बॉलीवुड

इरफ़ान खान के निधन के बाद बाहर निकले पत्नी के इमोशन, बोली- मैंने तुम्हें खोया नहीं, हर तरह से..

साल 2020 हम सभी के लिए बहुत बुरा रहा हैं. इस वर्ष एक तरफ कोरोना वायरस से कई लोगो की जान चली गई तो दूसरी ओर हमने बॉलीवुड के दो दिग्गज अभिनेताओं ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और इरफ़ान खान (Irrfan Khan) को खो दिया. गौरतलब हैं कि इरफ़ान खान ने बीते बुधवार 29 अप्रैल को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली. इरफ़ान कोलोन संक्रमण के चलते मंगलवार के दिन हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे. हालाँकि अगले दिन यानि बुधवार को वे इलाज के दौरान ही 54 वर्ष की उम्र में दुनियां को अलविदा कह गए.

इरफ़ान की पत्नी सुतापा सिकदर ने बाहर निकाले इमोशन

इरफ़ान के देहांत की खबर ने सभी को हैरान कर दिया था. आम जनता से लेकर बॉलीवुड के सितारों तक ने इस पर शोक व्यक्त किया. हर किसी को ये खबर सुन यही एहसास हुआ जैसे मानो कोई अपना छोड़कर चला गया. इरफ़ान मरने के बाद अपने पीछे एक पत्नी सुतापा सिकदर (Sutapa Sikdar) और दो बच्चे बाबिल और अयान छोड़ गए. हाल ही में इरफ़ान की बीवी सुतापा ने फेसबुक पर एक ख़ास तस्वीर शेयर कर अपने इमोशन जाहिर किए हैं. इस पोस्ट में सुतापा इरफ़ान के साथ वाले एक खूबसूरत तस्वीर साझा करती हैं. इस फोटो में वे इरफ़ान के गले में हाथ डाले बैठी हैं. फोटो में दोनों की जोड़ी बहुत प्यारी लगती हैं. फोटो साझा करते हुए वे कैप्शन में लिखती हैं ‘मैंने तुम्हें खोया नहीं, हर तरह से हासिल किया हैं..

2018 से थे बीमार

बताते चले कि इरफ़ान खान को साल 2018 में पता चला था कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हैं. इस बिमारी का इलाज कराने के लिए वे ब्रिटेन भी गए थे. सन 2019 में वे इलाज करवा कर भारत वापस लौटे थे. हालाँकि बीते बुधवार वे दुनिया को अलविदा कह गए. इरफ़ान के पार्थिव शरीर को वर्सोवा कब्रिस्तान में 29 अप्रैल तक़रीबन 3 बजे दफनाया गया था.

क्या बोला बेटा बाबिल?

इरफ़ान खान के बेटे बबिल ने भी इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी के माध्यम से अपने इमोशन साझा किए थे. उन्होंने इस पोस्ट के माध्यम से उन सभी लोगो का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उनके पिता के निधन पर शौक व्यक्त किया था. बाबिल अपनी इंस्टा स्टोरी में लिखते हैं ‘आप सभी की सहानुभूति के लिए मैं दिल से आभारी हूँ, पर मुझे उम्मीद हैं कि आप समझ सकेंगे कि फिलहाल मैं जवाब देने की स्थिति में नहीं हूँ. मेरी शब्दावली उतनी अच्छी नहीं हैं. आप सभी ने जो प्यार दिया उसके लिए बहुत बहुत शुक्रिया.’

इरफ़ान खान की गिनती बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं के रूप में होती थी. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी और बाद में बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों जगह नाम कमाया. उनकी अंतिम फिल्म ‘अंग्रजी मीडियम’ हैं. इरफ़ान खान का बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अमूल्य योगदान रहा हैं. वे हमेशा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से ज्यादा स्टोरी को अहमियत देते थे. यही वजह थी कि वे आम जनता और क्रिटिक्स दोनों के ही फेवरेट थे. मदारी, पानसिंह तोमर, हिंदी मीडियम, द लंच बॉक्स, लाइफ ऑफ़ पाई, पिकू और मकबूल उनकी कुछ जानी मानी फ़िल्में थी. इरफ़ान के यूं अचानक चले जाने से बॉलीवुड को बहुत बड़ा नुकसान हुआ हैं.

Back to top button