ब्रेकिंग न्यूज़

चीन ने उत्तर कोरिया भेजी डॉक्टरों की टीम, किम जोंग उन की कोमा में होने की अटकलें हो रही हैं तेज

चीन से डॉक्टरों की विशेष टीम उत्तर कोरिया देश भेजी गई है। कहा जा रहा है कि इस टीम को उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का इलाज करने के लिए भेजा गया है। रॉयटर्स की और से ये खबर सूत्रों के आधार पर छापी गई है। हालांकि किम जोंग उन की तबीयत को लेकर उत्तर कोरिया की और से कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की और से छापी गई खबर के अनुसार किम जोंग उन के डॉक्टरों को सलाह देने के लिए चीन की और से डॉक्टरों की टीम वहां भेजी गई है। दरअसल ऐसी खबरें आ रही थी कि हाल ही में किम जोंग की सर्जरी की गई थी। जिसके बाद से इनकी सेहत में सुधार नहीं हो रहा है और ये कार्डियोवेस्क्युलेर बीमारी से ग्रस्त हैं। आपको बात दें कि अभी उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की आयु महज 36 साल की ही है।

की जा रही है सच्चाई की पड़ताल

किम जोंग उन बीमार हैं कि नहीं इसकी पड़ताल दक्षिण कोरिया की और से की जा रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में अमेरिकी खुफिया सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि ‘किम जोंग या तो कोमा में हैं या फिर ब्रेन डेड हो गए हैं।’ वहीं दक्षिण कोरिया के खुफिया सूत्रों के हवाले से मीडिया में कहा जा रहा है कि ‘किम जोंग की हार्ट सर्जरी चल रही थी।

ट्रंप ने बताया इसे झूठी खबर

हालांकि इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की तबीयत की खबरों को गलत बताया है और इन्होंने किम जोंग उन के बीमार होने की खबर को खारिज कर दिया है। ट्रंप ने संवाददाताओं से इस बारे में बात करते हुए कहा था कि मुझे लगता है कि खबर गलत है। मुझे पता चला है कि उन्होंने पुराने दस्तावेजों का इस्तेमाल किया है। इस मामले में मुझे बस यही कहना है।

गौरतलब है कि कई दिनों से मीडिया में ऐसी खबरें आ रही थी कि किम जोंग उन काफी बीमार हैं और इनके बचने की उम्मीद कम है। जबकि कुछ खबरों में ये तक कहा गया था कि ये कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। वहीं इसी बीच चीन की और से अब डॉक्टरों की एक टीम इस देश भेजी गई है जो कि इनका इलाज करेगी। हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि किम जोंग उन को हुआ क्या है और क्या सच में है बीमार हैं कि नहीं?

दरअसल उत्तर कोरिया एक तानाशाह देश है और इस देश में किम जोंग उन का ही शासन चलता है। किम जोंग उन की अनुमति के बिना इस देश से जुड़ी कोई भी खबर बाहर नहीं जा सकती है। ऐसे में किम जोंग उन को क्या हुआ है इसपर सस्पेंस बना हुआ है और इनकी सेहत को लेकर अभी तक केवल कई तरह की अटकलें ही लगाई जा रही हैं।

Back to top button