दिलचस्प

पुलिस से भिड़ीं कार सवार 3 युवती, जमकर किया हंगाम, पुलिस पर फेंके गाड़ी के कागज: देखिए वीडियो

कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन लगा हुआ है और किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। लेकिन फिर भी लोग मान नहीं रहे हैं और बिना कोई जरूर काम के घर से बाहर निकल रहें हैं। वहीं पुलिस के रोके जाने पर ये लोग पुलिस से लड़ाई तक कर रहे है। हाल ही में एक ऐसी ही घटना लखनऊ से सामने आई है। जहां पर गाड़ी में सवार तीन युवतियों ने जमकर हंगामा किया, पुलिस के साथ बदसलूकी भी की और सड़क पर बैठकर रोने लगी। बताया जा रहा है कि ये युवतियां गाड़ी में सवार थी और इन्हें सबसे पहले 1090 चौराहे पर बनें बैरिकेडिंग पर रोका गया था। लेकिन ये युवतियां यहां से भाग निकलीं। जिसके बाद इन्हें गौतमपल्ली थाना क्षेत्र के जियामऊ स्थित कैंसर अस्पताल के पास लगी बैरिकेडिंग में रोका गया। गाड़ी से उतरकर इन युवतियों ने हंगामा शुरू कर दिया और पुलिस अधिकारियों पर गाड़ी के कागज भी फेंके। जिसके बाद पुलिस ने इनकी कार का चालान काट दिया और इनपर मुकदमा दर्ज किया।

प्रभारी निरीक्षक गौतमपल्ली सत्यप्रकाश ने इस घटना के बारे में बताया कि कार में 3 युवतियां सवार थी और ये 1090 चौराहे पर पहुंचीं। जहां पर पुलिस ने उनको रोक लिया। लेकिन इन युवतियों ने तेजी से कार भाग ली। जिसके बाद तत्काल वायरलेस सेट से मैसेज भेजा गया और पुलिस ने कैंसर अस्पताल के पास बनी बैरिकेडिंग पर इन्हें रोक लिया। गाड़ी रोके जाने पर युवती ने गुस्से में दरोगा के ऊपर कार के कागज फेंक दिए और जोर-जोर से चिल्लाने लगी। पुलिस ने जब इन युवतियों से घर से बाहर निकलने की वजह पूछी तो इन्होंने कहा कि हमारा कुत्ता बीमार है। साथ में इन्होंने ये भी कहा कि कैंट के कमांड अस्पताल में हमारा रिश्तेदार भर्ती है। लेकिन अस्पताल में जब पुलिस ने फोन कर इस बात की पुष्टि की तो ये बात गलत साबित हुई।

तत्काल की कई कार्रवाई

जैसे ही इस घटना के बारे में पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय को पता चला तो उन्होंने तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इन तीनों युवती के खिलाफ एसआई राजेश की तहरीर पर लॉकडाउन उल्लंघन व धमकी देने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं जिस तरह से इंस्पेक्टर और दरोगा ने इन युवतियों की बदसलूकी को सहन किया। उसके लिए इन्हें इनाम दिया गया है। इंस्पेक्टर और दरोगा को संयम बरतने के लिए पुलिस कमिश्नर ने 3 हजार रुपये इनाम के तौर पर दिए हैं।

वहीं इस पूरी घटना को वहां पर मौजूद कई लोगों ने कैमरे में भी रिकॉर्ड कर लिया। जिसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। वहीं इन वीडियो को देखने वाला हर व्यक्ति इन तीनों युवती की आलोचना कर रहा है।

गौरतलब है कि ये पहली घटना नहीं है, जब पुलिस के साथ इस तरह का बर्ताव किया गया हो। इससे पहले भी पुलिस के साथ बदसलूकी की खबरें आई हैं और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों ने पुलिस पर पत्थर भी फेंके थे।

Back to top button