राशिफल

Rashifal 19 April: आज सूर्य के समान चमकेगी इन 6 राशियों की किस्मत, चारों तरफ से आयेंगी खुशियां

हम आपको रविवार 19 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज ही के दिन रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। आपके जीवन में ऐसी कोई कमी नहीं है, जिससे आपको चिंतित होने की आवश्यकता हो। आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक़ कर सकता है। मगर दिन के अन्त तक वह आपकी बात समझेगा। कला एवं साहित्य के क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ सकती है। पुरानी बातों को सोचने से कोई लाभ नहीं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

माता-पिता और बड़ों का आशीर्वाद लेने से आपके कामों में सफलता मिलेगी। आलस्य से दूर रहें। प्रेम जीवन के लिहाज से आज का दिन सामान्य होने वाला हैं। आपका प्रिय अपने दिल के राज आपके सामने स्पष्ट कर सकता हैं। जो लोग शादीशुदा हैं उनके दांपत्य जीवन में स्नहे बढ़ेगा। अपनी ऊर्जा और आइडियाज को उचित दिशा में लगाएं। आज कोई पुरानी बीमारी आपकी चिंता बढाएगी ध्यान रखें और योग और आयुर्वेद के उपचार से अवश्य लाभ होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको दोस्तों और भाइयों की मदद से धन लाभ होगा। किसी की बात को दिल पर न लगाएं, अपने आप पर भरोसा रखें। अपने आत्मविश्वास में कमी न होने दें। धार्मिक कार्यों की तरफ मन लगेगा। जीवनसाथी की बिगड़ती हुई सेहत आपकी परेशानी का मुख्य कारण बन सकती हैं। दिन सामान्य होने वाला हैं। आज आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। विश्वास पात्र लोगों का सहयोग मिलेगा। आपको और कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पारिवारिक सदस्यों के साथ अच्छा समय बितेगा। अपनी सेहत का ध्यान रखें। मुमकिन है कि आपके माँ-बाप आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके कारण आपके दांपत्य जीवन में एवं निखार आएगा। इच्छित फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करते रहें सफलता आपके कदम चूमेगी। फिजूलखर्च से बचें और निर्धारित काम समय पर पूरा करें। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा नहीं है लेकिन सेहत अच्छी रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आर्थिक जीवन में बड़ी उपलब्धि हासिल होगी। दिन को रोमांचकारी बनाने को क़रीबी मित्रों और घर के साथ वक्त बिताएँ। जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें। क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके एवं आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। अपने आपको परिस्थतियों के अनुसार ढालने का प्रयास करें। व्यापार में नए-नए आइडिया आएंगे जिससे आर्थिक लाभ मिलेगा। खर्चा कम होगा। आज कोई बडा़ अवसर हाथ से निकल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप ईमानदारी और मजबूती से आगे बढ़ें, आपको सफलता जरूर मिलेगी। अपना काम ईमानदारी से करते रहें, आपको किसी की बात से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। आमतौर पर लोग आपकी बात सुनेंगे भी और मानेंगे भी। कामयाबी के साथ पदोन्नति हासिल होगी। परिवार में आनंद एवं उत्साह का माहौल बना रहेगा। रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे। आज आपका दिन उत्तम है। आपकी बुद्धि और चतुरता की हर ओर प्रशंसा की जाएगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नकारात्मकता से बचें, केवल अच्छी बातों पर ध्यान दें। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। पराक्रम में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। रुके हुए कार्य पूरे होंगे। यदि आपको कोई नीचा दिखाने का प्रयास करता है तो उससे प्रभावित न हों। खुद पर भरोसा रखें। आपको अपने काम में सावधानी बरतनी चाहिए। जो लोग प्रेम जीवन में हैं। उन्हें आज अच्छी सूचना मिलेगी। आज आपसे कोई उधार मांग सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके विरोधी शांत रहेंगे। अपने परिवार और निजी जीवन की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें। उनकी ओर भी ध्यान दें। कार्य क्षेत्र में सफलता से खुशी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र से संबंधित विशेष गतिविधि संभव है। बुखार-जुकाम का परेशान कर सकता है। जीवनसाथी आज आपके मन के अनुसार कार्य करने वाला है। जहाँ तक हो सके अपने कार्यक्षेत्र की जिम्मेदारियों को समय पर पूरा करने करने की कोशिश करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका नजरिया सकारात्मक रहेगा। जो आपके जीवन के लिए सहायक नहीं है, वह आपसे दूर हो जाएगा। आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ाएं। आपकी बेरुखी के कारण कोई संबंध खराब हो जाने की संभावना है। आपको कुछ अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। सिरदर्द दुखी कर सकता है। अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आप कठोर परिश्रम करने वाले हैं।ध्यान रखें वैसे भी सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मित्र या परिवार के सदस्यों के साथ भोजन का आनंद उठा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। मशीनरी के प्रयोग में विशेष तौर पर सावधानी बरतनी पड़ेगी। चोट लग सकती है। किसी भी प्रकार की डील बहुत सोच समझ कर सावधानी से करें, धोखा हो सकता है। अपने जज़्बात पर काबू रखें। इस समय काम से होने वाले मानसिक तनाव के कारण थका हुआ और परेशान महसूस करेगें। ग्रामीण क्षेत्र मे काम करने वालों के लिये दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको चुनौतियों से लड़ने के लिए तैयार रहना होगा। अगर किसी के लिए मन में कड़वाहट हो तो उसे माफ जरूर करें। इससे आपके कर्म अच्छे होंगे। जहाँ तक हो सके ज्यादा तनाव न लें व क्रोध करने से बचें। व्यर्थ चिंता न करें। आप लंबे समय के लिए निवेश भी कर सकते हैं या उसकी योजना बना सकते हैं। आज आपने स्वास्थ्य के सम्बन्ध में डॉक्टर का परामर्श ले लें। कृषि कार्य में लगे लोगो के लिये दिन अच्छा रहने वाला है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको किसी बड़े काम को पूरा करने की जिम्मेदारी मिल सकती है। किसी की भी सलाह मानने से पहले यह अवश्य देख लें कि वह सलाह आपके लिए कितनी कारगर है। आसपास और साथ वाले लोगों से सहयोग मिलेगा। मेडिकल सेवा मे लगे मीन राशि के लोग आज अपने शक्ति का पूर्ण प्रयोग करते हुये अपनी सेवाओ को जारी रखेगें। आज आपको ऐसे लोगो का स्नेह मिलेगा जिन्हे आप जानते भी नहीं।

आपने Rashifal 19 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चाणक्य नीतिः हर इंसान के जीवन में होते हैं ये 4 मित्र, अंतिम समय तक नहीं छोड़ते साथ

Back to top button