अध्यात्म

इस दिशा में रखे काला कछुआ, बिजनेस खूब चलेगा, पैसा रुकने का नाम नहीं लेगा

आज के जमाने में इंसान के पास दुखों की कमी नहीं होती हैं. हर किसी की लाइफ में कोई ना कोई परेशानी जरूर होती हैं. कई बार ये समस्याएं हमारे आसपास मौजूद नेगेटिव एनर्जी के चलते हो सकती हैं. ऐसे में फेंगशुई की सहायता से आप अपने आसपास मौजूद इस नकारात्मक उर्जा को ख़त्म कर सकते हैं. फेंगशुई में घर के अंदर कछुआ रखने के महत्व हो भी बताया गया हैं. आपको किस प्रकार का लाभ चाहिए उसके अनुसार घर में कछुए को उचित दिशा में रखना चाहिए. ये कछुआ आपके जीवन की कई समस्याओं का निराकरण करने में सक्षम होता हैं. तो चलिए इससे जुड़े नियम और लाभ पर एक नज़र डालते हैं.

1. यदि आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो अपने घर या ऑफिस की उत्तर दिशा में कछुआ रखना शुभ माना जाता हैं. इसकी वजह ये हैं कि उत्तर दिशा माँ लक्ष्मी की दिशा मानी जाती हैं. इस दिशा में जितनी अधिक पॉजिटिव एनर्जी होगी माँ लक्ष्मी उतना जल्दी आपके घर पधारेगी. ये कछुआ आपके घर या ऑफिस की उत्तर दिशा को सकारात्मक करने में मदद करता हैं. धन लाभ के अतिरिक्त इससे शत्रुओं की सभी योजनाएं भी विफल हो जाती हैं.

2. यदि आपको संतान सुख नहीं मिल पा रहा हैं तो घर में ऐसा कछुआ रखे जिसकी पीठ पर एक बच्चा कछुआ बैठा हो. ये आपके घर गुड लक लेकर आएगा. इससे निसंतान लोगो के घर जल्द ही बच्चों की किलारियां गूंजने लगेगी. इसके अलावा जिनके बच्चे दुःख देते हैं या माता पिता की सुनते नहीं हैं उन्हें भी लाभ होता हैं.

3. कछुआ एक शांत जीव होता हैं. इसे घर में रखने से सौभाग्य की प्राप्ति होती हैं. ये घर में रहने वाले लोगो की उम्र बढ़ा देता हैं. इससे घर में लड़ाई झगड़े कम होते हैं. घर या ऑफिस में माहोल पॉजिटिव करना हो तो कछुआ रखना एक बढ़िया आईडिया होता हैं.

4. यदि आप अपने बिजनेस में खूब फायदा करना चाहते हैं तो दूकान या ऑफिस की उत्तर दिशा काले रंग का कछुआ रखना बेहद शुभ होता हैं. पढाई या नौकरी करने वाले भी इसे कमरे की उत्तर दिशा में रख तरक्की का लाभ उठा सकते हैं. इससे आपके जीवन की करियर या बिजनेस संबंधित कई परेशानियाँ स्वतः ही समाप्त हो जाएगी.

5. जिन लोगो को रोजगार नहीं मिल रहा हैं उन्हें घर में असली का कछुआ पालना चाहिए. हालाँकि यदि आप असली का कछुआ ना पाल सके तो पीतल का कछुआ भी रख सकते हैं. बच्चों के स्टडी रूम में भी कछुआ रखना फायदेमंद होता हैं. उनका माइंड तेज चलता हैं और पढ़ाई लिखाई में मन लगा रहता हैं.

6. कोई भी नया काम शुरू करने के पहले वहां चांदी के कछुए की स्थापना करना भाग्यशाली माना जाता हैं. यदि आप कोई नया व्यापार स्टार्ट कर रहे हैं या नए घर में रहने जा रहे हैं या शादी कर रहे हैं, इन सभी नए कामों में चांदी का कछुआ आपकी किस्मत चमका सकता हैं.

7. घर के हॉल में कछुआ रखने से परिवार का माहोल पॉजिटिव बना रहता हैं. इससे घर में बंटवारें नहीं होते हैं और शांति – अमन बना रहता हैं.

Back to top button