विशेष

Video: लॉकडाउन में 1 करोड़ की कार भगा रहा था युवक, जवान बोला- होगा तू अंबानी, पहले उठक बैठक लगा

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मामले में मध्यप्रदेश का इंदौर शहर नंबर 1 पर चल रहा हैं. ऐसे में यहाँ का प्रशासन लॉकडाउन के नियमों को लेकर काफी सख्ती दिखा रहा हैं. हालाँकि शहर में कुछ लापरवाह लोग ऐसे भी हैं जो इस लॉकडाउन का ठीक से पालन नहीं कर रहे हैं. इस बीच इंदौर की सड़क पर बिना मास्क लगाए 1 करोड़ की गाड़ी में घूम रहे युवक को ड्यूटी पर तैनात नगर सुरक्षा समिति के सदस्य ने जमकर मजा चखाया. दरअसल इंदौर के उद्योगपति दीपक दरयानी (Deepak Daryani) का बेटा पीले रंग की ओपन Porsche 718 Boxster नाम की लग्जरी कार में बिना मास्क पहने तेज रफ़्तार में ड्राइव कर रहा था. सुखलिया चौराहे पर जब उसकी लग्जरी कार आई तो उसे मौके पर तैनात नगर सुरक्षा समिति सदस्य ने रोक दिया.

इसके बाद जवान को कार से नीचे उतरने के लिए कहा गया लेकिन वो आनाकानी करने लगा. उसने कहा कि मेरे पास शासन द्वारा जारी पास हैं. हालाँकि अपनी ड्यूटी निभा रहे शख्स ने उसे मास्क ना पहनने की गलती की वजह से झाड़ दिया. उसने टशन दिखा रहे युवक से कहा कि ‘होगा तू कोई वीवीआईपी और अंबानी.. लेकिन पहले तू कार से उतर’. उसके बाद युवक को उठक बैठक लगाने के लिए कहा गया. इस पर युवक राजी नहीं हुआ तो उसे डंडा दिखाया गया जिसके बाद उसने उठक बैठक लगाना शुरू कर दिया. अब इसमें भी जब युवक उठक बैठक ठीक से नहीं लगा रहा था तो उसे ड्यूटी पर मौजूद शख्स ने फिर डंडा दिखाया और ठीक से उठक बैठक लगाने के लिए कहा.

अब इस पूरी घटना का विडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा हैं. लोग युवक की हेकड़ी निकालने वाले शख्स की जमकर तारीफ़ भी कर रहे हैं. युवक के पास भले ही शासन द्वारा जारी किया गया पास हो लेकिन उसने फेस पर मास्क नहीं पहना हुआ था और ऊपर से उसकी कार भी ओपन मॉडल था. ऐसे में खतरा तो रहता ही हैं. यही वजह हैं कि म्युनिसिपल सिक्यूरिटी कमिटी मेंबर ने युवक को रोककर उसकी क्लास ले ली. युवक से उठक बैठक लगवाने के बाद उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया गया.

इस घटना के बाद उसी युवक ने सोशल मीडिया पर एक विडियो मैसेज डाला और आरोप लगाया कि मेरे पास कर्फ्यू पास होने के बावजूद नगर सुरक्षा समिति सदस्य ने मुझे रोका था. युवक ने यह भी कहा कि उन्होंने मुझे अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि युवक Porsche 718 Boxster नाम की जो कार भगा रहा था उसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 90 लाख रुपए हैं. ये ऑनरोड आने के बाद 1 करोड़ रुपए के आसपास की पड़ती हैं.

देखे विडियो


फिलहाल मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. यहाँ अकेले इंदौर शहर में कोरोना मरीजों का आकड़ा 1200 से ऊपर जा पहुंचा हैं. ऐसे में प्रशासन यहाँ बहुत सख्त हो गया हैं. बिना किसी ठोस वजह के किसी को भी सड़क पर घुमने की आजादी नहीं हैं. इसके साथ ही मास्क लगाना सभी के लिए अनिवार्य हैं.

Back to top button