बॉलीवुड

इस वजह से करीना-करिश्मा को लेकर पति से अलग रहने लगी थीं बबीता, 15 साल बाद लिया था फैसला

बबीता 70-80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं. बबीता के नाम कई सुपरहिट फिल्में हैं. उस दौर में उनकी खूबसूरती के लाखों दीवाने थे, लेकिज बबीता ने बहुत ही जल्दी फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. हालांकि, फैंस उन्हें आज भी भूल नहीं पाए हैं. बबीता ने अपनी कोख से दो बेटियों को जन्म दिया, जो आज के टाइम में इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री हैं. बता दें, करिश्मा कपूर और करीना कपूर बबीता की ही बेटियां हैं. करीना-करिश्मा की मां और इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा बबीता आज अपना 73वां जन्मदिन मना रही हैं. बबीता ने कपूर खानदान के चिराग और राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर से शादी की थी. दोनों की लव स्टोरी एकदम फिल्मी थी. बबीता के जन्मदिन पर हम आपको इनके लव स्टोरी का एक किस्सा बताने जा रहे हैं.

बबीता और रणधीर कपूर का नाम बी-टाउन के सबसे चर्चित कपल में शामिल हुआ करता था. इसकी वजह है इनकी फिल्मी लव स्टोरी. इनकी शादी और फिर अलगाव का किस्सा बड़ा ही दिलचस्प है. बता दें, शादी से पहले बबीता, बबीता हरी शिवदसानी के नाम से जानी जाती थीं. फिल्म संगम के सेट पर साल 1969 में बबीता और रणधीर की मुलाक़ात हुई थी. रणधीर फिल्म के सेट पर अपने पिता राज कपूर से मिलने पहुंचे थे. बस फिर क्या था बबीता और रणधीर के बीच थोड़ी बातचीत हुई और फिर मुलाकातों का सिलसिला चल पड़ा. दोनों एक-दूसरे के करीब आये और साल 1971 में फिल्म ‘कल आज और कल’ में पहली बार साथ दिखाई दिए.

फिल्म रिलीज़ हुई और इसी साल 6 नवंबर को दोनों शादी के बंधन में बंध गए. शादी के बाद दोनों काफी खुश थे और बहुत सालों तक उन्होंने इस पवित्र रिश्ते को निभाया भी. एक रिपोर्ट के अनुसार सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन इस बीच रणधीर कपूर का करियर धीरे-धीरे ढलने लगा था. जब साल 1980 में करीना कपूर का जन्म हुआ तब रणधीर की आर्थिक स्थिति ख़ासा ठीक नहीं थी. एक के बाद एक उनकी सभी फिल्में फ्लॉप हो रही थीं और शायद यही उनके आर्थिक तौर पर पिछड़ने की वजह थी. बीतते वक्त के साथ-साथ रणधीर और बबीता के रिश्ते में भी खटास आने लगी. दोनों के बीच मनमुटाव बढ़ा और साल 1987 में दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया.

शादी के 15 साल बाद दोनों अलग हुए. बबीता, करीना और करिश्मा को लेकर अलग रहने लगीं. वहीं, इस खबर ने फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ उनके फैंस को भी काफी चौंका दिया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि अलग होने के बावजूद दोनों ने एक-दूसरे को तलाक नहीं दिया और ऐसे ही पूरा जीवन बिता दिया. आज दोनों को अलग हुए 32 साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन अभी भी दोनों ने तलाक नहीं लिया है. इसी बीच साल 2000 में दोनों के बीच थोड़ी बातचीत भी शुरू हुई. हालांकि अब वे साथ तो नहीं हैं, लेकिन उनके बीच का मनमुटाव पूरी तरह खत्म हो चुका है. दोनों कई बार इवेंट्स पर भी साथ देखे जाते हैं.

पढ़ें सोशल मीडिया पर वायरल हुआ घर की सफाई करतीं करीना कपूर खान का वीडियो, कहा- न भूलें आप भी ये करना

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें.

Back to top button