राशिफल

Rashifal 28 April: इन 8 राशियो के लिए भाग्यशाली रहेगा यह दिन, सभी कार्य सफलतापूर्वक होंगे पूर्ण

हम आपको मंगलवार 28 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। किस्मत आपका साथ देगी। अच्छे कार्यों में जीवनसाथी का सदैव समर्थन मिलेगा। जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। अपने बिजनेस पार्टनर के साथ मनमुटाव खत्म करने का अच्छा मौका है। वर्कआउट करने से आपका स्वस्थ अच्छा रहेगा। कोई पुरानी योजना अचानक याद आ सकती है और आप उस पर काम करने की कोशिश भी करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

हनुमान जी की कृपा से आज का दिन आपके लिए पूर्ण रूप से शुभ फलदायी होगा। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। अपने लक्ष्य को पूरा करने में आपको किसी की मदद मिल सकती है। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे। आज अपने स्वस्थ का ख्याल रखने की जरूरत है। किसी खास अवसर का लाभ मिलेगा। लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए समय अच्छा है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले अपने निरंतर प्रयासों के साथ प्रयास करते रहें, सफलता निश्चित रूप से आपके पास आएगी। विवादों का सामना करना पड़ सकता है। कोई पुराना विवाद सामने आ सकता है। धन संपत्ति को लेकर थोड़े सतर्क रहें। ध्यान रखें कि आपकी जिद से कोई काम नहीं बनने वाला। यदि शेयर बाज़ार में निवेश कर रहे हैं तो आर्थिक क्षेत्र के विशेषज्ञों की सलाह अवश्य लें। परिवार के साथ मौज-मस्ती में समय बितायेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। अपने कार्य क्षेत्र और करियर के क्षेत्रों को चुनते समय बहुत सतर्क और सावधान रहें। पैतृक संपत्ति में वृद्धि की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है। भारी भोजन करने से परेशानी हो सकती है। कार्यस्थल पर सोच-समझकर बोलें। उन्नति के रास्ते खुलेंगे। आपको अपनी भावनाओं पर थोड़ा काबू रखना चाहिए। चींटियों को आटा डालें, आपके साथ सब बेहतर होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी प्रकार की ख़ुशख़बरी घर की ख़ुशियों को और रौशन करेगी। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। आपकी आय और खर्चों में तालमेल बना रहेगा। साझीदारी के लिए अच्छे मौके मिलेंगे, लेकिन भली-भांति सोचकर ही कदम बढ़ाएँ। छोटी बीमारी का संयोग है, जो घरेलू उपाय से ठीक हो जाएगी बशर्ते आप इसे गंभीरता से लें। अपने दिल की बातें पार्टनर से बिल्कुल न छुपाएं। जोश में आकर नया निवेश न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

सेहत पर ध्यान दें। पैतृक संपत्ति को लेकर परिजनों से मनमुटाव हो सकता है, परंतु यह परिस्थिति थोड़े समय के लिए ही रहेगी, बाद में सबकुछ ठीक हो जाएगा। आप एक प्रेरणादायक पुस्तक पढ़ने के लिए अपने खाली समय का प्रभावी ढंग से उपयोग कर सकते हैं। पठन-पाठन व लेखन आदि में मन लगेगा। किसी अनचाहे स्त्रोत से पैसे आने की संभावना है। पारिवारिक संबंधों में सुधार के योग बन रहे हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई हानि तो नहीं होगी, लेकिन विशेष फायदा भी नहीं होगा। आपको अपने घर में शांति बहाल करने और परिवार के सदस्यों के बीच संघर्ष को हल करने के लिए नेतृत्व करना होगा। नए कार्य की शुरूआत के लिए समय शुभ है। सेहत के प्रति आपको अपना पूरा ख्याल रखना चाहिए। पार्टनर को खुश करने के लिए काफी मेहनत करनी होगी, लेकिन उसके साथ बिताया पल खुशनुमा होगा। पुरानी समस्याओं का समाधान मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिवार के सदस्यों का प्यार व सहयोग प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन अनुकूल रहने की संभावना बन रही है। पड़ोसी और भाई-बंधुओं के साथ के संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। आपको अपना ध्यान भटकाने से बचना चाहिए। आपकी जिंदगी में कुछ बदलाव आ सकते हैं। दूर से अच्‍छे समाचार नहीं मिलेंगे। शाम के वक्त आपको कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जाएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कारोबार में थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। आप एक साहसी तथा अनुभवी व्यक्ति हैं। इसलिए घर परिवार के स्थितियों को अनुकूल बनाए रखने में सफल हो सकते हैं। भक्ति में मन लगा रहेगा। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन थोड़ा खर्चीला होगा। उम्मीद और सकरात्मकता रखने से आपका दिन अच्छा बितेगा। नयी तकनीक को अपनाने से आपके फायदा होगा। व्यापार में वृद्धि होने की संभावना बन रही है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। धन-अचल संपत्ति का योग बन रहा है। माता-पिता से संबंध अच्छे होंगे तथा माता को लेकर भावनाएं अच्छी उत्पन्न हो सकती हैं। यदि आप जल्दबाजी में कोई निर्णय लेते हैं तो आपको बाद में पश्चाताप करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में थोड़ी उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। जीवनसाथी को खुश करने के लिए आप कोई उपहार देंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। आपको कोई शारीरिक पीड़ा हो सकती है। आपकी सेहत नाजुक रह सकती है। आपके कार्यस्थल पर लापरवाही आपके लिए काफी विनाशकारी साबित हो सकती है। आप अपना ध्यान किसी सोशल वर्क में लगा सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके निजी जीवन में कुछ अच्छे बदलाव होंगे। आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। करियर में आपकी तरक्की के रास्ते खुल सकते हैं। आपके परिवार के सदस्यों के बीच बहुत से झगड़ों और बहस बाज़ी के कारण आपके परिवार में तनाव रहेगा। भाग्यवृद्धि के लिए अवसर सामने आएंगे। साथियों के साथ अच्छे मूड में रहेंगे। हनुमान जी को फूल अर्पित करें, सबके साथ आपके संबंध बेहतर होंगे।

आपने Rashifal 28 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मकान की नींव भरते समय सर्प और कलश को गाड़ना क्यों माना जाता है शुभ? जानिए इसका महत्व

Back to top button