बॉलीवुड

लिंग समानता पर नीना गुप्ता बोली- आदमी धल्लड़े से खुले में करते हैं, औरतें बेचारी..

बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता (neena gupta) एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ साथ एक अच्छी वक्ता भी हैं. खासकर कि जब महिलाओं के अधिकार की बात आती हैं तो नीनाजी अपनी राय खुलकर सबके सामने रखती हैं. ऐसे में हाल ही में उन्होंने ‘जेंडर इक्वलिटी’ को लेकर भी अपने विचार फैंस के साथ साझा किए हैं. इस विडियो में नीना जी ने फार्ट (पाद) और डकार का उदाहरण देते हुए बताया हैं कि कैसे पुरुष ये काम खुले में आजादी से कर लेते हैं जबकि महिलाओं से इसे चोरी छिपे करने की उम्मीद की जाती हैं. दरअसल इन्स्टाग्राम पर पोस्ट किये गए अपने विडियो में नीनाजी ने समाज में महिलाओं को लेकर रूढ़िवादी विचारों की धज्जियाँ उड़ाई हैं.

नीना गुप्ता अपने विडियो में कहती हैं “औरतों को गैस नहीं होती हैं, उनको बदहजमी नहीं होती, उनको बर्प्स (डकार) नहीं आते.. हैना? तो आजकल लॉकडाउन हैं और इसमें ज्यादा खाना भी खाया जाता हैं. खाना पीना करने के अलावा कुछ हैं भी नहीं. ऐसे में आपको फार्ट (गैस) भी होती हैं. तो महिलाएं पाद क्यों नहीं छोड़ सकती? वे डकार क्यों नहीं ले सकती? वे जैसे चाहे वैसे बैठ क्यों नहीं सकती? ऐसा लगता हैं कि आदमियों को ही यह अधिकार हैं. नहीं! हमारा औरतों का भी अधिकार हैं. किसी का भी अधिकार हैं. यदि आपको गैस छोड़नी भी हैं तो क्या दिक्कत हैं. आदमी लोग तो धल्लड़े खुले आम करते हैं. औरते लोग बेचारी रोक रोक कर और कोने में जाकर.. क्यों? ये मेरा सवाल हैं. आप करिए. अपने शरीर को तकलीफ क्यों देना?

 

View this post on Instagram

 

Video taken by my staff, Rajendar . . . . #quarantine

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta) on


नीना गुप्ता ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर इस विडियो को ‘औरतों को गैस नहीं होती’ टाइटल से शेयर किया हैं. उनका ये विडियो सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया जा रहा हैं. लोग नीनाजी की सोच की तारीफ़ कर रहे हैं. वैसे देखा जाए तो नीनाजी की बात में दम भी हैं. समाज में महिलाओं और मर्दों को लेकर काफी भेदभाव होता हैं. ऐसे में अब समय आ गया हैं कि हम पुरुष और महिला दोनों को ही बराबरी के अधिकार दे. वैसे इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

गौरतलब हैं कि इस समय लॉकडाउन हैं. फिल्म और टीवी से जुड़ी सभी शूटिंग्स रुकी हुई हैं. नीना गुप्ता बीते जमाने की मशहूर एक्ट्रेस हैं. वैस इस जमाने में भी वे बहुत छाई हुई हैं. हाल ही में उन्हें ‘बधाई हो’ और ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ जैसी फिल्मों से काफी लोकप्रियता मिली हैं. इसके अलावा उनकी हालिया वेब सीरिज ‘पंचायत’ भी बहुत पॉपुलर हो रही हैं. नीनाजी अपने शानदार अभिनय से लोगो का दिल जित लेती हैं. नीना गुप्ता जब भी इंटरव्यू देती हैं तो बेबाकी से साथ अपनी बात सामने रखती हैं. यही वजह हैं कि आज की युवा जनरेशन भी उन्हें बेहद पसंद करती हैं.

Back to top button