दिलचस्पबॉलीवुड

जब लक्ष्मण ने टीवी पर खुद को मेघनाद का वध करते देखा, तस्वीर शेयर कर कही ये बात

रामायण में मेघनाद और कुंभकर्ण का वध हो चुका है। लोग श्रीराम और रावण का युद्ध देखने के लिए उत्साहित हैं

देश में जब लॉकडाउन की घोषणा की गई तो लोगों का ज्यादा दिनों तक घर में टिके रहना मुश्किल होने लगा। ऐसे में दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए दूरदर्शन पर रामायण फिर से शुरु कर दिया गया। अब हर कोई अपने घर पर रामायण का आनंद उठा रहा है और अपने पुराने दिनों को याद कर रहा है। सिर्फ आम जनता ही नहीं बल्कि रामायण के एक्टर्स भी टीवी पर अपने इस यादगार अभिनय को देख रहे हैं। हाल ही में लक्ष्मण का रोल करने वाले सुनील लहरी ने टीवी पर मेघनाद का वध देखा और तस्वीर भी शेयर की।

बता दें की रामायण उस पड़ाव पर पहुंच गया हैं जहां जल्द ही श्रीराम और रावण में युद्ध होने वाला है। उससे पहले मेघनाद का वध लक्ष्मण जी करते हैं। बीते एपिसोड में दिखाया गया कि लक्ष्मण ने तीर से मेघनाद का सिर धड़ से अलग कर दिया। मेघनाद बहुत ही शूरवीर और पराक्रमी था और उसका वध करना आसान नहीं था। ऐसे में जब लक्ष्मण ने मेघनाद का वध किया तो सभी ने लक्ष्मण जी की सराहना की थी। लक्ष्मण भी मेघनाद को परास्त कर बहुत प्रसन्न थे। इसी खास पल को एक बार फिर टीवी में होता देख सुनील लहरी खुश हो गए और ये तस्वीर शेयर की।

सुनील लहरी ने शेयरी की तस्वीर


तस्वीर में दिख रहा है कि सुनील लहरी टीवी में लक्ष्मण द्वारा मेघनाद का वध होते देख रहे हैं। उन्होंने इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा- मेघनाद का वध देख रहा हूं। बता दें की रामायण के फिर से टीवी पर लौट आने से आम जनता में काफी उत्साह है। यहां तक की रामायण पर  कई तरह के मीम भी आ रहे हैं जो काफी पसंद किए जा रहे हैं।

इसलिए इतनी अच्छी एक्टिंग करते थे सुनील

सुनील लहरी की बात करें तो लक्ष्मण का रोल उन्होंने बहुत बेहतरीन तरीके से निभाया था। रामायण शो कई बार बना, लेकिन लक्ष्मण के रोल में आज भी लोग सुनील लहरी को ही याद करते हैं। एक इंटरव्यू में सुनील लहरी ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के पीछे का कारण भी बताया था। उन्होंने बताया था कि कैसे रामानंद सागर शूटिंग में इतना खो जाते थे की लंच ब्रेक तक भूल जाते थे।

उन्होंने आगे कहा कि हम सब उस वक्त काफी यंग थे और अपना खाना हमें समय पर खाने की आदत थी। ऐसे में जब टाइम पर लंच नहीं होता था तो मुझे गुस्सा आ जाता था। रामानंद सागर मेरे इस गुस्से का फायदा उठाते थे और शूट के वक्त इसका इस्तेमाल करते थे। ऐसे में जब मुझे क्रोधित होकर कुछ कहना होता था तो मुझे एक्टिंग नहीं करनी पड़ती थी बल्कि मुझे सच मुच में गुस्सा आता था। इसके चलते ही ये रोल इतना यादगार बना। रामानंद सागर तो मुझे कई बार जानबूझकर गुस्सा दिलाते थे जिससे मेरा रोल बेहतरीन बन सके।

बता दें की रामायण धीरे-धीरे अपने अंत की ओर बढ़ रहा है। कुंभकर्ण और मेघनाद के वध के बाद अब कुछ ही दिनों में रावण का वध भी होने वाला है। जनता श्रीराम और रावण की लड़ाई देखने के लिए काफी उत्साहित है। शो को फिर से दूरदर्शन पर ही प्रसारित किया गया है और  इस शो की टीआरपी बाकी शो से कहीं ज्यादा आगे चल रही है।

Back to top button