विशेष

खुशखबरी: कोरोना को लेकर आयी बड़ी भविष्यवाणी, इस तारीख तक भारत हो जाएगा कोरोना मुक्त

बाजार में कोरोना की वैक्सीन आने में अभी एक साल का वक्त लगने वाला है। इसी बीच कोरोना को लेकर एक रिपोर्ट प्रकाशित की गई है

कोरोना वायरस आज वैश्विक महामारी बन चुका है और ऐसे में हर किसी के मन में केवल यही सवाल आ रहा है कि कब दुनिया को इस महामारी से राहत मिलेगी। इस वक्त दुनिया के 200 से अधिक देश इस महामारी का सामना कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ डॉक्टर इस बीमारी की वैक्सीन तैयार करने में लगे हुए हैं। लेकिन बाजार में कोरोना की वैक्सीन आने में अभी एक साल का वक्त लगने वाला है। इसी बीच कोरोना को लेकर एक रिपोर्ट प्रकाशित की गई है। जिसमें ये बताया गया है कि दुनिया के किन देशों को कब कोरोना वायरस से मुक्ति मिलेगी। इस रिपोर्ट को भविष्यवाणी लुओ जियानक्सी 2020 की थ्योरी और कार्यप्रणाली पर तैयार किया गया है।

ये रिपोर्ट SUTD डाटा ड्राइवेन इनोवेशन लैब और सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन ने संयुक्त रूप से प्रकाशित की  है। इस रिपोर्ट के अनुसार 8 दिसंबर तक दुनिया को कोरोना वायरस से मुक्ति मिल जाएगी। वहीं इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि किस देश में कब तक कोरोना वायरस का असर रहने वाला है।

भारत

इस रिपोर्ट के अनुसार भारत में 26 जुलाई तक कोरोना वायरस पुरी तरह से खत्म हो जाएगा। इतना ही नहीं 22 मई के बाद से भारत में कोरोना के 97 फीसदी मामले खत्म हो जाएंगे। जबकि 1 जून तक 99 फीसदी और 26 जुलाई तक भारत पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो जाएगा।

इटली

इटली देश बुरी तरह से कोरोना वायरस से ग्रस्त हैं और इस रिपोर्ट के अनुसार अगस्त महीने में इस देश को कोरोना से राहत मिले जाएगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि 8 मई तक इटली में कोरोना मामले 97 फीसदी खत्म हो जाएंगे। 21 मई तक 99 फीसदी और 25 अगस्त तक ये वायरस इस देश से पूरी तरह से खत्म हो जाएगा।

पाकिस्तान

पाकिस्तान देश में कोरोना वायरस 1 सितंबर तक पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि 27 अप्रैल से पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले कम होने शुरू हो जाएंगे और 9 जून तक इस देश में 97 फीसदी कोरोना खत्म हो जाएगा। वहीं 23 जून तक 99 फीसदी और 1 सितंबर तक पाकिस्तान कोरोना मुक्त हो जाएगा।

अमेरिका

अमेरिका देश में कोरोना वायरस से सबसे अधिक मौते हुई हैं और इस देश में 50 हजार से अधिक लोग अभी तक इस वायरस से मारे जा चुके हैं। वहीं इस रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में कोरोना वायरस अगस्त महीने में जाकर पूरी तरह से खत्म होगा। इस देश में  12 मई तक 97 फीसदी संक्रमण कम हो जाएगा। 24 मई तक 99 फीसदी और 27 अगस्त तक अमेरिका भी कोरोना से मुक्ति पा लेगा।

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया देश में 23 मई तक कोरोना पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। इस देश में 20 अप्रैल तक 99 फीसदी मामले खत्म हो चुके हैं। जबकि 23 मई तक ऑस्ट्रेलिया कोरोना फ्री हो जाएगा।

सिंगापुर

सिंगापुर देश 8 अगस्त को कोरोना से फ्री हो जाएगा और इस देश में 14 जुलाई से कोरोना के मामलों में कमी आने लग जाएगी।

स्पेन

स्पेन देश में भी कोरोना के कारण हजारों लोगों की मौत हो चुकी है और इस देश को 7 अगस्त तक कोरोना से मुक्ति मिल पाएगी।

इस्रायल

इस्रायल देश में 4 मई के बाद से मामले कम आने लग जाएंगे और 15 मई तक 99 फीसदी  कोरोना केस खत्म हो चुके होेंगे और 4 जुलाई तक कोरोना इस देश से खत्म हो जाएंगे।

जर्मनी

जर्मनी देश एक अगस्त को कोरोना से फ्री होगा और इस देश में कोरोना के मामलों में  3 मई से कमी आने लग जाएगी।

वहीं पूरी दुनिया को कोरोना से फ्री होने में अभी काफी समय लगने वाला है और इस रिपोर्ट के मुताबिक पूरी दुनिया में 29 मई तक कोरोना के 97 फीसदी मामले खत्म हो जाएंगे। जबकि इस संक्रमण को पूरी तरह से खत्म होने में 8 दिसंबर तक का समय लेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close