बॉलीवुड

करीना और मलाईका अपने बच्चों को शूटिंग पर क्यों ले जाती हैं? वजह हर माँ को जननी चाहिए

एक कामकाजी महिला होना बड़ा ही चैलेंजिंग काम हैं. जब एक महिला जॉब करती हैं तो उसे अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ भी मैनेज कर के चलना पड़ता हैं. खासकर बच्चों की जिम्मेदारी बहुत बड़ा काम होती हैं. ऐसे में कई बार महिलाएं अपने बच्चों को जॉब वर्क पर भी साथ ले जाती हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कई बार ये चीज देखी गई हैं. दरअसल कुछ समय पहले करीना कपूर और मलाईका अरोड़ा की ऐसी तस्वीरें वायरल हुई थी जिसने कई सारे सवाल खड़े कर दिए थे. इन तस्वीरों में करीना कपूर अपने बेटे तैमुर को शूटिंग सेट पर ले जाते हुए देखी गई थी. इसके अलावा मलाईका अरोड़ा को भी सेट पर अपने बेटे संग देखा जा चूका हैं. ऐसे में कई लोगो के मन में ये सवाल उठता हैं कि आखिर ये स्टार मॉम अपने बच्चों को फिल्म सेट पर क्यों ले जाती हैं. आज हम इसी पर चर्चा करेंगे और साथ ही बच्चों को अपने साथ काम पर ले जाने के फायदे भी जानेंगे.

जब माँ जॉब करती हैं तो उसे अपने बच्चों के साथ अधिक समय बिताने का मौका नहीं मिल पाता हैं. ऐसे में उन्हें जॉब पर साथ में ले जाने पर आप बच्चों के साथ रहने का एहसास पा सकती हैं. इस दौरान आप अपने बच्चों के लिए कुछ बुक्स भी रख ले ताकि यदि आप काम में व्यस्त हो तो बच्चा भी इन बुक्स में बीजी रहे. काम पर बच्चों का साथ होना दिमाग पर भी एक पॉजिटिव इफ़ेक्ट डालता हैं.

बच्चा नहीं होगा अकेला

कई बार मॉम और डैड दोनों ही काम में इतना बीजी रहते हैं कि बच्चा घर में अकेला रह जाता हैं. तैमुर के साथ भी यही समस्यां हैं. सैफ और करीना फिल्म शूट की वजह से अक्सर व्यस्त ही रहते हैं. ऐसे में यदि दोनों का शेड्यूल खाली ना हो तो तैमुर किसी एक पेरेंट के साथ शूट पर चला जाता हैं. बच्चा यदि घर पर अकेला होता हैं तो उसके दिमाग पर नेगेटिव असर पड़ सकता हैं. साथ ही उसका माता पिता से इमोशनल बॉन्ड भी टूटने लगता हैं. इसलिए बच्चे को जॉब पर ले जाना बेहतर विकल्प हैं.

मान सम्मान की भावना

बच्चा अक्सर घर में माँ का लाडला होता हैं. ऐसे में वो माँ से अधिक प्यार करता हैं और पिता से थोड़ा डर कर रहता हैं. इसका एक नतीजा ये होता हैं कि बच्चा अपनी माँ को हल्के में लेने लगता हैं और उसकी इज्जत भी कम करता हैं. इस सिचुएशन में माँ को बच्चे को जॉब पर जरूर साथ ले जाना चाहिए. बच्चा जब वहां आपके स्टाफ को आपकी इज्जत करते देखेगा तो वो भी आपका सम्मान करना सिख जाएगा. इसके अलावा वो आपके नेचर के दुसरे साइड से भी परिचित होगा. हर महिला का अपने घर और जॉब पर अलग-अलग नेचर होता हैं. इसे बच्चे को माँ को और करीब से जानने का मौका मिलता हैं.

सिखने को मिलेगा

जब बच्चा आपके साथ जॉब पर जाएगा तो उसे कई अंजान लोग देखने को मिलेंगे. वो एक नए माहोल में होगा. इससे उसे कई अच्छी बातें सिखने को भी मिल जाएगी. साथ ही उसकी सोशल स्किल्स भी डेवलोप होने लगेगी.

बस इन्हीं वजहों से करीना से लेकर मलाईका तक अपने बच्चों को काम पर साथ में ले जाती हैं.

Back to top button