विशेषसमाचार

राहत की खबरः यूपी के 5 जिले हुए कोरोना फ्री, ठीक होकर घर जाने की तैयारी में 19 मरीज

यूपी में कोरोना को हराने की जंग तेज हो चुकी है। ये 5 जिले ऐसे हैं जहां के सारे कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं।

देश में कोरोना संक्रमण के मामले  भले ही 13 हजार के पार पहुंच चुके हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जहां सभी राज्य अपने शहरों और इलाकों को सील कर कोरोना से बचने के प्रयास कर रहे हैं वहीं यूपी के 5 जिले कोरोना फ्री हो गए हैं। बता दें की उत्तर प्रदेश के 5 जिले ऐसे हैं जिनके सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं और बहुत जल्द उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

योगी जी वाह! CAA के प्रावधानों को लागू करने वाला देश का पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश

यूपी में अभी तक 846 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। बता दें की यूपी में कोरोना को रोकने के लिए सीएम योगी ने समय पर ही सख्त एक्शन लेने शुरु कर दिए थे। इसी के चलते जितने तेजी से मामले बढ़ रहे थे उतने तेजी से मामले कम भी होने लगे। आपको बताते हैं कि कौन से वो पांच जिले हैं जो कोरोना फ्री हो चुके हैं।

प्रयागराज

यूपी के प्रयागराज में सिर्फ एक मरीज था जिसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद जब उसकी जांच की गई तो तीसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई। ये शख्स तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद प्रयागराज पहुंचा था और रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक मस्जिद में  छिपा था जहां पुलिस ने उसे पकड़ा था। इसके बाद उसे क्वारांटाइन सेंटर भेजा गया जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद तीसरी रिपोर्ट के लिए डॉक्टरों ने उसके सैंपल लैब में भेजे और वो निगेटिव आए।

प्रतापगढ़

इलाहाबाद से सटे प्रतापगढ़ में भी 6 लोग कोरोना संक्रमित थे। ये 6 शख्स भी तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटे थे।  कुछ दिन बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। इसके बाद जब इनकी कोरोना जांच हुई तो तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आ गई। अभी तक इसके अलावा प्रतापगढ़ से कोई और नए मामले सामने नहीं आए हैं।बता दें की इस जिले में 200 से ज्यादा लोगों के टेस्ट कराए जा चुके हैं।

महाराजगंज

इस जिले में भी पॉजिटिव लोग वही थे जो दिल्ली की तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। जमात से लौटे इन लोगों 6 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। दरअसल जिले से 21 जमातियों के नमूने भेजे गए थे, लेकिन 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब इनके जांच और इलाज के बाद दो और टेस्ट किए गए। इनकी तीसरा टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है जिसके बाद महाराजगंज भी कोरोना फ्री जिला बन गया है।

पीलीभीत

जिले में कोरोना के दो मामले ही सामने आए थे जिनमें मां-बेटे को ही कोरोना हुआ था। कम संसाधनों के बीच डॉक्टरों ने इनका इलाज किया और कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई। पीलीभीत की डॉक्टरों की सफलता पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी उनकी जमकर प्रशंसा की। गौरतलब है कि मां की उम्र 73 वर्ष थी और  चूंकि बुजुर्गों में कोरोना का खतरा ज्यादा तेजी से फैलता है, ऐसे में डॉक्टरों का उन्हें ठीक कर देना वाकई शानदार है।

हाथरस

जिले में 4 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद इन्हें आइसोलेशन में रखा गया था।इसके बाद जब कई रिपोर्टस निगेटिव आईं तो इन्हें सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया। ऐसे में हाथरस भी पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो चुका है। यूपी में इन 5 जिलों को कोरोना फ्री हो जाने से सीएम योगी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। डॉक्टर्स इसी तरह से मेहनत करते रहे तो बहुत जल्द पूरा यूपी कोरोना मुक्त हो जाएगा।

Back to top button
?>