राशिफल

Rashifal 22 April: आज इन 3 राशियों के विरोधी रहेंगे सक्रिय, असावधानी से हो सकता है बड़ा नुकसान

हम आपको बुधवार 22 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कानूनी कार्यवाही में सफलता की आशा रहेगी।आप अपनी प्राथमिकताएं स्पष्ट रखें, सुबह ही दिन का कार्यक्रम बना लें, वरना परेशान हो सकते हैं। कोई महंगा और महत्वपूर्ण सामान चोरी हो सकता है। सावधान रहें। मित्रों के सहयोग से रुका धन प्राप्त होगा। संतान आपकी आज्ञा में रहेगी। आप अपनी कार्य जिम्मेदारियों की उपेक्षा नहीं सर सकते क्योंकि इससे आपके करियर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। आपको अपने बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप क्रोध और वाणी पर सयंम रखें नहीं तो किसी से मनमुटाव हो सकता है। जो काम आप आज सुबह ही पूरा करना चाहते हैं, हो सकता है कि उसमें आपको सफलता न मिल सके और कुछ न कुछ कसर बाकी रह जाए। आप अपने प्रति ईमानदार रहें क्योंकि इसी से आप हर एक स्थिति में खुश रह पायेंगे। आपका स्वास्थ्य स्तर अविश्वसनीय होगा, लेकिन आपको अपने व्यायाम प्रणाली का बहुत ही लगन से पालन करना होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अपने प्रियजनों के साथ गुणवत्ता समय बिताने से आपको आराम और आराम करने में मदद मिल सकती है। व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा। आत्मविश्वास की कमी से आपके बनते काम भी बिगड़ सकते हैं। सतर्क रहें। आप ज़बरदस्त दृढ़ संकल्प और धैर्य के माध्यम से अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। आपको एक चुनौतीपूर्ण परियोजना का नेतृत्व करने का अवसर मिल सकता है, और आप बहुत अच्छे परिणाम देंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सरकारी कार्यालयों में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। आज आप थोड़े सुस्त बने रहेंगे। लेकिन अगर आप अनुबंध आधारित या अस्थायी नौकरी करते हैं, उन्हें यह ध्यान रखना चाहिए कि काम में आलस्य और लापरवाही उनके रोजगार के लिए समस्या पैदा कर सकती है। घर-परिवार में किसी से अनबन हो सकती है। आप नए कौशल और प्रभावशाली लोगों के साथ सम्बन्ध विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको स्वजनों का अपेक्षित सहयोग प्राप्त हो सकता है। आज पड़ोसी के साथ भी कुछ अनबन हो सकती है। हालांकि ऐसे नकारात्मक मौके ज्यादा नहीं होंगे, लेकिन आप जल्दी से जल्दी उनसे पार पाने की कोशिश करें। आपको कुसंगति से बचकर रहने और खर्च पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। करियर के क्षेत्र में आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको नई जगह नौकरी करने का अवसर मिलेगा। अपनी मेहनत से कार्यक्षेत्र में आप नया मुकाम बनाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके पारिवारिक जीवन में एक शांतिपूर्ण दिन की कल्पना की जाती है क्योंकि परिवार के सदस्यों में खुशी और प्यार बना रहेगा। आपके सहकर्मी आपके खिलाफ साजिश कर सकते हैं। ऐसे में आपके लिए अपने नियमित काम और दिनचर्या पर ध्यान देना मुश्किल हो जाएगा। आप सतर्क बने रहें। अपनी सोच सकारात्मक रखें, काम में सफलता प्राप्त करेंगे। पारिवारिक मित्रों और संबंधियों के सहयोग से कोई महत्वपूर्ण काम बन सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। अपने सबसे गहरे विचारों और भावनाओं को गोपनीय ही बने रहने दें। आज आपके सामने ऐसे कई जरूरी मामले आएंगे, जिन पर आपको तुरंत ध्यान देना होगा। आपके घर परिवार में खुशियों का आगमन होगा आप कोई नया कार्य आरंभ कर सकते हैं। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोग अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं। बौद्धिक चर्चाओं में भाग ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका सम्मान बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपने मित्रों के माध्यम से आपका ख़ास लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर फ़ायदेमंद रहेगा। आज आपको कुछ नया सीखने-पढ़ने का बहुत शानदार अवसर मिलेगा। आज आप किसी संगोष्ठी या ट्रेनिंग पाठ्यक्रम में भाग ले सकते हैं। इससे आपको एक नया दृष्टिकोण प्राप्त होगा। पड़ोसियों से मतभेद खत्म होंगे आपसी भाईचारा बढ़ेगा। नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज इसे टाल दें। आर्थिक विषयों में किसी प्रकार का जोखिम ना लें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आज आपमें बहुत भारी ऊर्जा रहेगी। आपका आत्मविश्वास अधिक रहेगा। अपने कामकाज में आप बहुत सफल रहेंगे। आज आपको अचानक बड़ा धन लाभ भी हो सकता है। मन में कोई निर्णय लेते हुए दुविधा का अनुभव कर सकते हैं। परिवार के साथ मिष्टान्न भोजन का आनंद लेंगे। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सकता है। शुभ चिंतकों की सलाह अनदेखी ना करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कुछ दोस्तों के द्वारा आपकी मदद करने से इनकार करने पर आप निराश भी हो सकते हैं। दूसरों की भलाई करने के चक्कर में आप खुद परेशानी में आ सकते हैं। भावुकता की बजाय व्यवहारिकता से काम लेना होगा। पैसों की लेन-देन में सतर्कता बरतें। अजनबियों पर भरोसा ना करें। किसी अप्रत्याशित स्रोत से या किसी ऐसे व्यक्ति से धन मिल सकता है, जिससे आपने कभी पैसे प्राप्त होने की उम्मीद न की हो।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कार्यभार काफी ज्यादा होगा जिस वजह से आपको अपनी जिम्मेदारी से थोड़ा सा पीछा छुडाना पड़ सकता है। अगर आप व्यवसाय करते हैं, तो आज आप अपने व्यवसाय के विस्तार में सफल रहेंगे। व्यक्तिगत तौर पर किए गए किसी अहसान का आज आपको पुरस्कार मिल सकता है। आपकी ऊर्जा का स्तर इस समय काफी अधिक होगा जो आपके स्वास्थ्य के स्तर को प्रतिबिंबित करेगा। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको मानसिक शांति मिलेगी। परिवार में सुख-शांति रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। अपने आपको सहज-सामान्य बनाए रखें, किसी से तुलना के पचड़े में न पड़ें और जितना हो सके, भलाई के काम करें। मन में खुशी रहेगी। संपत्ति से लाभ होगा। विरोधी कष्ट दें सकते है। स्वास्थ्य अच्छा रहने से आप काम पर पूरा फोकस कर पाएंगे। लंबे समय से रुके काम आज बनने की संभावना है। क्रोध हावी रह सकता है जिससे परिवारिक जीवन में तनाव बढ़ेगा।

आपने Rashifal 22 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अक्षय तृतीया के दिन करें ये उपाय, मिल जाएगी मनचाही आय, जीवन में नहीं होगी धन की कमी

Back to top button