विशेष

इन भारतीय क्रिकेटरों ने दो बार रचाई है शादी, एक की पत्नी ने तो प्रेग्नेंसी के वक्त दिया था तलाक

5 भारतीय क्रिकेटर ऐसे रहें जिनकी पहली शादी सफल नहीं हो पाई, लेकिन दूसरी शादी में वो बहुत खुश हैं

कहते हैं जोड़ियां ऊपर वाला बनाता है, लेकिन कई बार ये जोड़ियां बनने के बाद साथ नहीं रह पाती और किसी कारण से टूट जाती है। इसका मतलब ये नहीं है कि आप प्यार और शादी पर से अपना भरोसा खो दें। क्रिकेट जगत में बहुत से ऐसे प्लेयर रहे हैं जिन्होंने शादी की, लेकिन वो रिश्ता चला नहीं। इसके बाद उन्होंने अपनी सेकेंड इनिंग में शानदार वापसी की और दोबारा प्यार कर शादी भी रचाई। आज ये क्रिकेटर्स अपनी दूसरी शादी के बाद हंसी-खुशी अपना जीवन बिता रहे है। कई ऐसे भारतीय क्रिकेटर्स हैं जिनकी पहली शादी सफल नहीं हो पाई लेकिन दूसरी शादी में वो बहुत खुश हैं।

दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम के धमाकेदार बल्लेबाज और विकेट कीपर दिनेश कार्तिक ने भी दो शादियां रचाईं। उनकी पहला शादी निकिता से हुई थी। शादी बहुत अच्छी चल रही थी, लेकिन निकिता और क्रिकेटर मुरली विजय के अफेयर की खबरें सामने आने लगीं। इसके बाद से निकिता और दिनेश कार्तिक के बीच तलाक हो गया। कहा जाता है कि निकिता को मुरली विजय से उस वक्त प्यार हुआ था जब वो कार्तिक के बच्चे की मां बनने वाली थीं। हालांकि बाद में उन्होंने मुरली से शादी कर ली। वहीं निकिता से तलाक लेने के बाद दिनेश ने दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली। आज दोनों बेहद खुश हैं। दीपिका एक मशहूर स्क्वाश प्लेयर है।

जवागल श्रीनाथ

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने ज्योतस्ना से 1999 में शादी रचाई थी। हालांकि इनकी शादी ज्यादा दिनों तक संभली नहीं और 2007 में दोनों अलग हो गए। जवागल श्रीनाथ ने ज्योत्सना से अलग होने के बाद पत्रकार माधवी से शादी रचा ली थी। आज दोनो एक दूसरे के साथ अपनी शादी में बहुत खुश है।

विनोद कांबली

टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज विनोद ने भी दो बार शादी की थी। विनोद ने सबसे पहले 1998 में अपनी बचपन की दोस्त नियोल लुईस से शादी की थी। इसके बाद दोनों का किसी कारण तलाक हो गया। इस तलाक के बाद कांबली ने मॉडल एंड्रिया हैविट से शादी रचा ली थी। विनोद और एंड्रिया का एक बेटा है जिसका जन्म 2010 में हुआ था।

योगराज सिंह

इस लिस्ट में योगराज सिंह का नाम भी शामिल है। योगराज सिंह ने देश के लिए एक टेस्ट और 6 वनडे मैच खेले हैं और वो युवराज सिंह के पिता है। योगराज सिंह ने शबनम से शादी की थी और युवराज इनके बेटे हैं। इसके बाद अनबन के चलते योगराज और शबनम ने एक दूसरे से तलाक ले लिया। इसके बाद योगराज सिंह ने सतवीर कौर से शादी रचाई। योगराज और सतवीर के दो बच्चे और हैं।

अजहर

भारतीय क्रिकेटर अजहर की शादी औऱ तलाक दोनों ही खूब चर्चा का विषय रहे। भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान अजहर का पहला निकाह नौरीन से हुआ था। नौरीन और अजहर के दो बेटे हैं असद और रियाज। हालांकि अनबन के चलते दोनों का 1996 में तलाक हो गया था। वहीं इस तलाक की वजह बताई जाती हैं संगीता बिजलानी। अजहर और संगीता का अफेयर शुरु हो गया था जिसके चलते नौरीन से उनका रिश्ता टूटा। इसके बाद अजहर ने संगीता के साथ शादी रचा ली। हालांकि 2010 में संगीता और अजहर का भी तलाक हो गया था।

Back to top button