ब्रेकिंग न्यूज़

लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी को आयी 106 साल के इस शख्स की याद, फोन कर के मांगा आशीर्वाद

श्री नारायण से फोन पर बात करते हुए मोदी जी ने कहा कि आपको देखे बहुत दिन हो गए .....

भारत में कोरोना वायरस के कारण लोग घरों के अंदर रहने को मजबूर हैं और पूरे देश में इस समय लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में प्रधानमंत्री भी इन दिनों अपने पुराने साथियों का हाल चाल पूछ रहे हैं और ये सुनिश्चित कर रहे हैं, कि उनके सभी साथी कुशल मंगल है कि नहीं। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी नेता श्री नारायण उर्फ भुलई भाई को फोन किया और उना हालचाल पूछा। श्री नारायण नौरंगिया से विधायक रहे चुके हैं और इन्होंने दो बार इस जगह से चुनाव जीता था। ये जनसंघ पार्टी से भी जुड़े हुए थे। श्री नारायण, नरेंद्र मोदी के काफी पुराने दोस्त हैं और मोदी जी से इनकी दोस्ती आरएसएस के जरिए हुई थी। श्री नारायण की आयु 106 साल की है।

श्री नारायण से फोन पर बात करते हुए मोदी जी ने कहा कि आपको देखे बहुत दिन हो गए थे। सोचा इस संकट की घड़ी में आपका हालचाल जान लूं और साथ में ही आप से आशीर्वाद ले लूं। श्री नारायण के अलावा मोदी जी ने उनके पूरे परिवार का भी हाल चाल पूछा और उनके पूरे परिवार को प्रणाम कहा। वहीं मोदी से बात करते हुए श्री नारायण ने उनको बताया कि वो अब 106 साल के हो गए हैं। साथ में ही श्री नारायण ने मोदी को स्वस्थ रहने का आशीर्वाद भी दिया और अच्छे से देश का नेतृत्व करने को कहा।

कौन है श्री नारायण

श्री नारायण

 

श्री नारायण  रामकोला ब्लॉक के पगार गांव के निवासी हैं, जो कि दो बार विधायक रहे चुके हैं। इन्होंने वर्ष 1974 और 1977 में नौरंगिया से जनसंघ की टिकट पर चुनाव लड़ा था और ये चुनाव जीता भी था। वहीं साल 1980 में बीजेपी पार्टी का गठन होने के बाद ये इस पार्टी में शामिल हो गए थे और इस पार्टी के जाने माने नेता माने जाते थे।

श्री नारायण राजनीति में आने से पहले संघ के साथ जुड़े हुए थे और ये संघ के देवरिया के जिला प्रचारक थे। इसके बाद इन्होंने जनसंघ पार्टी ज्वाइंन कर ली और इस पार्टी में अपनी सेवाएं दी। वहीं बीजेपी पार्टी के गठन होने के बाद ये उसमें शामिल हो गए और इन्हें इस पार्टी की और से राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी चुना गया था।

गौरतलब है कि  मोदी जी ने भी अपनी राजनीति करियर की शुरूआत बतौर संघ के प्रचारक के रुप में की थी। संघ में शामिल होने के बाद मोदी  बीजेपी पार्टी में शामिल हुए थे और इन्होंने गुजरात राज्य में बीजेपी की नींव मजबूत करने का कार्य किया था। गुजरात में बीजेपी को मजबूत करने के बाद मोदी को बीजेपी पार्टी की और से प्रधानमंत्री के पद का उम्मीदवार बनाया गया था। मोदी के नेतृत्व में बीजेपी पार्टी लगातार दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुकी है। मोदी ने अपना पहला लोकसभा चुनाव साल 2014 में लड़ा था। ये चुनाव बीजेपी ने जीता था और मोदी देश के पीएम बनें थे। वहीं दूसरा लोकसभा चुनाव साल 2019 में हुआ था और इसमें भी बीजेपी पार्टी विजय रही थी और मोदी देश की दोबारा से पीएम चुने गए थे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close