राशिफल

Rashifal 30 April: गुरुवार को इन 5 राशियो की चुनौतियां होंगी कम, बड़ा लाभ होने का बन रहा है योग

हम आपको गुरुवार 30 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में किसी पुरानी बात को लेकर आप घर के लोगों से उलझ सकते हैं जिससे परिवार से आपकी दूरी बढ़ेगी। आप अपने बच्चों के व्यवहार से प्रसन्न नहीं रहेंगे। आपको अन्य स्रोतों से अधिक आय की प्राप्ति हो सकती है। नकारात्मकता से दूर रखने से आपको शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने में मदद मिलेगी। जीवन में आप जो भी कार्य दूसरों की भलाई के लिए करेंगे। उसमें आपको सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पारिवारिक रिश्ते आज मधुर होंगे और कोई भी तनाव आसानी से दूर हो जाएगा। यह समय प्रेमी लोगों के लिए नए प्रेम संबंध की ओर कदम बढ़ाने के लिए श्रेष्ठतम है। अपने मित्र या जीवनसाथी को कोई उपहार दें। अपने स्वास्थ्य का समुचित ध्यान रखें। यदि किसी तरह का कोई विवाद इत्यादि चल रहा हो तो उसे सुलझाने का प्रयास किया जा सकता है। आपके जीवन में होने वाले परिवर्तन आपके लिए आनंददायक रहेंगे। कई वर्षों से अटके हुए कार्य बनेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं। काम को लेकर सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। फंसे हुये कार्यों के निपटने से मन शान्त रहेगा। प्रेम-विवाह को परिवार का अनुमोदन मिल सकता है। घर-परिवार में अपनों के लिए कुछ अच्छा सोचेंगे तो कुछ बेहतर करने की प्रेरणा जगेगी। क्रोधित अवस्था आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। इसलिए क्रोध को त्याग कर शांति का मार्ग धारण करने की आवश्यकता है। बाहर जाने से बचे, बेहतर रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अपनी वाणी और व्यवहार को संयमित रखना आपके ही हित में है। घर के कार्यों में जीवनसाथी की मदद करेंगे। खर्चों में लगाम लगायें वरना मुश्किल हो सकती है। दिन सामान्य ही रहेगा। आप किसी विषय को लेकर शोध कर रहे हैं तो आपके लिए यह समय बेहतरीन रहेगा। मध्याह्न के बाद नए कार्य का प्रारंभ कर सकते हैं। परिजनों के साथ संयम बरतें। आकस्मिक धन लाभ आपके मन के भार को हलका करेगा। उगाही का धन व्यापारियों को मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज प्रतिभा प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करेंगे। एक बात का विशेष ध्यान रखें, यदि परिणाम आपके आशानुकूल न मिलें तो निराश होने की बजाय और मेहनत करें। संतान अच्छा करेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संतानों की पढ़ाई के लिए आप संतोष का अनुभव करेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तें अच्छे बने रहेंगे। बच्चें बाहर जाने की जिद्द करेंगे, बेहतर होगा घर पर ही उनके साथ समय बिताएं। जरूरी कार्यों में परिवार वालो का सहयोग प्राप्त होता रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज लेखनादि बौद्धिक कार्यों से आय होगी। धैर्यपूर्वक कार्य करने का प्रयास करेंगे। आर्थिक लेन-देन को लेकर कुछ तकलीफ हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। ससुराल से कोई शुभ समाचार मिलेगा। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से जिन्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं। गृहस्थ जीवन का संपूर्ण आनंद आप ले सकेंगे। मित्रों के साथ सुंदर स्थल पर प्रवास का आयोजन होगा। आय में वृद्धि के योग हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

स्वास्थ्य की दृष्टि से देखा जाये तो आज का दिन आपके लिए बेहतर सिद्ध होगा। आप व्यवस्थित रुप से आर्थिक योजना बना सकेंगे। आज कोई सृजनात्मक प्रवृत्ति हो सकती है। आपकी सृजनात्मक शक्ति आज श्रेष्ठ रहेगी। शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थता का अनुभव करेंगे। आपके ऊपर काम का बोझ रह सकता है, काम के प्रति आपकी निष्ठा देखने को मिलेगी। मानसिक रूप से राहत महूस करेंगे। परिवार सहित भगवान गणेश की पूजा करें, कष्टों से छुटकारा मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आर्थिक लेन-देन करते समय सावधान रहें। कई मौक़े आएंगे जिनमें आपको निराश होना पड़ सकता है, वहीं कई मौक़े ऐसे भी होंगे जिनमें आपको सफलता मिलेगी। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। परिजनों के साथ तकरार होने की संभावना है। धन का खर्च होगा तथा अपयश भी मिल सकता है। समयानुसार भोजन नहीं मिलेगा। आपको सफलता पाने के लिए अभी और मेहनत करने की जरूरत है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धन का लाभ होगा। प्रियजन से मुलाकात होगी। सबके साथ मधुर संबंध बनाए रखने के साथ-साथ अपने साहस और उत्साह को बनाए रखें। हर कार्य को विश्वास से करें। पारिवारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आपका दिन बहुत अच्छा व्यतीत होगा। अपमान न हो इसका ध्यान रखें। आप कोई ऐसी वस्तु भी प्राप्त कर सकते हैं, जिसके लिए आप काफी समय से बहुत इच्छुक थे। मित्रों के पीछे खर्च होने की संभावना है। पेट सम्बंधित बीमारियों से परेशानी हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आय-व्यय बढ़ा हुआ रहेगा। बच्चों का स्वभाव थोड़ा उखड़ा-उखड़ा रह सकता है। छोटी-छोटी बातों को लेकर वे चिढ़ सकते हैं। आज आप बौद्धिक चर्चा में हिस्सा लेंगे, परंतु अपनी वाणी पर संयम रखें। समाधानकारी व्यवहार से अधिक लाभ होने की संभावना है। आज आप बड़ी से बड़ी परेशानियों का हल आसानी से निकाल सकते हैं। आपको घर परिवार के सभी लोगों का भरपूर सहयोग तथा साथ मिलने वाला है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज विरोधियों के षड्यंत्र के प्रति से सतर्क रहें। अपने बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आपका मन किसी रहस्यमयी विषय को जानने और धार्मिक ग्रंथों को पढ़ने में लगेगा। इस समय आपकी छुपी हुई प्रतिभा भी सामने आ सकती है। आपके दोस्तों का पूरा समर्थन मिलेगा। प्रेम जीवन में कोई बड़ी परेशानी आपकी खत्म हो सकती है। निवेश किया गया पैसा आपको लाभ दिलाने वाला है। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ आएँगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको रोग एवं ऋण से मुक्ति मिलेगी। अनावश्यक पैसा का आदान-प्रदान करना नुकसानदायक हो सकता है। अतः धन के मामले में या लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें। अपने लक्ष्य के प्रति आपका संकल्प मजबूत रहेगा। परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा। आपके अंदर नेतृत्व का गुण और लोगों की ज़रूरतों को समझने की संवेदनशीलता है। अगर आप ख़ुद को अभिव्यक्त करने पर ज़ोर देंगे, तो सफलता आपके क़दम चूमेगी।

आपने Rashifal 30 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रामचरितमानस की ये चौपाइयां आपकी सभी मनोकामनाएं करेंगी पूर्ण, बड़े से बड़े संकट हो जाएंगे दूर

Back to top button