बॉलीवुड

ऋषि कपूर ने आखिरी पलों में बेटे रणबीर को किया था याद, आधी रात को बुलाया था आईसीयू वार्ड में

आखिरी पलों में बेटे रणबीर से कुछ बात करना चाहते थे ऋषि कपूर , वे चाहते थे कि रणबीर कपूर ..

बॉलीवुड जग्गत में अभी सन्नाटा पसरा हुआ है, क्योंकि हाल ही में एक के बाद एक भारतीय सिनेमा के दो बड़े दिग्गज ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. इरफान खान के निधन की खबर से लोग निकल ही नहीं पाए थे कि ऋषि कपूर के निधन की ख़बरों ने सही को झकझोर कर रख दिया. संजोग की बात है कि दोनों ही एक्टर कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे और दोनों का ही निधन इसी के चलते हुआ. ये कहना गलत नहीं होगा कि यह साल फिल्म इंडस्ट्री के लिए कुछ अच्छा नहीं है.

बात करें ऋषि कपूर की ती वह पिछले दो सालों से ल्यूकेमिया (ब्लड कैंसर) को हराने में जुटे हुए थे. पहले न्यूयॉर्क में कुछ महीने रहकर उन्होंने अपना इलाज करवाया और बाद में वापस भारत लौट आये. जब ऋषि कपूर वापस भारत लौटे तो लगा सब कुछ ठीक हो जाएगा, लेकिन अचानक हुई उनकी मौत ने सभी को हैरान कर दिया. बता दें, मुंबई के एच.एन रिलायंस अस्पताल में कल सुबह तकरीबन 8.45 पर एक्टर ने अपनी आखिरी सांस ली.

आखिरी पलों में बेटे रणबीर को किया याद

पिता को अंतिम विदाई देते समय बेटे रणबीर कपूर काभी भावुक दिखे. वहीं, मां नीतू कपूर का भी रो रोकर बुरा हाल था. ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में कुछ जाने-माने लोग ही शामिल हुए थे. ख़बरों के मुताबिक अपने आखिरी पलों में ऋषि कपूर ने बेटे रणबीर कपूर को अपने पास बुलाया और उनके साथ ढेर सारी बातें की.

आईसीयू वार्ड में बुलाया

एक रिपोर्ट की मानें तो ऋषि कपूर को जब अहसास हुआ कि उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ रही है तो उन्होंने आधी रात को अपने बेटे रणबीर को आईसीयू वार्ड में बुलाया. वे चाहते थे कि रणबीर कपूर उनके पास ही बैठें. रणबीर के साथ उनकी मां नीतू कपूर ने भी ऋषि के साथ बैठकर काफी देर तक बातें की. रिपोर्ट के सोर्स ने बताया कि अंतिम समय में जब ऋषि कपूर के सभी बॉडी पार्ट्स काम करना बंद कर रहे थे तभी नीतू और रणबीर काफी इमोशनल हो गए और एक-दूसरे को संभालने लगे. बता दें, ये खबर पीपिंगमून नाम की वेबसाइट के हवाले से आई थी.

जिंदादिल इंसान थे ऋषि कपूर

ऋषि कपूर अपने जिंदादिली औए बेबाक स्वभाव के लिए जाने जाते थे. वह किसी भी मुद्दे पर अपनी राय बेबाकी से रखते थे. खबरों के मुताबिक अपने आखिरी पलों में भी वे सभी को हंसाते रहे. ऋषि को चिंटू नाम से भी जाना जाता था. ये उनका निकनेम था. एक्टर ने फिल्म बॉबी से साल 1973 में बॉलीवुड में बतौर मेन हीरो कदम रखा था.

निभाया था यंग राज कपूर का किरदार

इस फिल्म में उनकी को-स्टार डिंपल कपाड़िया थीं. हालांकि, इससे पहले वह अपनी पिता की फिल्म मेरा नाम जोकर में यंग राज कपूर का रोल निभा चुके थे. पर ये फिल्म सुपरफ्लॉप रही और राज कपूर का काफी पैसा इस फिल्म के साथ डूब गया. वे कई लोगों के कर्जदार बन गए. कर्ज से बाहर निकलने के लिए उन्होंने अपने बेटे ऋषि कपूर को बॉबी से लांच किया.

इन हिट फिल्मों में किया है काम

ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई, जिसके चलते एक बार फिर राज कपूर की गाडी ट्रैक पर आ सकी. ऋषि कपूर ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. उनके नाम लैला मजनू, रफू चक्कर, सरगम, कर्ज़, प्रेम रोग, नगीना, हनीमून, चांदनी, हीना और बोल राधा बोल जैसी हिट फिल्में हैं.

पढ़ें इरफ़ान खान के निधन के बाद बाहर निकले पत्नी के इमोशन, बोली- मैंने तुम्हें खोया नहीं, हर तरह से..

Back to top button