वैसे तो निधन किसी का भी हो उनके चाहने वालो को इसका दुःख जरूर होता हैं. लेकिन कई बार ये भी देखा जाता हैं कि एक व्यक्ति की तुलना में दुसरे के निधन का दुःख अधिक होता हैं. इस केस में ऋषि कपूर की तुलना में इरफ़ान खान के जाने से लोग ज्यादा शॉक्ड और दुखी नजर आए थे. इस बात के ऊपर अमिताभ जी ने भी ट्वीट के माध्यम से अपनी राय व्यक्त की हैं. उन्होंने अपने इस ट्वीट में ऋषि कपूर और इरफ़ान खान दोनों की ही तस्वीर साझा की. इसके साथ कैप्शन में लिखा “उम्रदराज सेलिब्रिटी बनाम यंग सेलिब्रिटी.. पहले की तुलना में बाद वाले का दुःख अधिक.. क्यों? क्योंकि आप दुसरे को मिल सकने वाले अवसर का विलाप करते हैं… अवास्तविक संभावनाएं..


सोशल मीडिया पर फैंस भी बिग बी की इस पोस्ट पर अलग अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इस पोस्ट के अतिरिक्त अमिताभ ने एक और ट्वीट भी किया हैं जिसमें वे ऋषि कपूर और इरफ़ान खान को अलविदा कह रहे हैं. इस ट्वीट में ऋषि और इरफ़ान की हाथ हिलाते हुए एक फोटो भी हैं.

वक्त ने किया क्या हसीं सितम

बता दे कि इसके पहले अमिताभ जी ने ऋषि कपूर के लिए एक गाना भी शेयर किया था. इस गाने का विडियो ट्वीट कर कैप्शन में उन्होंने लिखा था ‘वक्त ने किया क्या हसीं सितम… तुम रहे न तुम, हम रहे न हम..


गौरतलब हैं कि इरफ़ान खान का निधन 53 वर्ष की उम्र में 29 अप्रैल मुंबई के कोकिलाबेन धीरूअंबानी हॉस्पिटल में हुआ था. जबकि ऋषि कपूर ने 67 की उम्र में 30 अप्रैल को मुंबई स्थित एच एन रिलायंस हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली थी.

Back to top button