राशिफल

Rashifal 24 April: आज बन रहा है राजयोग, इन 6 राशि वालों पर होगी धन वर्षा, जानिए अपना राशिफल

हम आपको शुक्रवार 24 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज दिन भर कार्यों में रुकावट पैदा होगी। बिजनेस में पिता से मदद मिलेगी। दोस्तों से मदद मिलेगी। कुछ नए कामकाज आपके सामने आयेंगे, जिनके लिए आपकी कुछ जरूरी लोगों से मुलाकात भी होगी। शाम तक कोई शुभ समाचार मिल सकता है। स्वयं के ईमानदार प्रयासों एवं समर्पण में लगाने का प्रयास करें, चीजें निश्चित रूप से आपके पक्ष में हो जाएंगी। नौकरी में अपने प्रयासों के द्वारा आप सफलता अर्जित कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यापार में लाभ, नौकरी में प्रमोशन और आय के स्त्रोतों में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। किसी बात को लेकर बड़े भाई से अनबन हो सकती है। नए संबंधों से आपको फायदा होने की उम्मीद है। ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएं। जीवन में सुख-समृद्धि एवं खुशहाली आएगी। लेखन, साहित्य के क्षेत्र में कुछ नया करने की आपको प्रेरणा मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। स्वास्थ्य का ख्याल रखने की आवश्यकता हैं। आप हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करने की कोशिश करेंगे। वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। कुछ सामान्य व्यवहार से ही आप अपने निराशा और अकेलेपन को दूर कर सकते हैं। किसी ख़ास शख्स से मुलाक़ात हो सकती है या संभव है कि आप अपने पुराने दोस्तों से मिलें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज सरकारी कार्य पूर्ण होने में सरलता रहेगी। दांपत्य जीवन में सुख और आनंद अनुभव करेंगे। आपकी तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। परिवार में मधुरता के साथ विश्वास भी बढ़ेगा। सब लोग एक-दूसरे की मदद के लिये तैयार रहेंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। भाई बहन इत्यादि का सहयोग भी समय के अनुसार आपको प्राप्त हो सकता है। आपको व्यावसायिक साझेदारी से अच्छा लाभ मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज मन में विचारों की अधिकता होने से कुछ अशांत रह सकता है। छोटे-भाई बहनों को स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतें हो सकती है, जिसको लेकर आपका मन भी चिंतित रहेगा। जो लोग सोशलसाइट्स के काम से जुड़े हैं, उनकी जान-पहचान किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो उनको काफी लाभ पहुंचाएगा। कोई पुराना लेनदेन जो आप भूल ही चुके थे उसका भी आपको लाभ मिलेगा। धर्म-आस्था में वृद्धि होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको परिवार की तरफ से शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं। भाई के साथ विवाद होने की आशंका है। जमीन जायदाद को लेकर भी तनाव हो सकता है। लेकिन आपको इस विवाद में अभी पड़ने से बचना चाहिए। बिजनेस में अच्छी तरह सोच-विचार कर किए हुए सौदे फायदा देंगे। आपको अपने कारोबर में अपार सफलता के योग दिखाई दे रहे हैं। आर्थिक जीवन में धीरे-धीरे परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज जीवनसाथी के साथ किसी ऐसे मसले को लेकर मतभेद उभर सकते हैं जो बाद में दोनों को अनावश्यक मालूम पडेंगे। आर्थिक परेशानियों के चलते मन परेशान हो सकता है। लेकिन परिवार के किसी सदस्य से आर्थिक मदद मिल सकती है। आप कारोबार में एक लंबी छलांग लगा सकते हैं। कोई शुभ समाचार आपको मिलने वाला है। उचित दिशा में की गई मेहनत का आपको पूरा फल मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज दूसरों की मदद और दूसरों की खातिर कोई त्याग करने का कोई मौका न चूकें। आपको केवल अपने काम पर फोकस करना चाहिए। ईमानदारी से मेहनत करते रहें उन्नति भी समय आने पर हो जाएगी। आपके द्वारा की गई सभी कार्यों की सराहना की जाएगी। आय के नए स्रोत खुलेंगे, जिससे आमदनी में अच्छे इजाफे की उम्मीद है। आर्थिक लाभ होने का पूरा योग बन रहा है। आपकी योजना सफल होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पैसों के मामलों में खुद पर भरोसा रखें। आपको अव्यवस्थित काम को व्यवस्थित करना होगा। यदि आपके महत्वपूर्ण कागज अस्तव्यस्त हैं तो उनको सुव्यवस्थित कर लें। उधारी से बचें तथा अनावश्यक व्यय ना होने दें। आपको अपनी सोच और व्यवहार को संतुलित रखने की जरूरत है। आपका दाम्पत्य जीवन मधुरता से भरपूर रहेगा। आप दिन भर काफी ऊर्जावान और सक्रिय महसूस करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

प्रेम जीवन में साथी के साथ रिश्ते और भी मजबूत व मधुर होंगे। परिवार को समय दें, बच्चों से बातें करें। आज कुछ ऐसी घटनाएं घट सकती हैं जो आपको थोड़ा सा निराश कर दें, लेकिन उसको लेकर मूड खराब बिल्कुल नहीं करना है। आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। आपके करीबी दोस्त की मदद से आपको आकर्षक सौदा करने में मदद मिलेगी। संगीत से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए सोच समझ कर ही बोलें। काम-काज को लेकर आज चिन्ता हो सकती है। साथ ही पुराने काम बनने में मुश्किलें आ सकती है। पारिवारिक समस्याएं बार-बार परेशान करेंगी लेकिन ऐसी स्थिति में आप पूर्ण विवेक से काम लें। परिवार से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिलेगी। सेहत के लिहाज से आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। आज खाने-पीने के मामले को लेकर दिल की आवाज़ सुननी चाहिए। आज आपका जो दिल करे वो खा सकते हैं। समाज के कमजोर वर्ग की मदद करने या दान करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। आपका आर्थिक पक्ष थोड़ा कमजोर हो सकता है। आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल करने की कोशिश करना चाहिए।

आपने Rashifal 24 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : घर में जरूर रखें मिट्टी का घड़ा, ऐसा करने से मिलता है विशेष लाभ, जाग जाती है सोई हुई किस्मत

Back to top button