राजनीति

तो इस तरह से लॉकडाउन में खुद को व्यस्त रख रहे हैं पीएम मोदी, हर हफ्ते कर रहे हैं ये काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन के दिनों में बीजेपी और आरएसएस (RSS) के कई नेताओं को याद कर रहे हैं और इन्हें फोन कर इनका हाल चाल पूछ रहे हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व विधायक व आरएसएस के पूर्व कार्यकर्ता के यहां फोन किया और उनसे उनकी सेहत और परिवार के बारे में बात की। शनिवार को पीएम मोदी ने पूर्व विधायक चन्द्रमौली मिश्रा के यहां फोन किया।

चन्द्रमौली मिश्रा की आयु 91 वर्षीय है और ये अपने जमाने में बिहार की राजनीति में बेहद ही सक्रिया थे। चन्द्रमौली मिश्रा के अनुसार वो शनिवार सुबह करीब 9.23 बजे  अपने घर पर बैठकर अखबार पढ़ रहे थे। तभी उनके लिए एक फोन आया। उन्होंने जब फोन उठाया तो दूसरी और से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आवाज सुनाई दी। चन्द्रमौली मिश्रा के अनुसार मोदी ने उनसे कहा कि नमस्कार मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं। ये सुनते ही चन्द्रमौली मिश्रा बेहद ही खुश हो गए और उन्होंने भी मोदी से उनका हाल पूछा। इतना ही नहीं मोदी से बात करके चन्द्रमौली मिश्रा काफी भावुक भी हो गए।

मोदी से की कई देर बात

चन्द्रमौली मिश्रा ने मोदी जी से काफी देर बात की। चन्द्रमौली मिश्रा के मुताबिक मोदी ने उनसे पहले उनका हाल चाल पूछा। उसके बाद उनसे लॉकडाउन के बारे में, कोरोना रोकने के प्रयासों के बारे में भी बात की। चन्द्रमौली मिश्रा और पीएम मोदी के बीच तकरीबन चार मिनट तक ये बातचीत हुई है।

चन्द्रमौली मिश्रा ने बताया कि उन्होंने अपनी जिंदगी में कभी नहीं सोचा था कि पीएम मोदी उन्हें कभी फोन करेंगे। चन्द्रमौली मिश्रा ने बीजेपी पार्टी की सेवा की है और अचानक से मोदी का फोन आने से ये बेहद ही खुश हैं। उन्होंने कहा कि कभी सोचा नहीं था कि उनके जैसे बीजेपी के छोटे कार्यकर्ता को। जो 40 साल पार्टी की सेवा करते रहे, इस अवस्था में भी प्रधानमंत्री का फोन आ सकता है।

बताया जिंदगी का सबसे अच्छा दिन

मोदी के फोन आने के बाद चन्द्रमौली मिश्रा इतना खुश हुए कि उन्होंने इसे अपनी जिदंगी का सबसे बेहतरीन दिन करार दिया है और कहा है कि वो ये सदा इस दिन को याद रखेंगे।

कौन है चन्द्रमौली मिश्रा

चन्द्रमौली मिश्रा ने अपने करियर की शुरूआत आरएसएस के कार्यकर्ता के तौर पर की थी और ये बीजेपी के जाने माने नेता थे। बीजेपी में शामिल होने से पहले ये जनसंघ पार्टी के साथ भी जुड़े हुए थे और इन्होंने जनसंघ पार्टी की और से साल 1968 में भभुआ से चुनाव लड़ा था और इस चुनाव को जीत कर ये निर्वाचित हुए थे। वहीं अब ये अपने परिवार के साथ रह रहे हैं।

गौर है कि पीएम मोदी इन दिनों लगातार बीजेपी और आरएसएस से जुड़े पुराने नेताओं को फोन कर उनसे बातचीत कर रहे हैं और उनका हालचाल ले रहे हैं। इसी कड़ी में अब चन्द्रमौली मिश्रा का नाम भी शामिल हो गया है।

Back to top button