बॉलीवुड

ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में परिवार वालों ने नहीं किया रिद्धिमा का इंतज़ार, सामने आयी बड़ी वजह

दिल्ली से मुंबई आने के लिए ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर ने परमिशन भी ले लिया था लेकिन, आखिरी वक़्त में

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) बीते गुरुवार (30 अप्रैल) सुबह 8:42 पर दुनिया को अलविदा कह गए. उनके निधन की खबर सुनते ही पुरे देश में शौक की लहर दौड़ पड़ी. कैंसर पीड़ित ऋषि कपूर को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके चलते बुधवार रात्रि उन्हें मुंबई के एच एन रिलायंस अस्पताल भर्ती कराया गया था. इसके बाद गुरुवार सुबह उन्होंने 67 वर्ष की उम्र में उसी हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली.

25 लोगो के बीच हुआ ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार

लॉकडाउन के चलते ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार विशाल रूप में नहीं हो सका, अंतिम समय में उनके साथ केवल 25 लोग मौजूद थे. 30 अप्रैल को ही ऋषि कपूर के पार्थिव शरीर को हॉस्पिटल से सीधा मुंबई के मरीन लाइन स्थित चंदनवाड़ी श्मशान घाट ले जाया गया. इस दौरान ऋषि कपूर की पत्नी नीतू सिंह, बेटा रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर, सैफ अली खान और अभिषेक बच्चन सहित अन्य लोग मौजूद थे. दुर्भाग्यवश ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी (Riddhima Kapoor Sahani) नहीं आ पाई थी.

दिल्ली से मुंबई आने की मांगी थी परमिशन

दरअसल रिद्धिमा दिल्ली स्थित अपने ससुराल में रहती हैं. अपने पिता के निधन की खबर सुनने के बाद वे जल्द से जल्द मुंबई आना चाहती थी लेकिन देशभर में चल रहे लॉकडाउन की वजह से एसा संभव नहीं हो सका. रिद्धिमा ने पहले मुंबई एयरपोर्ट अथॉरिटी से स्पेशल परमिशन मांगी थी ताकि वे मुंबई में अपने पिता के अंतिम दर्शन कर सके. यह प्रक्रिया प्रोसेस में थी. उधर पहले उन्हें दिल्ली से मुंबई सड़क के माध्यम से जाने की परमिशन मिल गई थी लेकिन ऐसा करने में 24 घंटों का समय लग जाता. ऋषि कपूर के पार्थिव शरीर को इतनी देर रखना संभव नहीं था.

जब रिद्धिमा ने प्राइवेट जेट से मुंबई जाने की इजाजत मांगी थी तो शुरू में उम्मीद दिखाई दी थी. उनका एक प्राइवेट जेट से दिल्ली टू मुंबई जाना तय भी हो गया था, लेकिन अंतिम समय पर डीजीसीए ने इसकी इजाजत नहीं दी. परमिशन कैंसिल होने की सूचना जैसे ही रिद्धिमा की फैमिली को मिली तो उन्होंने फिर तुरंत अस्पताल में ही अंतिम संस्कार के रीती रिवाज किए और ऋषि कपूर के पार्थिव शव को चंदनवाड़ी श्मशान घाट ले गए.

रणबीर कपूर और नीतू हुए भावुक

उधर ऋषि कपूर के अंतिम दर्शन करते हुए बेटे रणबीर कपूर बेहद भावुक नजर आए. पत्नी नीतू सिंह का भी बुरा हाल था. इस दौरान आलिया भट्ट रणबीर के साथ सहारा बनकर खड़ी रही. तस्वीरों में हम देख सकते हैं कि ऋषि कपूर की अंतिम बिदाई के दौरान आलिया के हाथ में मोबाइल फ़ोन भी हैं जिससे वो पूरा दृश्य फिल्मा रही हैं. कई लोगो का कहना हैं कि आलिया उस दौरान रिद्धिमा के साथ लाइव विडियो कॉल पर थी, ताकि बेटी अपने पिता के अंतिम दर्शन कर सके. फिलहाल ये स्पष्ट नहीं हैं कि रिद्धिमा मुंबई आ रही हैं या नहीं.

ऋषि कपूर की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में होती हैं. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में कई हिट फ़िल्में दी हैं. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनका योगदान अमूल्य हैं.

Back to top button