समाचार

गांव को सैनिटाइज करने गए युवक के मुंह पर डाला गया कीटनाशक, 5 आरोपियों पर हत्या का मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के एक गांव को सैनिटाइज करने गए एक युवक के मुंह पर कीटनाशक डालकर उसकी बुरी तरह से हत्या कर दी गई। ये घटना 14 अप्रैल की है। बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण प्रेमपुर गांव को सैनिटाइज करने के लिए एक युवक को गांव भेजा गया था और इसी दौरान पांच लोगों ने युवक को बुरी तरह से पीट दिया। जिससे ये युवक बुरी तरह से घायल हो गया। युवक को घायल करने के बाद पांच आरोपियों ने युवक के मुंह पर कीटनाशक भी डाल दिया। मुंह पर कीटनाशक डालने से ये युवक बेहोश हो गया। इस युवक को फौरन मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। थानाध्यक्ष योगेंद्र सिंह ने बताया कि पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

इस मामले में पांच आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गए है और जिलाधिकारी ने पुलिस को इनपर हत्या का केस दर्ज करने का आदेश दिया है। हालांकि ये पांचों आरोपी अभी तक फरार हैं। इन्हें पकड़ा नहीं जा सकता है। पुलिस इनकी तलाश करने में लगी हुई है।

पुलिस के अनुसार मृतक युवक के भाई की और से रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। मृतक के भाई हरीशंकर के अनुसार 14 अप्रैल को उसका भाई कुंवर पाल अपने गांव के अन्य लड़के के साथ प्रेमपुर गांव में हाईकेन कीटनाशक का छिड़काव कर रहा था। उसी दौरान गांव के पांच लोगों ने उसके साथ मारपीट की और उसके मुंह पर कीटनाशक डाल दिया। जिसके बाद कुंवर पाल को फौरन अस्पताल ले जाया गया और वहां पर उसकी मौत हो गई। मृतक की आयु महज 21 साल की ही थी। इस मामले में पुलिस ने एक नामजद सहित पांच के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्द किया था। हालांकि बाद में रामपुर जिलाधिकारी ने पुलिस को हत्या की धाराओं के तहत ये केस दर्ज करने को कहा। इस मामले के मुख्य आरोपी का नाम इंद्रपाल है और इंद्रपाल ने ही कीटनाशक मुंह पर गिराया था। जबकि अन्य आरोपी इंद्रपाल के साथी थे। वहीं इस घटना के बाद ये से सभी फरार हैं।

कुंवर पाल को पहले बिलासपुर स्थित एक चिकित्सक में भर्ती करवाया गया था और लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे मुरादाबाद स्थित एक मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान ही उसकी मौत हो गई। कुंवरपाल के रिश्तेदारों के अनुसार उसकी शादी की बातचीत चल रही थी और घर में निर्माण कार्य भी कराए जा रहे थे।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते हर गांव को सरकार द्वारा सैनिटाइज करवाया जा रहा है और कुंवर पाल भी गांव को सैनिटाइज करने के लिए गया था। ताकि गांव में कोरोना ना फैल सके। लेकिन जिस गांव को वो सैनिटाइज करने गया था। उसी गांव के युवकों ने उसकी हत्या कर दी। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो सका है कि कुंवर पाल की हत्या के पीछे की असली वजह क्या थी।

Back to top button