दिलचस्प

भारतीय मूल की डॉक्टर को USA में अनोखे तरीके से किया सम्मानित, सड़क पर निकाली गई हजारों गाड़ी

कोरोना संक्रमण की जंग में मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोग अहम भूमिका निभा रहे हैं और इन लोगों की बदौलत ही दुनिया कोरोना जैसे घातक वायरस का सामना कर पा रही है। इस वक्त तमाम स्वास्थ्य कर्मचारी और डॉक्टर दिन रात कोरोना से ग्रस्त मरीजों का इलाज कर रहे हैं और लोगों की जान बचाने में जुटे हुए हैं। वहीं डॉक्टरों की शोधकर्ताओं की कई सारी टीम कोरोना वायरस की दवाई बनाने में लगी हुई है।

मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों की वजह से ही इस बुरे दौरा को जल्द से जल्द खत्म किया जा सकता है और यहीं वजह है कि आज दुनिया में इन लोगों का सम्मान और बढ़ गया है। दुनिया के तमाम देश स्वास्थ्य कर्मचारी और डॉक्टर को सम्मानित कर रहे हैं और हाल ही में भारत मूल की एक डॉक्टर को भी सम्मानित किया गया है। भारत की इस डॉक्टर को  ‘ड्राइव ऑफ आनर’ दिया गया है।  भारत के मैसूर की रहने वाली डॉ. उमा मधुसूदन द्वारा कई कोरोना मरीजों का इलाज किया गया है। जिसके चलते उन्हें ये सम्मान मिला है।

डॉ. उमा मधुसूदन को मिले इस सम्मान की खबर को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर बॉलीवुड एक्टर आदिल हुसैन ने भी एक वीडियो को शेयर किया है और डॉ. उमा मधुसूदन को मिले सम्मान पर गर्व जाहिर किया है। वहीं उनके इस ट्वीट को हजारों लोगों ने रिट्वीट किया है और इस वीडियों को कई लोगों द्वारा देखा गया है।

क्या है वीडियो में

डॉ. उमा से जुड़ी इस वीडियो में लोग उन्हें सम्मानित करते हुए दिख रहे हैं। इस वीडियो में डॉ. उमा अपने घर के बाहर खड़ी हैं और उनके सामने सड़क से लगातार एक के बाद एक सैकड़ों गाड़ियां निकल रही हैं। इतना ही नहीं इन गाड़ियों में बैठे लोगों के हाथों में धन्यवाद लिखे पोस्टर और बैनर भी हैं। वहीं डॉ. उमा हाथ हिलाकर और हाथ जोड़कर इनको सम्मान करने वाले सभी लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रही हैं।


डॉ. उमा नेसाल ने साल 1990 में जेएसएस मेडिकल कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की थी और इस समय ये अमेरिका में बतौर डॉक्टर अपनी सेवाएं दे रही हैं। डॉ. उमा इस वक्त अमेरिका के कनेक्टिकट स्थित दक्षिणी विंडसर अस्पताल में कार्य कर रही हैं। इन्होंने कई सारे कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज सफलता के साथ किया और उन्हें सही किया है। डॉ. उमा के इसी जज्बें को यहां के लोगों द्वारा सलाम किया गया है और यहां के स्थानीय लोग, पुलिस और फायरमैन ने सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के जरिए उन्हें सम्मानित किया है।

गौरतलब है कि इस समय कोरोना वायरस से अमेरिका देश सबसे बुरी तरह से प्रभावित है और इस देश की सात लाख से अधिक आबादी कोरोना वायरस से ग्रस्त हैं। जबकि 40 हजार लोगों की मौत इस वायरस से हो गई है। वहीं विश्व स्तर पर कोरोना मरीजों की संख्या 26 लाख है और 1 लाख 80 हजार लोगों की मौत अभी तक कोरोना के कारण हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 20 हजार को पार कर चुका है और 600 से अधिक लोग कोरोना वायरस से अपनी जान गवां चुके हैं।

Back to top button