विशेष

निकाह के लिए पिता की बीमारी का बहाना बनाकर एंबुलेंस से पहुंचा दिल्ली और दुल्हन को ले आया घर

युवक ने पिता की बीमारी का बहाना बनाया और एम्बुलेंस से दिल्ली पहुंचा और वहां शादी रचा ली।

लॉकडाउन में कई लोग अपने परिवार से दूर हैं तो कई किसी दूसरे के घर पर फंसे हुए हैं। हर कोई इस लॉकडाउन के खत्म होने के इंतजार कर रहा है तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो लॉकडाउन में भी शादी रचाने में जुटे हुए हैं। हाल ही में यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने पिता की बीमारी का बहाना बनाया ताकी वो शादी रचा सके। युवक ने पिता की बीमारी का बहाना बनाया और एम्बुलेंस से दिल्ली पहुंचा और वहां शादी रचा ली। इतना ही नहीं शादी करके अपने बीवी को उसी एंबुलेंस से घर भी लाया। गौरतलब है कि जिस कॉलोनी में युवक रहता है उसमें पहले ही 6 लोग कोरोना संक्रमित थे।

निकाह करने के लिए बुलाई एंबुलेंस

एक तरफ जहां लॉकडाउन में लोगों का घर से बाहर जाना मुश्किल हो गया है वहीं एंबुलेंस का लोग गलत इस्तेमाल करने लगे हैं। मुजफ्फरनगर जनपद के खतौली में एक मोहल्ले में रहने वाले युवक ने अपने पिता की बीमारी का बहाना बनाया और एंबुलेंस मंगा ली। जिस मोहल्ले में ये युवक अपने पिता के साथ रहता है वो पहले से ही कोरोना के चलते सील है। इसके बाद एंबुलेंस लेकर वो दिल्ली गया और निकाह करके दुल्हन को भी उसी मोहल्ले में ले आया। जब इस खबर की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने पूरे परिवार के स्वास्थ की जांच की और उन्हें क्वारांटाइन कर दिया गया।

गौरतलब है कि 26 वर्षीय अहमद ने दिल्ली जाने के लिए एंबुलेंस का गलत इस्तेमाल किया। जब वो अपने पिता की बीमारी का बहाना बनाकर एंबुलेंस से जा रहा था तो रास्ते में कई जगह उससे पूछताछ भी की गई। चेक पोस्ट और चौकियों पर उसने झूठ बोला की मेरे पिता बीमार हैं और इलाज के लिए दिल्ली आ गया। वहां जाकर पहले उसने निकाह किया और फिर एंबुलेंस में अपनी पत्नी और पिता के साथ फिर से यूपी आ गया।

क्वारांटाइन में पूरा परिवार

इस बारे में जैसे ही पुलिस प्रशासन को सूचना मिली तो स्वास्थ्य विभाग के टीम के साथ वो इस्लाम नगर स्थित अहमद के घर पहुंच गए। वहां पर सभी सदस्यों के सैंपल लिए गए और पूरे परिवार को 14 दिनों के लिए क्वारांटाइन किया गया। फिलहाल उनकी जांच में हर कोई स्वस्थ निकला है, लेकिन अभी परिवार को और लोगों से अलग रखना ही सही होगा। पुलिस ने एंबुलेंस के ड्राइवर के खिलाफ भी आईपीसी की धारा 188 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

बता दें कि लॉकडाउन के बीच ऐसी ही शादी की अनोखी खबरें सामने आ रही है। इससे पहले एक शख्स बाजार में सामान लेने गया था और शादी करके लौटा था। इस पर उसकी मां थाने पहुंच गई थी। वहीं एक दुल्हन ने कोरोना के डर से ससुराल आने से मना कर दिया तो उसके पति ने गुस्सा होकर थाने में शिकायत करवाई। इस लॉकडाउन के माहौल में कुछ लोगों ने नियमों का मजाक बनाकर रख दिया है। जहां सरकार हर किसी से सख्ती बरतने को कह रही है वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। अगर लोग सही समय पर सचेत नहीं हुए तो देश को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है।

Back to top button