समाचार

पाकिस्तान के PM इमरान खान का हुआ कोरोना टेस्ट, 24 घंटे में आएगी रिपोर्ट

वैश्विक महामारी कोरोना की चपेट में दुनिया के 200 से अधिक देश आ चुके हैं। कोरोना ने दुनिया के कई बड़े नेताओं मसलन ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन, ब्रिटेन के स्वास्थय मंत्री, ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थय मंत्री तक को भी प्रभावित किया है। अब कोरोना का खतरा पाकिस्तान के पीएम  इमरान खान के सिर पर भी मंडरा रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कोरोना टेस्ट किया गया है, क्योंकि उन्होंने एक कोरोना पॉजिटीव व्यक्ति से मुलाकात की थी।

कोरोना पॉजिटीव शख्स से मुलाकात के बाद इमरान खान को उनके मेडिकल विशेषज्ञों ने कोविड19 टेस्ट कराने की सलाह दी थी और इमरान खान टेस्ट के लिए राजी हो गए हैं, क्योंकि ऐसा करना जरूरी था। अगर टेस्ट नहीं किया गया तो मुश्किलें और बढ़ सकती थीं। इसलिए एहतियातन पीएम इमरान खान का टेस्ट बहुत ही जरूरी था। बहुत मुमकिन ये भी है कि इमरान खुद को सेल्फ आइसोलेट कर लें और कोरोना महामारी के गंभीरता को लेकर एक कड़ा संदेश अपने देश को दें। ऐसे में ये माना जा रहा है कि टेस्ट रिपोर्ट आने तक वो सेल्फ आइसोलेट रहेंगे।

दरअसल, ईधी फाउंडेशन के फैसल ईधी से पीएम इमरान खान ने 15 अप्रैल को मुलाकात की थी और अब फैसल ईधी कोरोना पॉजिटीव पाए गए हैं। इसके एहतियातन इमरान खान के लिए क्वारंटीन और कोरोना टेस्ट बहुत ही जरूरी है। इमरान खान का कोरोना टेस्ट किया गया है, लेकिन अभी रिपोर्ट नहीं आई है। इसकी रिपोर्ट अगले 24 घंटे के अंदर आ जाएगी।

इससे पहले इमरान खान के पर्सनल डॉक्टर और शौकत खानम स्मारक कैंसर अस्पताल के सीईओ फैजल सुल्तान ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री की कोविड19 टेस्ट की जाएगी। इसके आगे सुल्तान ने कहा कि पीएम का कोविड19 टेस्ट इसिलए भी जरूरी है, ताकि ये बताया जा सके कि वे देश के एक जिम्मेदार नागरिक हैं। फैजल कहते हैं कि हम सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे और इसी अनुसार आगे अनुशंसाएं भी होंगी.

कोविड19 का ये प्रोटोकॉल है कि संक्रमित व्यक्ति से यदि आप मिलते हैं, तो आपको क्वारंटीन होना पड़ेगा। इस वजह से अब ऐसा पीएम इमरान खान भी करेंगे, क्योंकि अब उनका क्वारंटीन होना अति आवश्यक है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान में रोज कोरोना वायरस से मौतें हो रही हैं। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 200 के करीब पहुँच चुकी है। मरने वालों के अतिरिक्त इससे संक्रमितों की संख्या अब 9 हजार से अधिक हो गई है।

पाकिस्तान के प्रमुख चैरिटी संगठन ईधी फाउंडेशन के मालिक फैजल ईधी के बेटे साद ने पाकिस्तान के डॉन अखबार को बताया कि 15 अप्रैल को इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री इमरान खान से फैजल ईधी की मुलाकात हुई थी। फैजल ईधी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए रिलीफ फंड में 1 करोड़ रूपए का चेक इमरान खान को दिया था। साद ने कहा इस बैठक के तुरंत बाद पिछले सप्ताह से मेरे पिताजी में कोरोना के लक्षण दिखने शुरू हो गए थे। हालांकि लक्षण चार दिनों तक ही रहे, उसके बाद लक्षणों में कमी आई। साद कहते हैं कि उनके पिता अभी इस्लामाबाद में ही हैं और उनकी हालत काफी स्थिर है। आपकी जानकारी के लिए बता दें  कि ईधी फाउंडेश की स्थापना दिवंगत अब्दुल सत्तार इधी ने की थी।

Back to top button