बॉलीवुड

पति ऋषि कपूर को अलविदा कहते हुए टूट गईं नीतू कपूर, आलिया भी फुट फुट कर रोई

ऋषि कपूर के अंतिम दर्शन में करीना-सैफ, आलिया भट्ट और अभिषेक बच्चन भी रहे मौजूद

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर 30 अप्रैल को इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए और पंचतत्व में विलीन हो गए। ऋषि कपूर का मरीन लाइंस के चंदनवाड़ी श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। लॉकडाउन के चलते सभी को श्मशान में इक्ट्ठा होने की अनुमति नहीं थी। ऐसे में सिर्फ 25 लोगों की मौजूदगी में ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार किया गया।

उनके अंतिम समय की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में आलिया भट्ट, रनबीर कपूर, अभिषेक बच्चन और नीतू कपूर समेत कोई लोग मौजूद हैं। इसमें सबसे भावुक कर देने वाला पल इसमें वो था जब अपने पति को जाता देख नीतू कपूर टूट गईं और आलिया ने उन्हें संभाला। अंतिम संस्कार के वक्त आलिया भट्ट फूटफूट कर रोती नज़र आईं.

 

नहीं थम रहे थे नीतू के आंसू

ऋषि कपूर सिर्फ बॉलीवुड के एक प्रतिभावान कलाकार ही नहीं अपने परिवार के लाडले थे। उनके बच्चे उनसे बहुत प्यार करते थे और नीतू तो अंत समय तक उनके साथ खड़ी रहीं थीं। उनके अंतिम समय की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें कपूर खानदान एक साथ खड़े होकर ऋषि कपूर को विदाई दे रहा है। इस दौरान रनबीर जहां एक दम शांत होकर सारा काम कर रहे थे तो वहीं नीतू कपूर के आंसू रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे।

नीतू कपूर ने ऋषि के हर सुख-दुख में उनका साथ दिया। जब उन्हें कैंसर जैसी गंभीर बीमारी हो गई तो भी वो डरीं नहीं। उन्होंने अपने पति के साथ उनके संघर्ष में साथ दिया और अंत में ऋषि उन्हें अकेला छोड़ गए। इन तस्वीरों को देखकर साफ पता चलता है कि नीतू एकदम टूट चुकी हैं और उनसे ये गम बर्दाश्त नहीं हो रहा है। ऐसे दुख के मौके पर आलिया भट्ट और रीमा जैन ने उन्हें संभाला। आलिया ने पूरे समय नीतू का ख्याल रखा।

ऋषि कपूर को अलविदा कह देना जब फैंस के लिए इतना तकलीफ भरा है तो उनके परिवार के लिए तो ये और भी मुश्किल था। अपने चाचा को जाता देख करीना के आंसू भी नहीं रुक रहे थे और उनके पति सैफ के चेहरे पर भी तनाव दिख रहा था। बता दें कि सैफ ने भी ऋषि कपूर के साथ फिल्म हम तुम में काम किया था और दोनों के बीच वैसा ही रिश्ता था जैसे एक बाप-बेटे का होता है।

नम आंखों से परिवार ने दी अंतिम विदाई

 

वहीं ऋषि का पूरा परिवार मौजूद था, लेकिन उनकी बेटी दिल्ली में फंसे होने के कारण मुंबई नहीं पहुंच पाई थीं। ऐसे में अपने पिता को आखिरी बार देख पाने का दर्द भी उनके अंदर रह गया। ऐसे मौके पर आलिया ने वीडियो कॉल के जरिए रिद्धिमा को ऋषि कपूर के अंतिम दर्शन कराएं। वहीं श्मशान घाट पर अभिषेक बच्चन, रणधीर कपूर, करीना कपूर सभी मौजूद रहें और नम आंखों से अपने परिवार के सदस्य औऱ बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर को अलविदा कहा।

इन सभी लोगों की आंखों में आंसू थे, लेकिन नीतू कपूर के दिल पर क्या गुजर रही थी ये सिर्फ वो ही जानती थी। आखिरी समय तक नीतू पति ऋषि के साथ खड़ीं थी और अब उन्हें अलविदा कहना उनके लिए बहुत मुश्किल भरा हो रहा था। ऋषि और नीतू बॉलीवुड की बेस्ट जोड़ियों में से एक माने जाते थे। उनकी ऑनस्क्रीन जोड़ी तो धमाल मचाती ही थी। असल जिंदगी में भी दोनों ने एक दूसरे का साथ ही चुना था। ऋषि और नीतू ने कई सफल फिल्मों में साथ काम किया और असल जिंदगी में एक दूसरे से प्यार करते रहे। आज ऋषि नीतू को हमेशा के लिए छोड़कर चले गए, लेकिन उनके दिल में अपना प्यार का सागर छोड़ गए।

Back to top button