विशेष

सोशल डिस्टेंसिग के आईडिया ने किया आनंद महिंद्रा को इम्प्रेस, रिक्शावाले को ऑफर कर दी ये पोस्ट

आनंद महिंद्रा एक मशहूर बिजनेसमैन हैं. वे महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन हैं. आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और आये दिन मजेदार तस्वीरें या विडियो शेयर करते रहते हैं. हाल ही में अपने 90s के दिनों को याद करते हुए उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट किया था. इस विडियो को शेयर कर उन्होंने कैप्शन दिया था- हेवी ड्यूटी नास्टैल्जिया. दुनियाभर में लोग रोज़मर्रा के काम में जो इनोवेटिव तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, आनंद महिंद्रा उनकी तस्वीरें और वीडियो अपने अकाउंट पर शेयर करते हैं.

ऐसे में हाल ही में वे एक ई-रिक्शा चलाने वाले व्यक्ति की पोस्ट शेयर करके लाइमलाइट में आये हैं. विडियो में आप देखेंगे कि कैसे ई-रिक्शा चालक ने सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए अपने रिक्शे को मॉडिफाई किया है. रिक्शावाले के इस आईडिया से आनंद महिंद्रा बहुत इम्प्रेस हुए और सोशल मीडिया पर खुद को पोस्ट करने से रोक नहीं पाए.

आईडिया ने किया इम्प्रेस

आनंद महिंद्रा ने इस विडियो को शेयर करके रिक्शे वाले के आईडिया की तारीफ की. इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी टीम को भी बताया कि कैसे वे इस रिक्शे वाले से कुछ चीजें सीख सकते हैं. बता दें, आनंद ने जो विडियो शेयर किया है, उसमें एक रिक्शा है जो एक सामान्य ई-रिक्शा की तरह ही दिखाई दे रहा है. लेकिन इसमें ख़ास ये है कि रिक्शा में जो 4 लोग बैठते हैं, उनके लिए अलग-अलग कम्पार्टमेंट बनाया गया है. ऐसे में इस रिक्शे में 4 लोग आसानी से सफ़र कर सकते हैं और वह भी एक-दूसरे के कांटेक्ट में आये बिना.

ऑफर की जॉब

ई-रिक्शा वाले के इस विडियो को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा है, “नई परिस्थितियों के मुताबिक खुद को बदल लेने और तेजी से कुछ नया बनाने की हमारे लोगों की क्षमता मुझे हमेशा चौंका देती है”. साथ ही उन्होंने महिंद्रा एंड महिंद्रा के एक्जिक्युटिव डायरेक्टर को टैग करते हुए लिखा, “हमें आर एंड डी और प्रोडक्ट डेवल्पमेंट टीम्स के लिए यह शख्स एक एडवाइजर के तौर पर चाहिए!”.

लोग भी हुए मुरीद


बता दें, ई-रिक्शा वाले की तारीफ सोशल मीडिया पर हर शख्स कर रहा है. वह उसके इस यूनिक आईडिया की जमकर सराहना कर रहे हैं. बता दें, अब तक इस विडियो पर ढेरों लोग कमेंट कर चुके हैं और 39 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं. एक यूजर ने इस विडियो पर कमेंट करते हुए लिखा है, “यह बिलकुल क्वारंटाइन टुक-टुक है”.

अगर देखा जाए तो देश में प्रतिभावान लोगों की कमी नहीं ही. क्षमता होने पर कम से कम संसाधन में व्यक्ति बड़ी से बड़ी चीज बना सकता है. दुख की बात तो यह है कि इस तरह के बहुत कम लोग ही लोगों की नजरों में आ पाते हैं. हर किसी की किस्मत इस रिक्शे वाले की तरह अच्छी नहीं होती. लेकिन इतना तो तय है कि आनंद महिंद्रा की नजर पड़ते ही इस रिक्शे वाले की किस्मत पूरी तरह पलट गयी है. साथ ही आनंद महिंद्रा ने तो सरेआम बोल भी दिया है कि वे इसके साथ काम करना चाहते हैं.

पढ़ें मोदी ने अक्षय तृतीया की दी बधाई कहा जितनी भी कठिनाइयां आएं इससे लड़ने की हमारी ताकत अक्षय ही रहेगी

Back to top button