राजनीति

कांग्रेस ने करवाया अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर हमला? आरोपी बोले- हमला करने के लिए हमें..

22 अप्रैल की रात को अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर हमला हुआ.अर्नब रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ हैं. उन पर ये हमला रात को करीब 12.15 बजे हुआ. अटैक के टाइम वह अपने घर से महज 500 मीटर की दूरी पर थे. जब ये वारदात हुई तब अर्नब और उनकी पत्नी स्टूडियो से अपनी शिफ्ट करके लौट रहे थे. जैसे ही वे घर के पास पहुंचे दो अज्ञात लोगों ने उन पर हमला बोल दिया.

अर्नब की पत्नी का नाम सामिया गोस्वामी है. राहत की खबर ये है कि इस हमले में दोनों को गंभीर चोटें नहीं आईं और फिलहाल दोनों सुरक्षित हैं. इस हमले के बाद रिपब्लिक टीवी के निशाने पर सोनिया गांधी आ गयी हैं. उनके मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष ने डर के मारे उन पर गुंडों से हमला करवाया. ऐसा इसलिए क्योंकि हमलावर मान चुके हैं कि वे कांग्रेस से ताल्लुक रखते हैं और उन्हें हमला करने के लिए कांग्रेस की तरफ से ही भेजा गया था.

वहीं, इस मामले पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी गयी है. साथ ही पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है जिनका संबंध इस घटना से बताया जा रहा है. एनएम जोशी मार्ग पुलिस थाना में दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 341 और 504 के तहत केस दर्ज हुआ है. जानकारी के लिए बता दे कि पालघर में साधुओं की लिंचिंग के बाद अर्नब ने अपने शो पर एक डिबेट होस्ट किया था, जिसमें सोनिया गांधी पर तीखा वार करते हुए कहा गया था कि आखिर संतों की हत्या पर वह चुप क्यों हैं?

वहीं, सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी इस घटना को निंदनीय बताया. उन्होंने कहा कि वह अर्नब गोसवामी और उनकी पत्नी पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हैं. उन्होंने कहा कि हम किसी भी पत्रकार पर होने वाले हमले की निंदा करते हैं. उन्होंने इसे लोकतंत्र के खिलाफ बताया. गौरतलब है बीते बुधवार अर्नब गोस्वामी पर सोनिया गांधी के खिलाफ कथित टिप्पणी करने के लिए जयपुर के दो थानों में शिकायत दर्ज हुई थी.

इसके अलावा कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में भी अर्नब के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गयी थी. मिली जानकारी के अनुसार एक वकील ने वरिष्ठ पत्रकार के खिलाफ जयपुर के श्यामनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है. वहीं, एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने जयपुर के बजाज नगर थाने में भी उनके खिलाफ कंप्लेंट दर्ज की है. इन शिकायतों में मांग की गयी है कि सोनिया गांधी के खिलाफ टिप्पणी के लिए अर्नब को गिरफ्तार किया जाए. अब देखना ये है कि इन शिकायतों पर पुलिस कोई एक्शन लेती है या नहीं. फिलहाल पुलिस आरोपियों की बात को ध्यान में रखते हुए मामले की जड़ तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

पढ़ें पालघर: मदद के लिए पुलिस के आगे हाथ जोड़ते रह गए साधु, लेकिन खाकी वर्दी देखती रही मौत का तमाशा

यह भी पढ़ें बीवी संग स्टूडियो से घर जा रहे थे अर्नब गोस्वामी, 2 बदमाशों ने रास्ते में कर दिया हमला

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें.

Back to top button